Fashion : स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो इन लेटेस्ट कॉटन की साड़ियों को समर वेडिंग फंक्शन में करें ट्राई

अगर आप गर्मियों में पहनने के लिए कुछ आरामदायक ट्रेडिशनल आउटफिट्स तलाश रही हैं, तो आप कोटा डोरिया साड़ी, तांत कॉटन साड़ी सेलेक्ट कर सकती हैं.....

Fashion : स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो इन लेटेस्ट कॉटन की साड़ियों को समर वेडिंग फंक्शन में करें ट्राई

फीचर्स डेस्क। भारत में कोई भी फंक्शन हो ज्यादातर महिलाएं साड़ी ही पहनना पसंद करती हैं। क्योंकि साड़ी भारत का एक ऐसा पारंपरिक परिधान है, जिसे पहनने के बाद महिलाएं न सिर्फ स्टाइलिश लगती हैं बल्कि कंफर्टेबल भी होती हैं। साथ ही, साड़ियों को आप हर मौसम में आसानी से वियर कर सकती हैं। लेकिन गर्मियों में भी आप साड़ियों को स्टाइलिश तरीके से वियर करना चाहती हैं, तो आप कॉटन की साड़ियों को अपने समर आउटफिट्स में शामिल कर सकती हैं। क्योंकि आजकल कॉटन से बनी साड़ियों का काफी ट्रेंड देखा जा रहा है इसलिए आपको कई तरह की स्टाइलिश कॉटन की साड़ियां बाजार में मिल जाएंगी आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीदकर किसी भी वेडिंग फंक्शन में आसानी से पहन सकती हैं। लेकिन अगर आपको साड़ियों के कोई डिजाइन समझ नहीं आ रहे हैं, तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं हैं क्योंकि आज हम आपके लिए लेटेस्ट कॉटन की साड़ियों के कलेक्शन लेकर आए हैं, जिसे आप आसानी से किसी भी फंक्शन में वियर कर सकती हैं। 

खादी कॉटन साड़ी

गर्मियों में सबसे ज्यादा पहना जाने वाला कपड़ा खादी हैं क्योंकि इसे सूती, रेशम  और ऊन की सहायता से बनाया जाता है। इसे पहनने के बाद गर्मी का एहसास कम होता है क्योंकि इसकी तासीर थोड़ी ठंडी होती है। अगर आप साड़ी पहनने की शौकीन हैं, तो आप खादी के कपड़े से बनी साड़ियों को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। आपको कई तरह के साड़ी के लेटेस्ट डिजाइन बाजार में मिल जाएंगे आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं।

प्रिंटेड कॉटन साड़ी

अगर आप सिंपल साड़ी नहीं पहनना चाहती हैं, तो आप प्रिंटेड साड़ी को अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं। क्योंकि आजकल कई खूबसूरत डिजाइन की प्रिंटेड साड़ियां बाजार में मिलने लगी हैं। आप सिल्क कॉटन में प्रिंटेड साड़ियां, सूती कपड़े में प्रिंटेड साड़ियां, फ्लोर प्रिंट में प्रिंटेड साड़ियां आदि में से कोई लेटेस्ट डिजाइन सेलेक्ट कर सकती हैं। इसके अलावा, आप अपने प्रिंटेड साड़ी के नीचे सिंपल ब्लाउज भी डिजाइन करवा सकती हैं यकीनन ऐसा करने से न सिर्फ आपका लुक डिफरेंट लगेगा बल्कि आप बहुत स्टाइलिश भी लगेंगी। 

कलरफुल कॉटन साड़ी

अगर आपके स्किन का कलर थोड़ा फेयर है, तो आप कलरफुल कॉटन की साड़ियों को अपने वार्डरोब में जगह दे सकती हैं। वैसे तो आपको कई तरह की कलरफुल साड़ियां बाजार में आसानी से मिल जाएंगी लेकिन बेहतर होगा कि आप गर्मियों के हिसाब से लाइट यानि हल्के कलर का चुनाव करें। क्योंकि गर्मियों में लाइट कलर पहनने से आपको ठंडक महसूस होगी और आप पर लाइट कलर अच्छा भी लगेगा। इसके अलावा, आप कलरफुल साड़ी में प्रिंटेड साड़ी से लेकर चेक डिजाइन में साड़ी मिल जाएंगी आप अपनी पसंद के हिसाब से साड़ियों के डिजाइन सेलेक्ट कर सकती हैं।  

