Holi Special: नहीं हो रही अगर आपकी शादी तो होली के दिन करें ये उपाय,तुरंत मिलेगा लाभ

अगर आप भी परेशान है अपनी शादी में हो रही देरी को लेकर तो इस बार होली में करें ये उपाय, जल्दी ही आपके घर भी बजेगी शहनाई….

Holi Special: नहीं हो रही अगर आपकी शादी तो होली के दिन करें ये उपाय,तुरंत मिलेगा लाभ

फीचर्स डेस्क। होली है खुशियों का त्यौहार। जिसमें हर प्रकार का भेदभाव हो जाता है दूर। हर जाति संप्रदाय के लोग एक जुट होकर मनाते है होली का त्यौहार। होली के रंगों में होती है कई भावनाएं मिली हुई। एक ओर होता है प्यार, तो दूसरी तरफ होता है दोस्ती का रंग। और ये रंग हर बैर भाव को दिल से मिटा देता है। बस जीवन में भर देता है प्यार ही प्यार। पर कई बार होली के रंग भी लगने लगते है फीके, जब हम किसी खुशी से वंचित होते है। जी हां कई लोगों की शादी की दशा में होती है कई अड़चनें। पर अगर हम होली के दिन इन उपायों को कर लेते है तो असर कुछ ही दिनों में दिखने लगता है। आइए जानते है उन उपायों के बारे में।

इन उपायों से करें विवाह बाधा दूर

अगर आपके विवाह के मार्ग में बाधा आ रही है तो आप होली दहन के दिन सुबह एक पान का पत्ता लें उसमें सुपारी, विल्व पत्र, हल्दी की गांठ, आक और धतूरा रख कर शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग और माता पार्वती को अर्पित करें। साथ में धूप बत्ती और घी का दीपक जला कर अपनी शादी के लिए सच्चे दिल से गौरी शंकर से प्राथना करें। जो सामग्री अपने शिव पार्वती को चढ़ाई है उसमे से एक आक और एक धतूरा अपने साथ वापस घर ले आएं। जब होलिका दहन हो तब ये आक और धतूरा अग्नि को समर्पित कर दें। इस उपाय से आपके जीवन में विवाह संबंधी जितनी भी बाधाएं होंगी सब दूर हो जाएंगी।

इसे भी पढ़ें:- Holi Special: घर में आएंगी खुशियां ही खुशियां अगर फॉलो करेंगे होलिका दहन के दिन ये एस्ट्रो टिप्स

ये उपाय बदल देंगे आपका जीवन

  • यदि किसी के ऊपर कोई जादू टोने का असर है तो आप उसके ऊपर नारियल सात बार फेरे और फिर वो नारियल होलिका दहन में स्वाहा कर दें। इससे मुसीबत होंगी दूर।
  • होलिका की सात बार परिक्रमा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगी।
  • परिवारजनों की लंबी आयु के लिए होलिका दहन के समय धान अग्नि में स्वाहा करें।
  • आपको कोई भी परेशानी है तो उस समस्या को किसी कागज में लिखकर उस कागज को होलिका की अग्नि में जला दें। इससे आपकी समस्या भी अग्नि में जल जाएगी।
  • होलिका में अगर आप पांच तरह के धान और सब्जियां चढ़ाते है तो घर में कभी अन्न की कमी नहीं होती।
  • यदि आप चाहते है कि आपके घर कभी धन की कमी न हो तो होलिका की अग्नि में गेहूं की बाली, गन्ना, हरे चने और एक मिठाई अर्पित करें इससे लक्ष्मी मां की आप पर कृपा बनी रहेगी।
  • होलिका की जब परिक्रमा करें तब हर फेरे पर थोड़ा जल गिराए। ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और नौकरी में तरक्की होती है।
  • होलिका की जब परिक्रमा करें तब विष्णु जी का कोई मंत्र का जप करें। इससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा।

इन उपायों को होलिका दहन के दिन जरूर करें। विष्णु भगवान और मां लक्ष्मी की आप पर कृपा बनी रहेगी।

picture credit:google