जानिए स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप आइकन पर कैसे लगाएं क्रिसमस हैट,आने वाले हैं ये 5 नए फीचर

आजकल हर एक के फोन में जो कॉमन एप होगा वो है व्हाट्सएप। ये ऐप सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ऐप है। व्हाट्सएप में आए दिन न्यू फीचर्स आते रहते है। एक बार फिर से व्हाट्सएप न्यू फीचर्स ला रहा है। क्या आप जानना नहीं चाहेंगे वो फीचर्स क्या है.....

जानिए स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप आइकन पर कैसे लगाएं क्रिसमस हैट,आने वाले हैं ये 5 नए फीचर

फीचर्स डेस्क। व्हाट्सऐप दुनिया के सबसे पसंदीदा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। यह हमारे स्मार्टफोन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले ऐप्स में से भी एक है। यह यूजर्स को उनकी पसंद के मुताबिक ऐप को कस्टमाइज करने की अनुमति देता है, क्या आप जानते हैं कि आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर ऐप के आइकन को बदल सकते हैं। क्रिसमस आने वाला है, आप नोवा लॉन्चर का उपयोग करके क्रिसमस थीम वाले आइकन के साथ मूल व्हाट्सऐप आइकन को बदल सकते हैं. यदि आप जानना चाहते हैं कि अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप आइकन पर क्रिसमस की हैट कैसे जोड़ें, तो आप इन स्टेप का पालन कर सकते हैं। यहां पर ध्यान दें कि नीचे दिए गए स्टेप केवल Android स्मार्टफोन के लिए हैं।

स्टेप्स

1. किसी भी ब्राउजर से पीएनजी फॉरमेट में क्रिसमस हैट के साथ व्हाट्सऐप की फोटो सर्च करें और सेव करें।

2. Google Play Store से नोवा लॉन्चर डाउनलोड और इंस्टॉल करें।

3. लॉन्चर स्टार्ट करें और ऐप द्वारा बताई गई शर्तों को स्वीकार करें।

4. WhatsApp app सर्च करें और कुछ सेकंड के लिए इस पर टैप करें।

5.  मेनू से एडिट पर टैप करें।

6. अब, गैलरी से क्रिसमस हैट के साथ व्हाट्सऐप इमेज सिलेक्ट करें जिसे आपने पहले अपने स्मार्टफोन में सेव किया था।

7. सेव चेंजेज पर टैप करें।

8. व्हाट्सऐप कॉल ऐप की सबसे लोकप्रिय फीचर्स में से एक है, जिससे यूजर्स सेलुलर या वाईफाई कनेक्शन के माध्यम से सीधे ऐप से वॉयस कॉल कर सकते हैं। नया इंटरफेस अधिक कॉम्पैक्ट और मॉर्डन दिखता है और विशेष रूप से ग्रुप कॉल के दौरान बेहतर दिखाई देगा। हालांकि नीचे के बटन पहले जैसे ही हैं।

9.व्हाट्सऐप ऐप के चैट और कॉल में नए इंडीकेटर जोड़ रहा है जो यूजर्स को यह बताएगा कि प्लेटफॉर्म के माध्यम से कम्यूनिकेशन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है।

10. WhatsApp, WhatsApp Business के लिए क्विक रिप्लाई शॉर्टकट जोड़ रहा है। व्हाट्सऐप बिजनेस ऐप जल्द ही एक ऑप्शन जोड़ेगा जो यूजर्स को ग्राहकों को भेजने के लिए कुछ पूर्व निर्धारित क्विक रिप्लाई में से एक का चयन करने देगा।

11.व्हाट्सऐप जल्द ही ग्रुप एडमिन के लिए और ऑप्शन जोड़ेगा, जिससे वे ग्रुप के अन्य सदस्यों के मैसेज को हटा सकेंगे। यह एडमिन्स को ग्रुप में किसी भी अनवॉन्टेड बिहेवियर को कंट्रोल करने और रेगुलेट करने की अनुमति देगा, और भ्रम से बचने में भी मदद करेगा।

12.व्हाट्सऐप नए कम्युनिटी बनाने के फीचर भी जोड़ रहा है. कम्युनिटी कथित तौर पर एडमिन्स को कम्युनिटी इनवाइट लिंक के माध्यम से नए यूजर्स को इनवाइट करने और फिर अन्य सदस्यों को मैसेज भेजने की एबिलिटी देगा।

यह स्टेप किसी विशेष आवेदन तक सीमित नहीं हैं। आप इन स्टेप का उपयोग करके अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर नोवा लॉन्चर के माध्यम से किसी भी आइकन को बदल सकते हैं। इंटरनेट पर फेमस ऐप्स के अकॉर्डिंग आइकन ढूंढना ईजी है। इन विशेष आइकन्स का इस्तेमाल करके स्मार्टफोन में एक पर्सनल टच जोडें।

तो आप भी इन स्टेप्स के माध्यम से दे अपने ऐप को न्यू लुक।