दिल्ली में कीजिए इन जगहों में प्री वेडिंग फोटोशूट और बनाइए उन पलों को और भी खूबसूरत

अगर आप दिल्ली या उसके आस पास रहते है तो दिल्ली की इन जगहों पर फोटोशूट कीजिए। ये जगहें आपकी फोटोशूट में चार चांद लगा देंगी….

दिल्ली में कीजिए इन जगहों में प्री वेडिंग फोटोशूट और बनाइए उन पलों को और भी खूबसूरत

फीचर्स डेस्क। शादी हर किसी के जीवन का सबसे इंपॉर्टेंट भाग होता है। शादी की शॉपिंग से लेकर वेन्यू तक परफेक्ट हो इसके लिए कपल हर तरह से एफर्ट करते है। आजकल शादी से पहले प्री वेडिंग फोटोशूट का चलन बहुत बढ़ गया है। वैसे तो कई लोग बाहर जाकर फोटोशूट करवाती है। पर शादी की भाग दौड़ में हर कोई टाइम नहीं निकाल पाता कि कहीं बाहर जाकर फोटो शूट करें। अगर आप भी उनमें से ही एक कपल है तो कोई बात नहीं। आप दिल्ली में रहते है या उसके आस पास तो भी ऐसी बहुत सी जगह है जहां आपका परफेक्ट फोटो शूट हो सकता है। ये जगहें जितनी रोमांटिक है उतनी ही क्लासिक भी है, जहां खिचवाईं आपकी तस्वीर बोल उठेंगी। आइए जानते है उन जगहों के बारे में।

लोधी गार्डन

लोधी गार्डन दिल्ली की रॉयल जगहों में से एक है। इस गार्डन में जाने के चार गेट है। लोधी गार्डन 90 एकड़ में फैला हुआ है। ये गार्डन सुबह 6 बजे से खुल जाता है और रात 8 बजे तक खुला रहता है। यहां का लोकेशन इतना सुंदर है कि हर फोटोग्राफ खूबसूरत आएगी। आपकी प्री वेडिंग शूट के लिए आप यहां जरूर आएं।

हौज खास विलेज

ये जगह दिल्ली की बहुत ही खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां का प्राकृतिक सौंदर्य हर किसी का मन मोह लेता है। साउथ दिल्ली के इस हिस्से में ऐतिहासिक किला और झील देखने को मिलेगी आपको। यहां पर ऐसी कई लोकेशन है जिसमे डिफरेंट डिफरेंट पोजेस में आप फोटोज क्लिक कर सकते है। ये जगह शहर से थोड़ी दूर है ,इसलिए शांत भी है। यहां के लोकेशन में बहुत अच्छी पिक्चर्स आएंगी।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज

ये गार्डन प्रोफेशनल फोटोशूट के लिए बहुत फेमस है। 20 एकड़ में फैला ये गार्डन नेचर लव करने वाले कपल्स के लिए आइडल प्लेस है। ये गार्डन तरह तरह के पेड़ पौधों से भरा पड़ा है।  बस आपको फोटोग्राफी करने के लिए यहां टिकट लेना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें :- Pre-wedding शूट में दिखना चाहती है सबसे खास, तो इन आइडियाज को कीजिए फॉलो

अग्रसेन की बावली

अगर आप प्री वेडिंग शूट के लिए कोई खंडहर जैसी जगह ढूंढ रही है तो ये जगह आपके लिए एक दम परफेक्ट है। यहां पर फोटोज बहुत सुंदर आती है। इसके खुलने का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का है। Orcilogical सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा अग्रसेन की बावली को मैनेज किया जाता है। ये हिस्टोरिकल प्लेस वेडिंग शूट के लिए आपकी सभी एक्सपेक्टेशन फुल फिल करेगा।

हुमायूं का मकबरा

अगर आप अपने फोटोशूट में चाहती है रॉयल टच तो ये जगह आपको बहुत पसंद आएगी। चारों तरफ से गार्डन और फव्वारों से घिरी ये जगह बहुत सुंदर है। आपकी यहां की गई तस्वीरें रॉयल टच देती दिखेंगी।

पुराना किला

दिल्ली तो अपनी पुरानी संस्कृति , इमारतों के लिए फेमस है। पुराना किला तो उनमें से एक है जहां आप अपनी वीडियो शूट कर सकते है। किले पर की गई नक्काशियां फोटोग्राफ में बहुत अच्छी लगती है। ये आपके लिए एक अलग एक्सपीरियंस होगा।

कुतुब मीनार

यूनेस्को की विश्व धरोहर में शामिल कुतुब मीनार एक हिस्टोरिकल प्लेस है। बेहद खूबसूरत ये जगह फोटोशूट या वीडियो ग्राफी के लिए परफेक्ट प्लेस है। यहां दूर दूर से लोग आते है इस इमारत की खूबसूरती को निहारने।

इन सब जगहों के अलावा आप रेल म्यूजियम, इंडिया गेट, लाल किला इन सब जगह भी अपनी प्री वेडिंग फोटो शूट या वीडियो के लिए जा सकती है और खूबसूरत नजारों के साथ अपनी पिक्चर कैप्चर कर सकते है।

image credit:google