मेरा हर काम देश के नाम मंत्र से पूरा होगा विकसित भारत का सपना : पूनम मौर्या

हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले युवाओं को ऑफ़र हुए विभिन्न कंपनियों में जॉब...

मेरा हर काम देश के नाम मंत्र से पूरा होगा विकसित भारत का सपना : पूनम मौर्या

वाराणसी सिटी। हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर में हरिश्चन्द्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय व क्षेत्रीय  सेवायोजन कार्यालय वाराणसी के तत्वाधान में रोजगार मेले का आयोजन किया गयाl इस अवसर पर मुख्य अतिथि वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पूनम मौर्या ने रोजगार मेले का उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व में पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था है, ऐसे में इस तरह के रोजगार मेले के आयोजन से युवाओं को रोजगार के साधन मिलेंगे और भारत आने वाले समय में तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और यह इसी का परिणाम है कि वाराणसी, पूर्वांचल सहित प्रदेश के हर जिले में ऐसे रोजगार मेले का अनवरत आयोजन किया जा रहा है जिससे लाखों युवाओं को इस आयोजन का सीधा फ़ायदा मिल रहा है और उन्हें इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं है। श्रीमती मौर्या ने युवाओं को आत्मविश्वास के साथ कार्य करने का आह्वान करते हुए कहा कि “मेरा हर काम, देश के नाम” की सूक्ति आज प्रत्येक युवा अपना रहा है और प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के सपने को पूरा कर रहा है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए हरिश्चंद्र महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो० रजनीश कुंवर ने कहा कि शासनादेश के अनुरूप महाविद्यालय में आयोजित रोजगार मेले में 328 युवाओं को एक दिन में ही रोजगार प्राप्त कराया गयाl देश-विदेश की बड़ी बड़ी कंपनियों का एक ही छत के नीचे आकर शिक्षित युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराना निश्चय ही एक बड़ी उपलब्धि है l उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन से युवाओं को न सिर्फ आर्थिक रूप से लाभ मिलता है बल्कि राष्ट्रीय स्तर पर भी देश मजबूत होता है. उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसा आयोजन निःसंदेह एक पवित्र सारस्वत अनुष्ठान है.

महाविद्यालय के आईक्यूएसी  समन्वयक प्रोफेसर अनिल कुमार ने बताया कि रोजगार मेले में कई प्रदेशों से आई कुल 37 कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाकर शिक्षित बेरोजगारों का साक्षात्कार कियाl जिनमें से चयनित युवक एवं युवतियों को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पूनम मौर्या ने कंपनियों के नियुक्ति पत्र प्रदान किए l मेले में कुल 2686 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया जिनमें से 328 युवाओं का चयन विभिन्न कंपनियों द्वारा किया गया । रोजगार मेले में मुख्य रूप से टाटा मोटर्स, आईसीआईसीआई बैंक, क्वेस कॉर्प लिमिटेड लखनऊ, डिक्शन लिमिटेड नोएडा, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, बीकेटी टायर्स अहमदाबाद, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक, मदरसन अहमदाबाद सहित 37 कंपनियों ने भाग लिया l इस मौके पर रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने रोजगार मेले के सफल आयोजन के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर रजनीश कुंवर की भूरि भूरि प्रशंसा की।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय की प्लेसमेंट सेल प्रभारी दिव्यानी बरनवाल व धन्यवाद ज्ञापन प्रोफेसर अशोक कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रोफेसर विश्वनाथ वर्मा, प्रोफ़ेसर अनीता सिंह, डॉक्टर राम आशीष, डॉक्टर शिवानंद, डॉ आलोक कुमार सिंह, डॉक्टर सुमित कुमार, डॉक्टर सोनल सिंह, डाक्टर दुर्गेश सिंह, श्रीमती निधि, देवेन्द्र प्रताप सिंह सहित सभी शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहेl