वाराणसी में GRAB Classes से युवा लिख रहे सफलता की कहानी

वाराणसी में GRAB Classes से युवा लिख रहे सफलता की कहानी

वाराणसी सिटी । दुनिया का सबसे युवा देश भारत, जहां हर किशोर उम्र का युवा आसामन में पंख फैलाकर उड़ने ख्वाहिश रखता है। वह सपने देखता है और पूरा करने के लिये जान भी लगा देता है। लेकिन, हजारों छात्रों के बीच कुछ लोगों को ही सफलता मिल मिल पाती है, जबकि हर युवा में वही कबीलियत है,  जो टॉपर  में है। दरअसल सफलता के लिये एक सही दिशा, सही गाइडेंस और प्रापर तैयारी की जरूरत होती है। जिसके अभाव में छात्र मेहनत तो जी—तोड़ करते हैं, लेकिन सही दिशा में मेहनत न होने के कारण वह सफलता से चूक जाते हैं। यही व्यथा हर साल वाराणसी में नजर आती है, जहां हजारों सपने सिर्फ इस वजह से बिखर जाते हैं, क्योंकि उन्हें समय रहते सही गाइडेंस नहीं मिलता और न ही उनकी सटीक तैयारी हो पाती है। लेकिन, पिछले 5 सालों से वाराणसी के सुंदरपुर इलाके में चल रही GRAB  क्लासेस इन्हीं परिस्थितियों को नेस्तनाबूत करते हुये युवाओं के लिये एक बेहतर विकल्प साबित हुई है। 

मौका होनहारों को 

यह संस्थान जहां एक ओर स्कॉलरशिप जैसी व्यवस्थाओं से गरीब छात्रों के लिये भी बेहतर पढ़ाई का विकल्प साबित हुआ है। वहीं, दूसरी ओर बेटियों को आगे बढ़ाने के लिये लगभग आधी फीस भी माफ कर रहा है। अगर आप छात्र हैं या अभिभावक तो निश्चित तौर पर आपको किसी ऐसे संस्थान की तलाश होगी, जहां सही गाइडेंस, बेहतर शैक्षिक माहौल और प्रापर तैयारी करायी जा सके, तो निश्चित तौर पर आप यहां पहुंच कर संतुष्ट नजर आयेंगे। 

2014 में हुई थी शुरूआत 

GRAB  क्लासेस में निरीक्षण के दौरान हमारी टीम ने मुलाकात की इस संस्थान के निदेशक भानु प्रताप सिंह से और बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ तो वह सारी बातें भी सामने आयी, जो हर साल सैकड़ों की संख्या में सफल हो रहे युवाओं की कहानी कह रही थी। निदेशक भानु प्रताप सिंह  ने बताया कि बीएचयू के कारण वाराणसी में शैक्षिक माहौल का एक अलग ही इतिहास रहा है। देश, दुनिया में यहां से निकलकर टॉप पदों पर पहुंचे युवाओं ने इस शहर को सपनों का शहर बनाया है और उसी का क्रम आज लाखों छात्र जारी रखे हुये हैं। जब GRAB  क्लासेस की शुरूआत 2014 में हमने शुरू की तो हमारा एक ही लक्ष्य था, किसी भी होनहार के सपने बिखरने नहीं चाहिये। यह सिलसिला 6 साल पहले शुरू हुआ था और सैकड़ों युवाओं की सफलता के साथ निरंतर जारी है। 

हर तरह से युवाओं को समर्पित 

GRAB  क्लासेस के निदेशक भानु प्रताप सिंह बताते हैं कि यह संस्थान पर पूरी तरह से युवाओं को समर्पित हैं। यहां शैक्षणिक माहौल, गाइडेंस, अनुभवी व कुशल शिक्षक व सबसे खास बात बच्चों को क्या पढना है और क्या नहीं पढ़ना इसे उन्हें आत्मसात कराया जाता है। जिस दिशा में बच्चा जाना चाहता है, उस दिशा में ही तैयारी करायी जाये, इसके लिये एक पूरी टीम काम करती है और यही कारण है कि बच्चों की सफलता लगातार जारी है। 

सुविधाएं क्या हैं 

अगर आप भी अपने कैरियर की दिशा में एक सही गाइडेंस व कोचिंग की तलाश कर रहे हैं तो वाराणसी में GRAB  क्लासेस आपके लिये शानदार विकल्प है। जहां छात्राओं के लिये फीस में 40 प्रतिशत तक की छूट देकर उन्हें हर हाल में आगे बढने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा होनहार व आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिये स्कॉलरशिप की भी व्यवस्था है, जो टेस्ट के माध्यम से होनहारों का चयन करते हुये प्रदान किया जाता है। जबकि आर्मीमैन के बच्चों को फीस में 50 प्रतिशत तक की छूट देकर संस्थान देश के प्रति जवानों के समर्पण और कर्तव्य पर नमन करता भी नजर आता है।  

इन कोर्स  की शानदार फैक्लटी 

1 — आईआईटी जेईई (मेंस+एडवांस)
2 — नीट 
3 — फाउंडेशन (11 &12) 
4 — प्री फाउंडेशन (9 & 10) 
5 — बीएचयू बीएससी इंट्रेस एक्जाम क्रैस कोर्स
6 — नर्सिंग इंट्रेस एक्जाम 

बीएचयू बीएससी इंट्रेस में श्रेष्ठता 

हर साल हजारों की संख्या में युवा बीएचयू में पढने के लिये इंट्रेस एग्जाम में बैठते हैं। उनमें बीएससी करने और शानदार कैरियर की ख्वाहिश हर साइंस ग्रुप का छात्र अपने जहन में रखता है। क्योंकि यहां से ग्रेजुएट होने का मतलब है कि कैरियर की उंचाई बहुत शानदार होगी। लेकिन, इंट्रेस परीक्षा का सैलेबर्स और रणनीति को लेकर युवा हमेशा असमंजस में रहते हैं और अपने सपनों की पहली ही सीढ़ी पर रूक जाते हैं और उन्हें अच्छे अंक न मिलने के कारण बीएचयू में एडमीशन नहीं मिल पाता। लेकिन पिछले 6 सालों से GRAB ने बीएससी इंट्रेस एक्जाम को क्रैक करने में खुद की श्रेष्ठता साबित की है और सैकड़ों की संख्या में यहां से तैयारी करने वाले छात्रों ने इंट्रेस परीक्षा पास कर बीएचयू से ग्रेजुएशन शुरू किया है। और अब एक बार फिर से GRAB ने बीएससी इंट्रेस एक्जाम के लिये  क्रैस कोर्स और नर्सिंग इंट्रेस एक्जाम का नया बैच शुरू किया है। 

महत्वपूर्ण जानकारी 
नया बैच — 5 मार्च 2020 
कोर्स का नाम — बीएससी इंट्रेस एक्जाम क्रैस कोर्स और नर्सिंग इंट्रेस एक्जाम 
संस्थान का पता — सुंदरपुर वाराणसी, उत्तर प्रदेश 
संपर्क सूत्र — 7269906568, 9452981806