थ्रेडिंग करवाते टाइम अगर करेंगी इन टिप्स को फॉलो तो नहीं होगा आपको पेन

थ्रेडिंग, सिर्फ एक ये हमारे फेस पर चमक लाने के लिए काफी है। थ्रेडिंग करवाने से जहां चेहरा खिल उठता है वहीं कई लोगों के लिए ये प्रोसेस बहुत पेनफुल होता है। अगर आप भी इस दर्द से गुजरती है तो फॉलो कीजिए ये टिप्स….

थ्रेडिंग करवाते टाइम अगर करेंगी इन टिप्स को फॉलो तो नहीं होगा आपको पेन

फीचर्स डेस्क। आईब्रो अगर सही शेप में बनी हो तो हमारे चेहरे का लुक ही अलग हो जाता है। हम पूरा मेकअप कर लें पर अगर आईब्रो न बनी हो तो कोई भी मेकअप काम नहीं आता। वो बात ही नहीं आती फेस पर जो आनी चाहिए। इसलिए लेडीज हर मंथ या दो महीने में एक बार तो आईब्रो बनवाती ही है। पर कई लेडीज को थ्रेडिंग करवाते समय जो दर्द सहन करना पड़ता है उसका सोच कर ही वो लोग हिम्मत नहीं कर पाती बार बार आईब्रो बनवाने का। कई बार तो एक दो दिन तक आईज के आस पास स्वैलिंग हो जाती है, स्किन रेड पड़ जाती है। आप चाहे किसी भी तरीके से आईब्रो बनाए चाहे प्लकिंग से या थ्रेड से दर्द तो होता ही है।अगर आपको भी ये प्रॉब्लम है तो इससे आराम आपको मिल सकता है अगर आप इन टिप्स को फॉलो करती है तो।

प्लकिंग करते समय इन बातों का रखें खयाल

अधिकतर लेडीज थोड़ी सी आईब्रो आते ही प्लकर से उसे शेप देने लगती है ताकि बार बार पार्लर जाने के चक्कर से वो बच जाए। पर प्लकर से आईब्रो बनाते समय हमारी आंख में दर्द होने लगता है। तो ऐसे में आप अपनाएं ये आसान से टिप्स..

  • जब भी आप प्लकिंग करें उससे पहले आप नहा लें। नहाने के बाद जब हम प्लकर से आईब्रो को शेप देते है तो वो नरम पड़ जाती है ज्यादा खिंचती नहीं और हमें दर्द भी नहीं होता।
  • प्लकर हमेशा बदलती रहे टाइम टू टाइम। और ड्राई प्लेस पे ही रखें। गीले होने की वजह से उसमे जंग लग सकती है और जंग लगा प्लकर आपके लिए हार्मफुल हो सकता है।
  • आईब्रो के बालों को रूट्स से एक बार में खींचे। इससे जड़ से बाल भी निकल जायेगा और दर्द भी कम होगा।
  • एक बार में थोड़े बाल ही प्लक करें क्योंकि एक बार ने ज्यादा बालों को प्लकिंग करेंगी तो आईज और माथे में जोर पड़ेगा। दर्द भी ज्यादा होगा।
  • आईब्रो को प्लकर से बनाने के बाद जेल जैसे एलोवेरा जैल, विटामिन सी जैल ये सब जरूर लगाएं ताकि आपकी स्किन को मॉइश्चर मिलता रहे।

इसे भी पढ़ें :- क्या आप भी चाहती है बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह ग्लोइंग स्किन तो पीना शुरू करें ये ड्रिंक्स

थ्रेडिंग करवाते समय दर्द होगा कम

प्लकिंग करते टाइम आपको किन बातों का ध्यान रखना है ये तो हमने जान लिया। अब हमको जानना है कि थ्रेडिंग करवाने जब हम पार्लर जाएं तब क्या करें जिससे दर्द हो जाए कम..

  • आप जब आईब्रो बनवाने जाएं तो उससे पहले बर्फ लगा लें। इससे एक तो आपका आइब्रोज का हिस्सा सुन्न हो जायेगा और आपको दर्द का अहसास नहीं होगा। साथ ही आपके बाल भी आसानी से रिमूव हो जायेंगे।
  • अपनी स्किन को टाइटली पकड़े। इससे स्किन को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचता और बाल भी अच्छे से रिमूव हो जाते है।
  • जब आप आइब्रोज बनवाने जाएं तब उस जगह को जोर से रब करें । इससे भी आपके आईब्रो के बाल आसानी से निकल जायेंगे और आपको दर्द भी नहीं होगा।
  • आईब्रो थ्रेडिंग के टाइम आपने देखा होगा कि पार्लर वाली पाउडर का इस्तेमाल करती है। ये बहुत अच्छा तरीका है । इससे बाल क्लियर दिखते है और दर्द भी कम होता है।

इन सभी बातों के अलावा ये ध्यान रखें कि आईब्रो बनवाने के बाद हमेशा कुछ जैल या क्रीम लगाएं। इससे स्किन को नमी मिलती है और स्किन को नुकसान नहीं पहुंचता। हमेशा थोड़ी आईब्रो आने पर ही थ्रेडिंग करवा लें। ज्यादा बाल होंगे तो ज्यादा दर्द भी होगा। अबकी बार इन बातों को ध्यान में रखते हुए ही थ्रेडिंग बनवाने जाइएगा आप।

picture credit:google