सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाकर 50 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, मिड डे मील में मिलने वाले सोया मिल्क को पीने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ी। सभी को अस्पताल ले जाया गया...

सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाकर 50 बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के दुर्गा पार्क में स्थित दिल्ली सरकार के स्कूल से डराने वाले खबर सामने आई है। यहां स्कूल में मिलने वाले मिड डे मिल को खाते ही 50 बच्चों की तबीयत अचानक से खराब हो गई। बच्चों की हालत खराब होते देख सभी को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बच्चों का इलाज दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में किया जा रहा है।

कैसे हुई तबीयत खराब?

अब तक मिली रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी स्कूल में मिलने वाले मिड डे मील के सोया मिल्क को पीने के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़नी शुरू हुई। देखते-देखते करीब 50 बच्चों की हालत खराब हो गई, जिसके बाद सभी को अस्पताल ले जाया गया। 

अब कैसी है हालत?

सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से बच्चों की तबीयत खराब होने के मामले पर सरकार ने भी संज्ञान लिया है। दिल्ली सरकार की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, अभी सभी बच्चों की हालत स्टेबल बनी हुई है। 

प्रोवाइडर को नोटिस 

दिल्ली सरकार ने मामले में कार्रवाई करते हुए संबंधित स्कूल के मिड डे मिल प्रोवाइडर को शो कॉज नोटिस जारी किया है। दिल्ली सरकार ने कहा है कि मामले में जिसकी भी गलती होगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली में सभी मिड डे मिल प्रोवाइडर को सावधानी बरतने की चेतावनी जारी की गयी है।