Yamaha Ray-ZR 125 : लाइट वेटेड और परफॉर्मेंस है सुपब

अगर आप भी Yamaha के स्कूटर्स के लिए क्रेजी हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि आपको इसमे Yamaha के Ray-ZR 125 से रिलेटेड सभी इन्फॉर्मेशन मिलेगी।

Yamaha Ray-ZR 125 : लाइट वेटेड और परफॉर्मेंस है सुपब

फीचर्स डेस्क। Yamaha को जहाँ बहुत जानी मानी कंपनी माना जाता है वहीं पब्लिक भी इस कंपनी के स्कूटर्स की दीवानी है और पब्लिक की हाइली डिमांड को देखते हुए जहाँ जापानी व्हीकल मेन्युफेक्चरिंग कंपनी  Yamaha ने लेटेस्ट में ही इंडियन मार्किट में अपना न्यू स्कूटर Ray- ZR 125 लॉन्च किया था ,वहीं अब कंपनी ने स्कूटर्स की रेट्स को इनक्रीज करने का डिसीज़न लिया है और अगर आप भी Yamaha  के स्कूटर्स के लिए क्रेजी हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि आपको इसमे Yamaha के Ray-ZR 125 से रिलेटेड सभी इन्फॉर्मेशन मिलेगी।

अपने सेगमेंट की सबसे लाइट वेटेड स्कूटर

Yamaha Ray-ZR  अपने सेगमेंट का सबसे लाइट वेटेड स्कूटर है जो कि आज कल डिमांड में भी है क्योकि लाइट वेट स्कूटर लेडीज़ के लिए बहुत कंफर्टेबल होता है।इस स्कूटर का टोटल वेट 99 kg. है।इसमे स्टार्ट, स्टॉप टेक्निक का तो यूज़ है ही साथ ही साथ इसमें स्टैंड इन्हैबिटर फंक्शन भी है।

इसे भी देखें:Jio यूजर्स फ्री में Disney Hotstar एन्जॉय कर सकते हैं,कैसे?फॉलो कीजिये ये टिप्स -

कोरोना के चलते रेट्स हुए इनक्रीज

कोरोना के चलते जैसे और कई कंपनीज़ के प्रोडक्ट्स के हाई रेट्स हो गए थे वैसे ही जापानी व्हीकल मेन्युफेक्चरिंग कंपनी Yamaha  ने भी अपना न्यू लांचिक स्कूटर Ray-ZR 125 के रेट्स इनक्रीज कर दिए हैं। अब न्यू Ray-ZR 125 के ड्रम ब्रेक वैरिएंट के रेट्स 67,530 रूपीज़ और डिस्क ब्रेक वैरिएंट  के रेट्स 70,530 रूपीज़ डिसाइड किये गए हैं।

स्कूटर का माइलेज है सुपब

 इस स्कूटर के क्रेजी फैंस को ये बात भी बता दें कि Yamaha Ray-ZR 125 में कंपनी ने 125 cc की कैपिसिटी का इंजन यूज़ किया गया है। जो कि 8.2 hp की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। माइलेज के हिसाब से देखा जाए तो ये स्कूटर 58 Km. Par liter इज़ी वे में रन करता है। तो ये  बात भी इस स्कूटर को स्पेशल बनाती है।

ये फंगशन्स हैं स्पेशल

इस स्कूटर में कई सारे फंगशन्स ऐसे हैं जो इसे और स्कूटर्स से अलग करते हैं। इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर  है जो कि अपने सेग्मेंट में इसे बेस्ट बनाता है और साथ ही साथ इसमें राइड रिलेटेड जैसे किलोमीटर, ट्रिप, माइलेज जैसी कई इंफॉर्मेशन इज़ी वे में  मिलती रहती है। इसमे front and rear में टेलेस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है जो कि इस स्कूटर के काफी खास फंगशन्स हैं।

इसे भी देखें:क्या आप भी बनना चाहती है होम बेकर, स्टार्ट कीजिए अपना बिजनेस अंजना कुलिनरी के साथ

अदर फीचर्स

 अगर हम अदर फीचर्स की बात करें तो न्यू Ray-ZR 125 में UBS के साथ ही कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है और साथ ही सीट के नीचे 21 लीटर की होल्डिंग का स्टोरेज स्पेस दिया गया है जो कि इस स्कूटर की स्पेशल बात है।मार्किट  में ये स्कूटर स्ट्रीट रैली मॉडल में भी अवेलेबल है और तो और इसकी रेट्स में भी 800 रूपीज़ इनक्रीज किये गए हैं। इस स्कूटर का टोटल प्राइज 71,530 रूपीज़ डिसाइड किया गया है।

अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो आप इसे शेयर जरूर करें औऱ इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट http://Focusherlife.com के साथ।

picture credit-google