व्हाइट फ्लोर प्रिंट साड़ी

अगर आप साड़ियों के डिजाइन में कुछ अलग हटकर ट्राई करना चाहती हैं, तो आप कॉटन में व्हाइट कलर की साड़ियां सेलेक्ट कर सकती हैं। आपको अलग-अलग कॉटन के कपड़े में कई तरह की साड़ियां बाजार में मिल जाएंगी जैसे- सूती साड़ी, संबलपुरी साड़ी आदि। कपड़े के साथ-साथ आपको कई तरह के डिजाइन मिल जाएंगे जैसे- प्रिंटेड साड़ी, सिंपल प्लेन प्रिंटेड साड़ी आदि। अगर आप समर्स में फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी पहन रही हैं, तो आप अपने लुक को और भी ज्यादा गार्जियस बनाने के लिए व्हाइट कलर की प्रिंटेड साड़ी पहन सकती हैं। 

तांत कॉटन साड़ी

इसके अलावा, आप कुछ ट्रेडिशनल वियर करना चाहती हैं, तो आप तांत की साड़ी पहन सकती हैं। बता दें कि तांत पश्चिम बंगाल में सबसे अधिक पहनी जाती है। लेकिन यह अब पूरे भारत में महिलाओं की पहली प्राथमिकता बन गई है। आप भी तांत साड़ी को वेडिंग फंक्शन में वियर कर सकती हैं। आपको कई तरह के तांत में साड़ियों में डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं।

रेड कॉटन साड़ी

अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पास रेड साड़ियों को वियर करने का बेस्ट ऑप्शन है। आप रेड साड़ी को आसानी से किसी भी फंक्शन में पहन कर जा सकती हैं लेकिन अगर आप सिंपल कलर की लाल साड़ी पहन रही हैं, तो आप इसके साथ कुछ स्टाइलिश एक्सेसरीज भी वियर कर सकती हैं। आप साड़ी के साथ कुछ ट्रेंडी हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं लेकिन बेहतर होगा कि आप लाल साड़ी के साथ गजरे वाला हेयरस्टाइल बनाएं। 

कोटा डोरिया साड़ी

कोटा डोरिया साड़ी शुद्ध कपास और रेशम के कपड़ों से बनाई जाती है। यह साड़ियां ज्यादातर वर्गाकार पैटर्न डिजाइन में आती हैं, जिन्हें खाट के नाम से जाना जाता है। आप भी अपने समर आउटफिट्स में कोटा डोरिया साड़ी को भी शामिल कर सकती हैं। हालांकि, आपको कई तरह के कोटा डोरिया साड़ी में डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से साड़ी के डिजाइन का चुनाव कर सकती हैं- जैसे- आपको सिंपल चेक डिजाइन में कोटा साड़ी मिल जाएंगी या फिर आप सिंपल बॉर्डर डिजाइन में कोटा साड़ी सेलेक्ट कर सकती हैं। 

ब्लैक सिंपल ब्लाउज साड़ी

आप ब्लैक साड़ी को भी आप अपने वार्डरोब में शामिल कर सकती हैं और इसे आप आसानी से किसी भी फंक्शन में पहनने के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं। ब्लैक साड़ी में आपको कई तरह के स्टाइलिश डिजाइन मिल जाएंगे जैसे- आप प्लेन सिंपल साड़ी को सेलेक्ट कर सकती हैं या फिर आप साड़ी के साथ सिंपल ब्लाउज सेलेक्ट कर सकती हैं।

चेक डिजाइन साड़ी

सिंपल साड़ी के अलावा, आप चेक डिजाइन में सिल्क कॉटन साड़ी को भी सेलेक्ट कर सकती हैं। हालांकि, आपको बाजार से सिल्क और चेक डिजाइन में कई तरह की कॉटन साड़ी मिल जाएंगी लेकिन आप सिंपल चेक और हैवी बॉर्डर की कॉटन साड़ी खरीद सकती हैं। इसके अलावा, आपके पास चेक डिजाइन में पहनने के लिए बिना बॉर्डर के भी खरीद सकती हैं। 

राजस्थानी प्रिंटेड कॉटन साड़ी

कॉटन साड़ियों में आपको प्रिंट में कई तरह के ट्रेडिशनल साड़ियां मिल जाएंगी- जैसे- गुजराती प्रिंटेड साड़ी, राजस्थानी प्रिंटेड साड़ी, लखनवी प्रिंटेड साड़ी आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। इसके लिए बस आपको साड़ी का पारंपरिक डिजाइन सेलेक्ट करना है और उसे अपने हिसाब से डिजाइन करना है।