कुछ महिलाएं इसलिए बैकलेस ब्‍लाउज नहीं पहनती क्योकि उनको पता ही नहीं इसके साथ कैसी 'ब्रा' पहनें !

रितु कुमार बताती हैं कि ग्लैमरस लुक पाने के लिए महिलाएं साड़ी के साथ पतली स्ट्रैदप वाले ब्ला उज भी खूब कैरी करती हैं। इस तरह के ब्लाउज के साथ यदि सही ब्रा आप पहनती हैं तो ...

कुछ महिलाएं इसलिए बैकलेस ब्‍लाउज नहीं पहनती क्योकि उनको पता ही नहीं इसके साथ कैसी 'ब्रा' पहनें !

फीचर्स डेस्क। वैसे तो बैकलेस ब्‍लाउज का दौर कोई नया नहीं है। हाँ, ये जरूर है कि समय के साथ लोग नए-नए एक्सपेरिमेंट कर रहें हैं। ये एक्सपेरिमेंट भी इसलिए कि अब महिलाएं ट्रेडिशनल के साथ-साथ ग्‍लैमरस लुक में दिखना चाहती हैं। ऐसे में सिंपल सी साड़ी को डिजाइनर बनाने के लिए आप एक से बढ़कर एक डिजाइनर बैकलेस ब्‍लाउज डिजाइन बनवा सकती हैं। फैशन डिजाइनर रितु कुमार कहती हैं कि कुछ महिलाएं केवल इसलिए बैकलेस ब्‍लाउज नहीं पहनती हैं क्योंकि उन्हें यह नहीं पता होता है कि वह किस तरह के बैकलेस ब्‍लाउज के साथ कैसी ब्रा पहन सकती हैं, ताकि ब्लाउज की फिटिंग अच्छी आए। अगर आपको भी नहीं पता है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में फैशन डिजाइनर रितु कुमार के माध्यम से बताएंगे कि आपको किस तरह के बैकलेस ब्‍लाउज के साथ कैसी ब्रा पहननी चाहिए।  

डोरी और हॉल्टर नेक ब्लाउज के साथ कैसी ब्रा पहनें? 

रितु कुमार कहती हैं डोरी वाले ब्लाउज का फैशन ओल्ड है। महिलाएं जब इस तरह के ब्‍लाउज कैरी करती हैं तो वह पैडेड ब्लाउज पहनती हैं। मगर पैडेड ब्लाउज में कई बार फिटिंग इशुज आ जाते हैं। बता दें कि महिलाएं आजकल हॉल्टर नेकलाइन वाले ब्‍लाउज भी खूब कैरी कर रही हैं। ऐस ब्‍लाउज के साथ आपको हमेशा सीमलेस कनवर्टेड ब्रा या फिर बैकलेस अंडरवायर स्ट्रेपलेस ब्रा ही पहननी चाहिए। 

पतली बैक स्‍ट्रैप वाले ब्लाउज के साथ कैसी ब्रा पहनें? 

रितु कुमार बताती हैं कि ग्लैमरस लुक पाने के लिए महिलाएं साड़ी के साथ पतली स्‍ट्रैप वाले ब्‍लाउज भी खूब कैरी करती हैं। इस तरह के ब्लाउज के साथ यदि सही ब्रा आप पहनती हैं, तो बहुत अच्छी फिटिंग आती है। मगर आप इस तरह के ब्लाउज के साथ रेगुलर ब्लाउज नहीं पहन सकती हैं, इस तरह के ब्लाउज के साथ आपको हमेशा सिलिकॉन अधेसिव (Silicone Adhesive) वाली ब्रा पहननी चाहिए। इसे बिना सपोर्ट और स्‍ट्रैप के आप चिपका कर पहन सकती हैं या फिर ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

ट्यूब स्टाइल बैकलेस ब्‍लाउज के साथ कैसी ब्रा पहनें? 

रितु कुमार ने कहा वैसे तो ट्यूब टॉप्स को वेस्टर्न आउटफिट में काउंट किया जाता है, मगर इस स्टाइल को कॉपी करके अब महिलाएं साड़ी के साथ स्‍टाइलिश ब्‍लाउज भी स्टिच करवा रही हैं। यदि आप भी अपनी साड़ी के साथ ट्यूब स्‍टाइल ब्‍लाउज कैरी करना चाहती हैं और आपको नहीं समझ में आ रहा है कि ऐसे आपको कौन सी ब्रा पहननी चाहिए? तो जान लें कि आपको ऐसे ब्‍लाउज डिजाइन के साथ स्टिक-ऑन कप्स (Stick-On Cups Bra) पहननी चाहिए। इस तरह की ब्रा को आप डोरी वाले या फिर किसी भी डीप नेक ब्लाउज के साथ कैरी कर सकती हैं।  

प्लंजिंग ब्लाउज बैक डिजाइन के साथ कैसी ब्रा पहनें? 

प्लंजिंग बैक नेकलाइन और फ्रंट नेकलाइन, दोनों ही ट्रेंड में है। इस तरह अगर आप फ्रंट प्लंजिंग नेकलाइन वाला ब्‍लाउज कैरी कर रही हैं तो आपको ईजी टू वेयर पेस्‍टीज (Easy-To-Wear Pasties ) कैरी करनी चाहिए। इन्‍हें कैरी करने से आप किसी भी तरह के वॉडरोब मालफंक्शन से खुद को बचा सकती हैं।  

इन बातों का रखें ध्‍यान 

1. ब्रा हमेशा अपने साइज की ही कैरी करें। अगर आप छोटी या बड़ी साइज की ब्रा पहन रही हैं तो फिटिंग ठीक नहीं आएगी। 

2. ब्रा का कलर आपके ब्लाउज के साथ मैच करता हुआ होना चाहिए नहीं तो यह दिखने में भद्दा लग सकता है। हालांकि, कुछ ब्रा ऐसी आती हैं जिनमें केवल 2 या तीन रंग ही उपलब्‍ध होते हैं, ऐसे में आप को न्‍यूड या ब्लैक शेड को पिक करना चाहिए।  

3. ब्रा की स्‍ट्रैप यदि पुरानी लग रही है, तो आपको उसे चेंज कर लेना चाहिए ताकि यदि वह थोड़ी भी विजिबल हो तो खराब नजर न आए ।