काशी तमिल संगमम के समापन समारोह में कल शामिल होंगे केंद्रीय गृह  मंत्री, कार्यकर्ताओं की बैठक हुई सम्पन्न 

काशी तमिल संगमम के समापन समारोह में कल शामिल होंगे केंद्रीय गृह  मंत्री, कार्यकर्ताओं की बैठक हुई सम्पन्न 

वाराणसी सिटी। 17 नवम्बर से 16 दिसम्बर तक पुरे एक माह चलने वाले काशी तमिल संगमम के समापन समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 दिसंबर को काशी आएंगे।  समापन समारोह की व्यवस्था में लगे कार्यकर्ताओं की बैठक कार्यक्रम स्थल एम्पी थियेटर पर आज अपरान्ह सम्पन्न हुई।  

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के उद्देश्यों को  साकार करने के दृष्टि से आयोजित काशी तमिल संगमम युवाओं को भारत की प्राचीन एवं समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से रुबरू होने का सुनहरा अवसर है कहा कि एक महीने तक चलने वाले काशी तमिल संगमम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गत 19 नवंबर को किया था। कहा कि इस एक महीने में तमिलनाडु से विभिन्न क्षेत्रों के बारह ग्रुप काशी आए और उन्होंने काशी की पौराणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत को नजदीक से देखा, समझा एवं जाना। 

भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष ने कहा कि एक महीने तक सुव्यवस्थित तरीके से चले इस कार्यक्रम के समापन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं उनका स्वागत काशी की गरिमा के अनुरूप हो। कहा कि कार्यक्रम की व्यवस्था की दृष्टि से जिन्हें दायित्व सौपा गया है वो उसे जिम्मेदारी के साथ पुरा करें। समापन समारोह में आने वाले अतिथियों को किसी प्रकार की कोई तकलीफ़ न हो इसका विशेष ध्यान रखें। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि असुविधा से बचने के  लिए समापन समारोह स्थल पर  3:30 बजे तक स्थान ग्रहण कर ले।

महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि कार्यक्रम स्थल को ब्लाकों में बांटा गया है जिसमें तमिलनाडु से आए अतिथियों के अलग ब्लाक, अति विशिष्ट के लिए अलग ब्लाक तथा मीडिया के अलग ब्लाक में बैठने की व्यवस्था की गयी है। इसके अतिरिक्त महिलाओं, पार्टी कार्यकर्ताओं एवं गणमान्य लोगों के लिए अलग अलग ब्लाक बनाए गये है। 

जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि गत 13 और 14 दिसंबर को सम्पन्न हुई मंडलों की बैठकों में यह निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक बूथ से 5 कार्यकर्ता समापन समारोह कार्यक्रम में पहुंचेंगे। काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि समापन समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, तमिलनाडु के राज्यपाल रविन्द्र नारायण रवि, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री डॉ एल.मुरुगन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम स्थल का किया मुआयना

बैठक के पूर्व भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा एवं जिलाधिकारी एस राजलिंगम के साथ कार्यस्थल का मुआयना किया व व्यवस्था सम्बन्धी तैयारियों पर चर्चा की।           बैठक में महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिला अध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह-मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, उदय प्रताप सिंह पप्पू, जगदीश त्रिपाठी, प्रभात सिंह, अशोक पटेल, अभिषेक मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा, एड अशोक कुमार, मधुप सिंह, जेपी सिंह सहित व्यवस्था में लगे कार्यकर्ता उपस्थित रहे।