गेस्ट हाउस में यूक्रेनी नागरिक ने फांसी लगाकर दी जान, गर्लफ्रेंड के आने के बाद...

गेस्ट हाउस में यूक्रेनी नागरिक ने फांसी लगाकर दी जान, गर्लफ्रेंड के आने के बाद...

वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नारद घाट के पास एक गेस्ट हाउस में यूक्रेनी नागरिक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। गेस्ट हाउस संचालक की सूचना पर पहुंची भेलूपुर पुलिस ने शव को नीचे उतारा और जांच पड़ताल कर यूक्रेनी दूतावास को मामले से अवगत कराया ताकि उसके परिजनों से संपर्क साध आगे की कार्रवाई हो सके। आत्महत्या की वजह स्पष्ट नहीं।

गेस्ट हाउस के रजिस्टर की जांच में पाया गया कि उसका नाम कोस्टियंटयान बेनिव (50) है। आसपास के लोगों ने बताया कि वह कहता था कि काशी में मरने से मोक्ष की प्राप्त होती है। वहीं कुछ का कहना था कि यूक्रेन रूस युद्ध को लेकर वो आहत था क्योंकि उसके कई जानने वाले और परिजन इस युद्ध में मारे जा चुके हैं।

यूक्रेन में हुए युद्ध में उनके कई परिजन मार दिए गए हैं। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि वह कहते थे काशी में मरने से मोक्ष मिलता है। गेस्ट हाउस के मालिक उमापति पांडेय ने बताया कि  कोस्टियंटयान बेनिव 29 नवंबर से ही यहां आया था। रविवार को 9.30 बजे उनको कमरा नंबर 15 अलॉट किया था और वो सासाराम (बिहार) जाना चाहता था लेकिन गया नहीं। गेस्ट हाउस स्टाफ को लगा कि काफी देर तक उसका कमरा बंद है तो आवाज दी गयी। कोई जवाब नहीं मिला तो दरवाजा धक्का देकर खोला गया। अंदर देखा तो सेलिंग की हुक के सहारे फंदे से लटका था।  भेलूपुर पुलिस ने उसके कमरे से नशीली दवाएं और सिरिंज भी बरामद की है। पुलिस को सूचना मिली है कि रूस में रहने वाली गर्लफ्रेंड के आने के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।