साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे आपके बारे में

इस सप्ताह लोगों के रुके हुए काम होंगे पूरे। परिश्रम का फल मिलेगा इसके अलावा सभी राशियों पर मंगल गुरु शनि का कैसा रहेगा प्रभाव आईए जानते हैं ज्योतिषाचार्य डॉ. रुचिका गुप्ता से...

साप्ताहिक राशिफल : इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे आपके बारे में

मेष: इस सप्ताह परिवार के साथ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। जो कि आपके और आपके परिवार के बीच में मधुरता लाएगी। कार्यक्षेत्र में यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है उसको अनदेखा न करें। कार्यक्षेत्र में अगर किसी कार्य को करने पर विचार कर रहे हैं तो ज्यादा ना सोचे बस आपको उसकी शुरुआत करने का साहस करने की आवश्यकता है। वित्तीय मामलों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा।
उपाय: कार्यों में सफलता के लिए "ॐ बृं बृहस्पतए नमः" का जाप करें।

वृषभ: इस सप्ताह आपके लिए कार्य क्षेत्र से संबंधित यात्रा के योग बन रहे हैं। जो आपके लिए लाभकारी रहेंगी। जिससे आपको वित्तीय लाभ भी होगा व कुछ कार्य जो आपके पैसे की वजह से रुके हुए थे वह भी आप पूरे कर पाएंगे। नौकरी कर रहे लोगों के लिए नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।स्वास्थ्य का ध्यान रखें थकान होने के कारण आपके स्वास्थ्य पर आ सकता है। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।
उपाय: अच्छे स्वास्थ्य व समृद्धि के लिए "ॐ सों सोमाय नमः" का जाप करें।

मिथुन: इस सप्ताह पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। परिवार का हर तरह से सहयोग मिलेगा। पैसे से संबंधित आ रही समस्याओं का समाधान होगा। अभी जो परिस्थितियां हैं वह बदलेंगी। कार्यक्षेत्र में आपको किसी के सहयोग की जरूरत हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। छात्रों को भी उनकी मेहनत का फल मिलेगा, अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।
उपाय: समय को सकारात्मक बनाने के लिए गाय माता की सेवा करें।

कर्क: इस सप्ताह आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा को महसूस कर पाएंगे। जो आपके कार्यक्षेत्र के लिए लाभकारी सिद्ध होगी। कार्यक्षेत्र में अपने गुस्से को नियंत्रित रखने की आवश्यकता है। इस सप्ताह अगर पूंजी निवेश करना चाहते हैं तो थोड़ा समय ठहरने की जरूरत है। इस सप्ताह आपको थोड़ा अकेलापन महसूस हो सकता है। अपने मित्रों और परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

उपाय: इस सप्ताह सकारात्मकता के लिए "ॐ बृं बृहस्पतए नमः" का जाप करें।

सिंह: इस सप्ताह आपके कैरियर में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। इस सप्ताह आप अपनी बुद्धिमत्ता से अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में समर्थ रहेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्य संपन्न होने के योग बन रहे हैं। आपके परिवार में यदि प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला विवादास्पद है तो उसे सद्भाव से सुलझाने का प्रयास करें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अगर स्वास्थ्य ढीला है तो ध्यान और योग करने से आपकी सेहत में सुधार होगा।
उपाय: इस सप्ताह सकारात्मकता के लिए अपने पूजा स्थान पर फूल चढ़ाएं।

कन्या: यह सप्ताह कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहेगा। युवाओं के लिए समय उत्तम है। आप अपने करियर से संबंधित अच्छा परफॉर्मेंस देने में समर्थ रहेंगे। इस सप्ताह आपको वित्तीय लाभ होगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह आप पूर्ण रुप से कर पाएंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है।
उपाय: हर रोज चंदन का तिलक माथे पर लगाएं ,आपके लिए सप्ताह शुभ रहेगा।

तुला: आपके कार्य क्षेत्र के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। शुभ समाचार सुनने के लिए मिल सकते हैं। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। यह सप्ताह पूंजी निवेश के लिए उत्तम है। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। परिवार के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह अपने दिल की बात एक दूसरे को बता सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है।
उपाय: मन की शांति तथा वित्तीय लाभ के लिए "ॐ चं चंद्रमसे नमः" का जाप करें।

वृश्चिक: यह सप्ताह कार्यक्षेत्र में मिश्रित फलदायक रहेगा। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही समस्याओं तथा परिस्थितियों में सुधार होगा। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तथा व्यवसाय में सकारात्मकता आएगी। इस सप्ताह आपको परिवार का पूरी तरह से सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में सुख शांति का अनुभव करेंगे। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के प्रस्ताव भी आ सकते हैं।
उपाय: इस सप्ताह "ॐ बृं बृहस्पतए नमः" का जाप करें।

धनु: इस सप्ताह कार्य क्षेत्र से संबंधित नई योजनाएं बना सकते हैं। आप इस सप्ताह लोगों की सहायता करने के लिए तत्पर रहेंगे। कार्य क्षेत्र से संबंधित की गई यात्राएं सफल रहेंगी। काफी समय से अटके हुए काम पूरे होने के योग हैं प्रयास करने की आवश्यकता है। कार्य क्षेत्र में सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। यह सप्ताह पूंजी निवेश के लिए शुभ है।
उपाय: सफलता प्राप्त करने के लिए " ॐ सों सोमाय नमः" का जाप करें।


मकर: इस सप्ताह आय में वृद्धि होगी। मित्रों व परिवार के साथ बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के योग हैं। परिवार व स्नेहीजनों के साथ विवाद हो सकता है, संयम बनाए रखने की आवश्यकता है।कार्यभार के कारण थकान महसूस हो सकती है। व्यवसाय ठीक चलेगा। तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। भूमि व भवन संबंधी लाभ प्राप्त हो सकता है।

उपाय: रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए शनिदेव की पूजा करें।


कुंभ: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। वित्तीय लाभ होगा। अगर आप पूंजी निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से कर सकते हैं, अन्यथा आप को नुकसान हो सकता है। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। किसी मांगलिक कार्य व मनोरंजन के कार्यक्रम के लिए परिवार के साथ योजना बन सकती है। काफी समय से स्वास्थ्य में अगर कोई समस्या चल रही है तो उसको अनदेखा ना करें।
उपाय: प्रतिदिन सूर्य देव को जल अर्पित करें।

मीन: इस सप्ताह आपको जीवन के किसी भी क्षेत्र में निर्णय लेने में सावधानी रखने की आवश्यकता है। आप किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी ना करें सोच समझकर ही कदम उठाने की आवश्यकता है। पैसों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा। अगर आपका कहीं पर से पैसा फंसा हुआ है तो वह इस सप्ताह आपको मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
उपाय: इस सप्ताह कार्यों में सफलता के लिए "ॐ ह्रीं सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करें।