हरिश्चन्द्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वित्तीय जागरूकता पर दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ

हरिश्चन्द्र पी. जी. कालेज के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा युवाओ के लिए वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय जागरूकता पर सोमवार को दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ महाविद्यालय के समिति कक्ष में हुआ...

हरिश्चन्द्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वित्तीय जागरूकता पर दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ

वाराणसी सिटी। राष्ट्रीय प्रतिभूति बाजार संस्थान(NISM) के सहयोग से हरिश्चन्द्र पी. जी. कालेज के अर्थशास्त्र विभाग द्वारा युवाओ के लिए वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय जागरूकता पर सोमवार को दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ महाविद्यालय के समिति कक्ष में हुआ। इस कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. रजनीश कुंवर , कार्यक्रम के को-ऑर्डिनेटर प्रो. जगदीश सिंह, सेबी के रिसोर्स पर्सन श्री दीपक कुमार एवं मोनी साहू जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर प्रारंभ किया गया।

 प्रो. जगदीश सिंह जी ने अतिथियों का स्वागत किया और छात्रों को रोजगार-परक शिक्षा प्रदान करने एवं वित्तीय रूप से जागरूक होने के महत्त्व को बताया। प्राचार्य प्रो रजनीश कुंवर जी ने वित्तीय धोखाधड़ी से जागरूक रहने के संबंध में विचार व्यक्त किया और रिसोर्स पर्सन श्री दीपक कुमार जी ने युवाओं के लिए वित्तीय रूप से साक्षर होने एवं धोखाधड़ी से बचने तथा निवेश के संबंध में विचार व्यक्त किया। मोनी साहू ने मुद्रा की वर्तमान समय में प्रासंगिकता एवं निवेश के प्रति सभी को जागरूक रहने के महत्त्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम का संचालन करुणेश ओझा जी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाविद्यालय के शिक्षक रविकान्त कसौधन, अमित पांडेय ने सहयोग किया। कार्यशाला में अर्थशास्त्र के लगभग 80 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।