अपने भाग्य का सितारा चमकाना चाहते हैं तो अपने जन्म तारीख के अनुसार इन रंग के पहने परिधान

हमारे भाग्य को रंग बहुत प्रभावित करते हैं। अंक विशेषज्ञ की मानें तो हमें अपने जन्म के डेट्स के अनुसार ही परिधान के रंग को सलेक्ट करना चाहिए। आइए अंक विशेषज्ञ मनीष मालवीय जी से जानें हमें कौन सा रंग पहनना चाहिए कौन सा रंग नहीं...  

अपने भाग्य का सितारा चमकाना चाहते हैं तो अपने जन्म तारीख के अनुसार इन रंग के पहने परिधान

फीचर्स डेस्क। रंग हमारी दुनिया बड़ा महत्वपूर्ण स्थान रखते है। दुनिया में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को दर्शाने के लिए अलग-अलग रंगों का प्रतीक के रूप में प्रयोग किया जाता है। विभिन्न अवसरों पर भी हम भावनात्मक रूप से रंगों के माध्यम से ही जुड़ते है। रंग हमारेजीवन में गहरा प्रभाव छोड़ते है। हम जिस रंग के कपड़े पहनते हैं, जिस रंग की चीज़े प्रयोग में लाते हैं, तो उन कपड़ो का उन चीजों वह रंग हमारे औरा में मिश्रित हो जाता है। ऐसे में यह रंग हमारे लिये अनुकूल है या प्रतिकूल इस बात से ही हमारे औरा की सकारात्मकता और नकारात्मकता घटती-बढ़ती है।

औरा की सकारात्मकता और नकारात्मकता के घटने-बढ़ने का प्रभाव हमारे मन-मष्तिक, हमारे काम-काज,हमारे सुख,दुःख पर पड़ता है| और फिर ये हमारे जीवन को,हमारे भाग्य को प्रभावित करते है। बता दें कि हम अपने जीवन को अपने भाग्य को चमकाने के लिये अपने अंको के अनुकूल रंग का इस्तेमाल कर सकते है। हर रंग का संबंध किसी ना किसी अंक से होता है। हम अपने नंबर के अनुकूल रंगों का अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में अधिक से अधिक प्रयोग करते है तो निश्चित ही हमारे भाग्य के सितारे चमकने लगते है और हमारे जीवन में सफलता और खुशियों के नये इन्द्रधनुष सज जाते है। तो आइए जानते हैं अंक विशेषज्ञ मनीष मालवीय जी से...

आपका जन्म 01,10,19,28 को है तो कौन सा रंग पहने

अगर आपका इन डेट्स को जन्म हुआ है तो अंक विशेषज्ञ मनीष जी के अनुसार आपको नारंगी, लाल, पीले, हरा, सफ़ेद, गोल्डन रंगों का प्रयोग अधिक से अधिक करना चाहिये। यदि आप इन रंगों का प्रयोग करते हैं  तो आपके भाग्य का सितारा चमक सकता है।

किस रंग से दूर रहें

आपको काले और गहरे नीले, गहरे रंग से उन्हें दूर ही रहना चाहिये। दरअसल, इन रंगों का अधिक प्रयोग करने से उनके भाग्य के सितारे की चमक फीकी पड़ सकती है।

अगर आपका जन्म 02,11,20,29 को है तो 

इन डेट्स को आपका जन्मदिन होता है तो आपको अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में अधिक से अधिक सफ़ेद, सिल्वर, हलका हरा, नारंगी, आसमानी, गुलाबी रंगों का प्रयोग करना चाहिए इससे आपके भाग्य के सितारे की चमक बढ़ जाएगी।

क्या न पहने

आपको ध्यान देना है कि यदि आप यह काले, लाल, नीले और गहरे रंगों का ज्यादा उपयोग करेंगे, तो आपके भाग्य के सितारे की चमक खो सकती है।

 03,12,21,30 तारीख वाले लोग

अब आपका जन्मदिन इन डेट्स को पड़ता है तो आपको पीले, नारंगी, लाल, हरे, रंगों को अधिक उपयोग में लाना चाहिये।

कौन से रंग से बचे

अब आपको बचना किस कलर से है तो बता दें कि  आपको भूरे और गहरे नीले रंगों से बचना चाहिये, जिससे की आपके भाग्य का सितारा चमकते रहे।

04,13,22,31 इन तारीख के लोग ध्यान दें

यदि आपका जन्म दिनांक इनमें से कोई एक है तो आपको अपने भाग्य के सितारे को चमकाने के लिये कुछ अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। इस संघर्ष को सरल करने के लिये आप नीले, नारंगी, बैगनी, गुलाबी, काले, भूरे और गहरे रंगों का अधिक से अधिक उपयोग कर सकते हैं। वहीं आपको पीले, लाल रंग का कम से कम या नहीं ही उपयोग करना चाहिये।

05,14,23 जन्मदिन वाले लोग क्या करें

यदि आपका जन्म दिनांक इन में से कोई है तो समझ लीजिये आप भाग्यशाली है कि आप सभी रंगों का प्रयोग कर सकते हैं। आपके लिए किसी रंग विशेष का उपयोग ना करने की कोई मनाही नहीं है। फिर भी आप अपने भाग्य के सितारे की चमक को बल देने के लिये अधिक से अधिक नारंगी, हरा, सफ़ेद, बैगनी, लाल, गुलाबी, रंग का प्रयोग करे। हाँ जितना हो सके काले रंग का प्रयोग करने से बचें।

06,15,24 जिनका जन्मदिन है

इस डेट्स को जन्म लेने वाले लोगों को चमक-दमक प्रभावित करती है। ऐसे में फिर भला उनके भाग्य का सितारा चमकने से कैसे दूर रह सकता है। तो ऐसे में आपको अपने इस सितारे को चमकाने के लिये अधिक-से अधिक बैगनी, सफ़ेद, गुलाबी, नीले, नारंगी, सुनहरे रंगों का प्रयोग करना चाहिये। लेकिन आपको पीले रंग का उपयोग से बचना होगा।

 07,16,25 इन तारीख वाले लोग क्या पहने

यदि जन्म दिनांक 07,16,25 में से कोई एक है तो आप भूरे, हरे, पीले, सफ़ेद, चितकबरे रंग के प्रयोग से अपने भाग्य के सितारे को चमका सकते हैं। ऐसे में आपको गहरे रंग की जगह हलके रंगों का उपयोग करना चाहिये।

08,17,26 जन्मदिन वाले लोग

यदि आपका जन्मदिन 08,17,26 इनमें से कोई एक है तो आपके भाग्य का सितारा वैसे ही देर से चमकने के अवसर बनते है। यह जल्दी से जल्दी अपनी चमक बिखेरे इसके लिये आप नीले, हरे, पीले, बैगनी रंग का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन आपको नारंगी और लाल रंग से बचना होगा।

09,18,27 अब इन डेट्स की बात कर लेते हैं

09,18,27 ये डेट्स की बात करें तो आपको लाल, नारंगी, सफ़ेद, हरे रंग का प्रयोग जरूर करना चाहिए। अगर ऐसा करते हैं तो आपके भाग्य का सितारा जल्दी चमक सकता है। वहीं आप नीले और काले रंग का प्रयोग कम-से कम करें। क्योकि ये रंग आपके भाग्य के सितारे की चमक फीकी कर सकते हैं

INPUT BY- Manish Mallviya, Numerologist & Tarot Card Reader, Mumbai.