Mother's Day Special: सास भी बन सकती है मां,आइए मिलते है इन सेलिब्रिटीज सास बहू की जोड़ियों से

सास ये शब्द सुनकर लोगों के मन में कई थॉट्स आते होंगे। हम पहले से ही कई विचार बना लेते है सास के बारे में। जरूरी नहीं कि सास का जो रूप आप ने सोचा हो वह सही हो। ऐसी कई सास बहू की जोड़ियां है जो सोसाइटी में मिसाल के तौर में देखी जा सकती है।

Mother's Day Special: सास भी बन सकती है मां,आइए मिलते है इन सेलिब्रिटीज सास बहू की जोड़ियों से

फीचर्स डेस्क। शादी दो लोगों का मिलन नहीं बल्कि ये मिलन है दो परिवारों का।एक लड़की जब अपने हसबैंड के घर जाती है तो वो सिर्फ अपने हसबैंड तक सीमित नहीं रह सकती बल्कि उसे पूरे परिवार को अपना पड़ता है। और पूरे परिवार को समझने में जो मेन इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है वो है सास यानी मदर इन लॉ का रिश्ता। जी है ये रिश्ता ऊपर से जितना कठोर लगता है उतना ही अंदर से सॉफ्ट होता। सास बहू एक दूसरे की बैकबोन होती है। जिस घर में सास बहू का रिश्ता हेल्दी एंड स्ट्रांग होता है वहा खुशियां ही खुशियां होती है। टीवी सीरियल में चाहे सास बहू के बीच तनातनी दिखाई जाती हो पर अगर रियल लाइफ में आप इन सेलिब्रिटी सास बहू के बीच की बॉन्डिंग देखेंगी तो आप भी इनसे इंस्पायर हुए बिना नहीं रह पाएंगी। आइए मिलते है इन जोड़ियों से।

जया बच्चन और ऐश्वर्या राय

ऐसा नहीं है कि जया और ऐश्वर्या के बीच मनमुटाव नहीं होते। ये दोनों भी कभी कभी किसी बात पर असहमत होती है पर इनकी बॉन्डिंग इतनी मजबूत है कि जरा सी नाराजगी इनके रिश्ते को कमजोर नहीं कर सकती। इनके रिश्ते की खास बात ये है कि ये दोनों कभी भी एक दूसरे की बुराई नहीं करती। घर की बात घर में ही रहती है। बाहर जब भी मीडिया से मिलती है एक दूसरे की तारीफ करते हुए ही इन्हें देखा गया है। हमें भी इनके इस रिश्ते से सीखना चाहिए कि चाहे घर में कितनी ही प्रॉब्लम हो बाहर कभी नहीं आनी चाहिए। आपस में मिलकर सॉर्ट आउट कर लेना चाहिए। आप जब भी इनको साथ देखेंगे हमेशा खुश ही देखेंगे।

शर्मिला टैगोर और करीना कपूर

सास बहू की ये जोड़ी किसी मां बेटी की जोड़ी से कम नहीं। अगर करीना कपूर को देखे तो लगेगा ही नहीं कि वो दूसरे घर दूसरी संस्कृति से आई है। सैफ अली के परिवार में करीना पूरी तरह से रच बस गई है। करीना और शर्मिला दोनों सास बहू की तरह नहीं बल्कि एक दोस्त की तरह एक दूसरे को ट्रीट करते है। करीना हर तरह की बातें शर्मिला यानी अपनी सास से शेयर कर लेती है। करीना भी अपनी सास की हर बात का मान रखती है। तभी तो करीना ने अपनी शादी में शर्मिला की शादी का लहंगा पहना। इसी बात से इनकी मजबूत बॉन्डिंग पता चलती है।शर्मिला भी अपनी बहु को पूरी आजादी देती है वो जो करना चाहे वो करें। ऐसी बॉन्डिंग तभी बनती है जब हम एक दूसरे की बात जा रिस्पेक्ट करें।

मंजू दहिया और दिव्यांका त्रिपाठी

छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस दिव्यांका जितनी अच्छी बहू टीवी स्क्रीन पर है उतनी ही रियल लाइफ में। जैसे वो टीवी जगत में सबकी फेवरेट है वैसे ही वो अपनी ससुराल में भी सबकी लाडली है। दिव्यांका कहती है कि जब उनकी सास उनके साथ होती है तब उनको किसी और की जरूरत नहीं होती। दोनों साथ शॉपिंग जाती है। दोनों खूब बातें करती है। इन दोनों के बीच किसी तीसरे की नो एंट्री है। दोनों एक दूसरे की तारीफ करती नहीं थकती। दिव्यांका कहती है कि उनकी सास उनकी बहुत केयर करती है और उनके हाथ का खाना इतना टेस्टी होता है कि वो उंगलियां चाट कर खाना खाती है। इतना लव एंड केयर देखा है आपने किसी सास बहू के रिश्ते में।

पामेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी

रानी और पामेला चोपड़ा का रिश्ता भी बहुत खूबसूरत है। जब रानी की शादी आदित्य चोपड़ा के साथ नहीं हुई थी तब भी रानी पामेला की पहली पसंद थी। रानी कहती है उनको कभी महसूस ही नहीं हुआ कि वो ससुराल में है। पामेला कहती है कि रानी जब हसती है तो उनको जैसे दुनिया भर की खुशी मिल जाती है। ऐसी केमिस्ट्री बहुत कम देखने को मिलती है। रानी भी जब भी शूटिंग से फ्री होती है सारा टाइम अपने इन लॉज के साथ ही स्पेंड करना पसंद करती है।

उषा रानी कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

शिल्पा और उषा रानी की जोड़ी सबसे हटकर है। वो साथ में सिर्फ गपशप या शॉपिंग ही नहीं करती बल्कि साथ में करती है डांस। है ना मजेदार बात। शिल्पा और उषा दोनों ही किसी तीसरे को अपने रिश्ते में दखल नहीं देने देती । क्योंकि वो मानती है कि किसी तीसरे की दखल से रिश्तों में दरार आ सकती है। दोनों का ही मानना है जहां सास को घर परिवार चलाने का एक्सपीरियंस होता है वहीं बहु को आज के नए ट्रेंड्स का तो अगर दोनों मिलकर एक दूसरे से कुछ सीखे तो रिश्ता निखर कर सामने आएगा।

आपने देखा न कि इन सेलिब्रिटी सास बहू की जोड़ी कितनी यूनीक है। जब भी ये फ्री होती है एक दूसरे के साथ टाइम बिताती है। आप भी इन सास बहू से सीख सकती है कि कैसे सास बहू के रिश्ते को भी मीठा बनाया जा सकता है।

picture credit:google