Valenitne's Day Special : वैलेंटाइन्स पर सबसे खूबसूरत दिखने के लिए प्रैक्टिस करें शहनाज़ हुसैन की ये मेकअप टिप्स

अपनी स्किन टोन के हिसाब से ब्लशर का कलर चूज़ करें   फेयर स्किन के लिए पिंक और लाल रंग येलो टोन के लिए ऑरेंज शेड ऑलिव कॉम्प्लेक्शन स्किन के लिए गुलाबी या कोरल रंग डार्क स्किन के लिए प्लम, वाइन या ब्रॉन्ज रंग वाले कलर्स .....

Valenitne's Day Special : वैलेंटाइन्स पर सबसे खूबसूरत दिखने के लिए प्रैक्टिस करें शहनाज़ हुसैन की ये मेकअप टिप्स

फीचर्स डेस्क। वैलेंटाइन्स डे पर बेस्ट दिखने के लिए लड़कियों में होड़ सी लगी रहती है। आज के ट्रेंड की बात करें तो नेचुरल लुक ट्रेंडिंग है इसलिए न्यूड मेकअप सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। न्यूड मेकअप फाउंडेशन से लेकर लिपस्टिक तक  सब कुछ न्यूड और नेचुरल टोन में होना चाहिए। मेकअप भी ऐसा होना चाहिए जो डे लॉन्ग टिके वर्ना पैची हो कर भद्दा दिखने लगता है। वैलेंटाइन्स डे पर व्होल डे लॉन्ग ब्यूटीफुल दिखने के लिए आप को शहनाज़ हुसैन के सुझाये ये  मेकअप हैक्स को फॉलो करना चाहिए, आइये जानते हैं

फाउंडेशन से पिंपल्स और दाग धब्बों को करें कवर

फाउंडेशन का इस्तेमाल पिपल्स और दाग धब्बों को कवर करने के लिए किया जा सकता है। इसके लिए आप आप क्रीम बेस वाला फाउंडेशन चूज़ करें। इसे सीधे क्लीन ,ड्राई एंड मॉइस्चराइज़्ड फेस पर लगाए। इसे स्किन पर पैट कर के लगाएं और इसे लूज पाउडर से सेट करें। अच्छे से ब्लेंड तब तक करें जब तक की स्किन टोन और टेक्सचर इवन ना हो जाये। ब्लेंडिंग स्टोक्स अंदर से बहार की ओर होने चाहिए।

फेस पाउडर सेटिंग ट्रिक

आप का फेस पाउडर लम्बे समय तक टिके इसके लिए पाउडर को हलके गीले को सेट करने की ट्रिक इसके लिए पाउडर को हल्के गीले स्पंज  करें। पाउडर को डैब करते हुए इवनली स्प्रेड करें इससे आपका फेस पाउडर लंबे समय तक चलेगा।

करेक्ट ब्लशर चूज़ करें

ब्लशर मेकअप का एक इम्पोर्टेन्ट हिस्सा है। ये आपके कॉम्प्लेक्शन को हेल्दी ग्लो देने का काम करता है। पर अगर गलती से भी ज्यादा लग जाये तो शकल बेढंगी बना देता है इसलिए बहुत अलेर्ट हो कर ब्लशर अप्लाई करें। अगर आप मेकअप में नई हैं तो पाउडर ब्लशर का इस्तेमाल करें ये बहुत ही आसानी से अप्लाई होता है। ब्लशर हमेशा चीकबोन्स से थोड़ा नीचे लगाएं। उंगलियों के पोरों की मदद से ब्लशर को अपने गालों पर डैब करें और उसके बाद दिए गए ब्रश से ऊपर की ओर स्ट्रोक करते हुए इसे ब्लेंड करें। अपनी स्किन टोन के हिसाब से ब्लशर का कलर चूज़ करें  

फेयर स्किन के लिए पिंक और लाल रंग

येलो टोन के लिए ऑरेंज शेड

ऑलिव कॉम्प्लेक्शन स्किन के लिए गुलाबी या कोरल रंग

डार्क स्किन के लिए प्लम, वाइन या ब्रॉन्ज रंग वाले कलर्स बेस्ट रहेंगे।

ऑय मेकअप

नेचुरल लुक देने के लिए आप आईलिड्स पर ब्राउन आईशैडो लगाएं। उसी ब्राउन शैडो को लोअर लैश लाइन के नीचे लगाएं। काजल या लाइनर की जगह ये आईशैडो आपकी आंखों को ज्यादा ड्रामैटिक लुक देगा। थोड़ा और ज्यादा डार्क ब्राउन आईशैडो लें और उसे अपर आईलिड पर पलकों के पास में लगाएं। इससे पूरा इफेक्ट ज्यादा नेचुरल लगेगा। अगर आपको आंखों को लाइनिंग देनी है तो आई पेंसिंल या फिर पतला आई लाइनर लगाएं। ऑय लैशेस पर मस्कारा लगाना ना भूलें। इससे आप की आंखें और उभर कर आएंगी।

लिप मेकअप

होठों के मेकअप के लिए आप प्लेन ग्लॉस या कलरएड ग्लॉस का इस्तेमाल कर सकती हैं जो पूरे दिन के लिए काफी होगा। या लाइट पिंक लिपस्टिक के साथ थोड़ा सा प्लेन ग्लॉस लगाएं और बस आपका काम हो गया। क्योंकि ग्लॉस के कारण होठ वैसे भी हाइलाइट हो जाएंगे, लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेगे।

मिस्ट लगा कर कम्पलीट करें लुक

अपने लुक को कम्पलीट करने के लिए कोई मिस्ट या फेवरिट परफ्यूम ज़रूर लगाए। बॉयज को फ्लावरी फ़रगनेन्स बहुत पसंद आती है तो इसे लगा कर अपना वैलेंटाइन्स डे लुक कम्पलीट करें।

अब आप रेडी हैं दिलो को रिझाने के लिए।