क्या आपका एक्सटेंशन भी हो गया है Dirty ?तो फॉलो कीजिये ये टिप्स

क्या आपका एक्सटेंशन भी हो गया है  Dirty ?तो फॉलो कीजिये ये टिप्स

फीचर्स डेस्क।हमारा घर हमारे लिए बहुत ज्यादा स्पेशल होता है क्योंकि हम हमारे घर को बड़े ही प्यार और अरमानों के साथ डेकोरेट करते हैं ।आप भी अपने घर के हर कॉर्नर को क्लीन करती होंगी।अच्छा आप इमैजिन कीजिये कि आप अपने घर मे बड़े ही इंटरेस्ट से अपने टेलिविज़न में कोई आपकी फेवरेट मूवी देख रही हों और आपके टेलिविजन का वायर किसी एक्सटेंशन से कनेक्टेड हो और वो एक्सटेंशन आपके नीट एंड क्लीन ड्राइंगरूम में बिल्कुल फ्रंट पर रखा हो और वो वाइट कलर का आपका एक्सटेंशन बेहद डर्टी हो तो क्या आपको ऐसा फील नहीं होगा कि आप अपने घर को इतना क्लीन करती हैं लेकिन फिर भी इतना डर्टी एक्सटेंशन को क्लीन करना भूल जाती हैं? लेकिन ये भूल जहाँ बहुत आम है ,वहीं इस भूल का सुधार करना उतना ही इज़ी।जी हाँ अगर आपका भी कोई एक्सटेंशन बेहद डर्टी हो गया हो तो उसे अब क्लीन करना होगा बेहद इज़ी।बस आपको इस आर्टिकल में दी हुई टिप्स को फॉलो करना है।

इसे भी देखें:Yamaha Ray-ZR 125 : लाइट वेटेड और परफॉर्मेंस है सुपर्ब -

शेविंग क्रीम से क्लीनिंग

आप डर्टी हो रहे एक्सटेंशन को  शेविंग क्रीम से भी क्लीन कर सकतीं हैं।विश्वास नहीं हो रहा न?जी हाँ शेविंग क्रीम ओनली शेव करने में ही यूज़ नही आती ,ये आपके एक्सटेंशन की भी क्लीनिंग कर सकता है।इसके लिए आपको शेविंग क्रीम को अच्छे से अपने डर्टी एक्सटेंशन में लगा कर उसे कुछ देर के लिए छोड़ दें।फिर उसे कोई यूजलेस टूथब्रश की हेल्प से रगड़े और फिर किसी ड्राई क्लॉथ से उसे अच्छे से पोंछ लें और सेम प्रोसेज़ उसके वायर के साथ भी करें ।आपका एक्सटेंशन चमक उठेगा।

बेकिंग सोडा और लेमन से क्लीनिंग

आप अपने एक्सटेंशन को बेकिंग सोडा और लेमन के मिक्सचर से भी क्लीन कर सकती हैं।इसके लिए आपको एक बॉउल में 1 टी स्पून बेकिंग सोडा और हॉफ लेमन जूस को मिक्स कर के उसे रफ टूथब्रश में डिप कर के डर्टी एक्सटेंशन में रब करना है ।5-7 मिनट रब करने के बाद उसे किसी ड्राई क्लॉथ से अच्छे से पोंछ लेना है ।आपका एक्सटेंशन एक दम क्लीन हो जाएगा।

नेलपेंट रिमूवर से क्लीनिंग

जी हाँ नेलपेंट रिमूवर हम सभी लेडीज़ के पास इज़ली मिल जाता है तो आप नेलपेंट रिमूवर से भी अपने एक्सटेंशन को इज़ली क्लीन कर सकतीं हैं।इसके लिए आप नेलपेंट रिमूवर में कॉटन को डिप करें और हल्के हाथों से एक्सटेंशन को रब करें ,देखिएगा आपका एक्सटेंशन कैसे चमक उठेगा।

इसे भी देखें:क्या आप भी बनना चाहती है होम बेकर, स्टार्ट कीजिए अपना बिजनेस अंजना कुलिनरी के साथ

लेमन और सॉल्ट से क्लीनिंग

आप अपने एक्सटेंशन को लेमन और सॉल्ट की हेल्प से भी क्लीन कर सकतीं हैं।इसके लिए आप लेमन को 2 पार्ट्स में कट करें और उसमें सॉल्ट में डिप कर के अपने डर्टी एक्सटेंशन को रब करें और 2 मिनट के लिए छोड़ दीजिए और फिर किसी ड्राई क्लॉथ से अच्छे से क्लीन कर लें ,आप खुद देख के सरप्राइज हो जायेंगी।

हार्पिक से क्लीनिंग

क्या हुआ ? हार्पिक के नाम से आपको आपका टॉयलेट याद आ गया होगा और आप सोच रही होंगी की हार्पिक तो टॉयलेट क्लीनर है ,लेकिन यही टॉयलेट क्लीनर आपके डर्टी एक्सटेंशन को भी चमका सकता है बस इसके लिए आपको किसी सॉफ्ट स्क्रब को हार्पिक में डिप करना है लेकिन ये करने से पहले हाथों में आप ग्लव्ज पहन लें जिससे आपके हाथों को कोई हार्म न हो।फिर हल्के हाथों से अपने एक्सटेंशन में रब करें और 5-7 मिनट रब करने के बाद किसी ड्राई क्लॉथ से अच्छे से पोंछ लें,आप खुद इसका जादू देखेंगी।

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो आप इसे शेयर जरूर करें औऱ इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट http://Focusherlife.com के साथ।

picture credit-google