संगमम: वाराणसी पहुंचे तमिलनाडु के प्रमुख मंदिरों के 9 महंत, कल PM Modi करेंगे सम्मानित

संगमम: वाराणसी पहुंचे तमिलनाडु के प्रमुख मंदिरों के 9 महंत, कल PM Modi करेंगे सम्मानित

वाराणसी। धर्म नगरी वाराणसी में कल यानि शनिवार को काशी-तमिल संगमम का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। भारतीय सनातन संस्कृति के दो अहम प्राचीन पौराणिक केंद्रों के मिलन के दौरान पीएम मोदी की उपस्थिति में अनूठा आयोजन किया जाएगा। काशी तमिल संगमम के उद्घाटन समारोह में तमिलनाडु के प्रमुख मठ-मंदिरों के आदिनम (महंत) को काशी की धरा पर पहली बार सम्मानित किया जाएगा। शुक्रवार को 12 में से नौ आदिनम वाराणसी पहुंच चुके हैं।

बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से सभी आदिनम काशी विश्वनाथ धाम परिसर पहुंचे। यहां दर्शन-पूजन के बाद काशी विद्वत परिषद, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर न्यास तथा सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय द्वारा अभिनंदन समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके बाद आदिनम गंगा आरती देखेंगे। 

काशी तमिल समागमम में आने वाले आदिनाम को काशी में बसे लघु तमिलनाडु का भ्रमण भी कराया जाएगा। हनुमान घाट और उसके आसपास स्थित शंकर मठ सहित अन्य मंदिरों को भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा तमिलनाडु के परिवारों के बीच भी वहां से आने वाले लोगों को ले जाया जाएगा। इसके जरिए काशी में तमिल परंपरा के जीवंत उदाहरण को भी प्रस्तुत किया जाएगा।