New Year 2022: इस न्यू ईयर देना चाहती है फ्रेंड्स को घर पर पार्टी, तो ध्यान रखें इन बातों का

न्यू ईयर आने को है। ये ही काफी है आपके उत्साह को दिखाने के लिए। हर साल आप बनती है किसी की पार्टी का हिस्सा। इस साल आप देना चाहती है अपने फ्रेंड्स को पार्टी वो भी अपने घर में। आराम से कीजिए होस्ट पार्टी को पर इन बातों को ध्यान में रखकर....

New Year 2022: इस न्यू ईयर देना चाहती है फ्रेंड्स को घर पर पार्टी, तो ध्यान रखें इन बातों का

फीचर्स डेस्क। जब से कोरोना आया है तब से गैदरिंग के मायने ही बदल गए है। ज्यादा भीड़ होती है तो हमारे दिल में अजीब सा डर घर करने लगता है। पर एक डर की वजह से हम अपनी सारी खुशियों को तो नजरंदाज नहीं कर सकते न। खुशियां चाहे छोटी हो या बड़ी, मना लेनी चाहिए। क्योंकि जीवन बहुत छोटा है तो इसमें जितनी खुशियां आप समेट सकती है समेट लीजिए। हर छोटी खुशी को भी एंजॉय कीजिए। कई बार बड़ी खुशियों के वेट में हम छोटी खुशियों में खुश होना भूल जाते है। और इन्हीं खुशियों को जीने का मौका है न्यू ईयर। शौक से घर में होस्ट कीजिए न्यू ईयर पार्टी बस इन बातों का ध्यान रखें।

सीमित हो मेहमानों की लिस्ट

यूं तो हर साल आप अपने सभी फ्रेंड्स, रिलेटिव्स और फैमिली मेंबर्स के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करती है। पर जैसा कि आप जानती है अब इतनी भीड़ करना सही नहीं। तो आप अपने करीबी फ्रेंड्स या फैमिली मेंबर्स में से किसी एक ग्रुप को बुला सकती है। कम लोगों में आप एक तो सबको बराबर टाइम दे पाएंगी और दूसरा आप एक दूसरे के साथ को एंजॉय भी कर पाएंगी।

डिजिटल तरीके से करें इनवाइट

आजकल डिजिटल युग का टाइम है। शादी तक जा इनविटेशन लोग ई कार्ड के जरिए देते है तो फिर तो ये एक पार्टी का इनविटेशन ही तो है। आप ई कार्ड में पार्टी थीम, ड्रेस कोड , टाइम और वेन्यू सब मेंशन कर दें। इसे अपने सभी फ्रेंड्स को पोस्ट करें। देखिएगा आपके फ्रेंड्स को आपका ये तरीका बहुत पसंद आएगा।

डेकोरेशन हो सिंपल

हर बार डेकोरेशन डिफरेंट हो ये ज़रूरी नहीं। कभी कभी सिंपल डेकोरेशन भी दिल को भाता है। जैसे आप अरोमा कैंडल्स से डेकोरेट करें या बैलून से। ये अपने आप में ही सुपर्ब डेकोरेशन होता है।

हाइजीन है जरूरी

बिलकुल आज के समय की पहली मांग है हाइजीन। जब आप अपने गेस्ट्स  इनवाइट कर रही है तो उनसे पहले ही ये बात बोल दें कि विद आउट मास्क नो एंट्री। सेनेटाइजर और मास्क आप भी रखें ताकि एंटर होते ही आप उनके हाथ सेनेटाइज कर सकें। बहुत ज्यादा गले न मिले। थोड़ा दूर से ही एंजॉय करें। घर पर ही डिशेज बनाएं। चाहे तो फ्रेंड्स की हेल्प लेले।

यूं करें एंजॉय

किसी भी पार्टी को आप घर पर होस्ट करके भी एंजॉय कर सकते है। कुछ डांसिंग, सिंगिंग हो तो पार्टी का मजा दुगना हो जाता है। आप कुछ गेम्स भी खेल सकते है। कुछ इंट्रेस्टिंग गेम्स की मदद से आपकी पार्टी भी इंट्रेस्टिंग हो जायेगी।

रिटर्न गिफ्ट जरूर दें

ये बहुत जरूरी होता है। जरूरी नहीं कि आप महंगे आइटम्स दे। कोई कार्ड या फीलिंग भरा नोट जिसमे आप और उस फ्रेंड की पिक्चर साथ हो, तो वो भी काफी इफेक्टिव लगेगा। आप अपनी पिक्चर के साथ कोई कप भी गिफ्ट कर सकती है। ये भले ही छोटे गिफ्ट होंगे देखने में पर हमेशा के लिए यादगार हो जायेंगे।

आप इन सभी बातों का रखे ध्यान और  कीजिए फुल फन और मस्ती भरी पार्टी ऑर्गेनाइज। यकीनन ये एक यादगार पार्टी साबित होगी।

image credit:imagesbazaar.com