हर रोज इन 3 एक्सेरसाइज से ढीले ब्रेस्टफ में ला सकती हैं कसाव, पढ़ें पूरा आर्टिकल

जब ब्रेस्‍ट की बात आती है, तो महिलाएं हमेशा लिफ्ट, फुलर, गोल और सही साइज के ब्रेस्‍ट की उम्‍मीद करती हैं। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं जो ढीले ब्रेस्‍ट को सुडौल करना चाहती हैं तो क्यों न हम अपने ब्रेस्‍ट से ...

हर रोज इन 3 एक्सेरसाइज से ढीले ब्रेस्टफ में ला सकती हैं कसाव, पढ़ें पूरा आर्टिकल

फीचर्स डेस्क। जब ब्रेस्ट की बात आती है, तो महिलाएं हमेशा लिफ्ट, फुलर, गोल और सही साइज के ब्रेस्ट  की उम्मीरद करती हैं। अगर आप भी ऐसी ही महिलाओं में से एक हैं जो ढीले ब्रेस्टज को सुडौल करना चाहती हैं तो क्यों न हम अपने ब्रेस्टी से प्यार करना शुरू करें और उन्हें एक्स,रसाइज से टोन करें? उन्हें हेल्दी  और शेप में रखने का यह सबसे अच्छा तरीका है। ढीले ब्रेस्ट की आम वजह ब्रेस्टफीडिंग है। हालांकि, मां और बच्चे दोनों की हेल्थ के लिए बहुत जरूरी है, लेकिन ब्रेस्ट फीडिंग के दौरान ब्रेस्ट को सपोर्ट न मिल पाने के कारण कुछ समय बाद वे लटके हुए नजर आने लगते हैं। इसके अलावा, अगर आप अपने साइज से छोटी या बड़ी ब्रा पहन रही हैं तो भी ब्रेस्ट ढीले हो सकते हैं। ADVERTISING यदि आप अपने ब्रेस्ट् में कसाव लाना चाहती हैं, तो आपको एक्स रसाइज जरूर करनी चाहिए। इन वर्कआउट को आपको हफ्ते में 3-4 बार करना चाहिए और कम से कम 4 हफ्ते में आपको बदलाव नजर आने लगेगा। आज अपनी मंडे मोटिवेशन सीरिज में हम आपको ऐसी 3 एक्सकरसाइज के बारे में बता रहे हैं जो आप घर पर आसानी से कर सकती हैं।

डायमंड पुश-अप्स

यह ब्रेस्‍ट को लिफ्ट करने वाली सबसे अच्‍छी एक्‍सरसाइज में से एक है। आपको इस एक्‍सरसाइज को एक पुश-अप स्थिति में शुरू करना है। फिर अपनी तर्जनी और अंगूठे को एक साथ लाना है, जिससे आपकी चेस्‍ट के नीचे एक त्रिकोण बनता है। इसके बाद अपनी कोहनियों को मोड़ें और अपने सिर को जितना हो सके जमीन के करीब नीचे करें। फिर अपने हाथों की हथेलियों से धक्का देकर बाजुओं को सीधा करें। 10 दोहराव करें।

चेयर डिप

हथेलियों को सीट के किनारे पर और उंगलियों को पैरों की ओर इशारा करते हुए चेयर पर बैठें। अपने पैरों को तब तक आगे लाएं जब तक कि आपके हिप्‍स सीट के सामने के किनारे से दूर न आ जाएं। कंधों को अपने कानों से दूर रखते हुए, बट को फर्श की ओर कम करने के लिए अपनी कोहनी 90 डिग्री मोड़ें। पहली पोजीशन में लौटने के लिए हथेलियों को एक साथ दबाएं। 10 रेप्‍स के 2 सेट करें।

बेंट नी विद पुश अप्स

घुटनों से क्लासिक पुश-अप पोजीशन में आएं। यहां आपके पैर की उंगलियां फर्श को छूने वाली नहीं होनी चाहिए। लेकिन आप उन्हें जितना हो सके उतना ऊपर उठाएं फिर अपने सिर को नीचे करें और प्राकृतिक पुश-अप मूवमेंट करने के लिए वापस आएं। 10 रेप्‍स के 5 सेट करें।