Top-Deals : इतना अच्छा Vacuum हो तो काम वाली बाई का कौन इंतजार करें , दाम इतना कम की आज ही लाएंगी आप !

Vacuum Cleaner आप घर की सफाई के लिए खरीदने का प्लान कर रहीं हैं तो इस आर्टिकल में बताए गए वैक्यूम क्लीनर पर नजर डाल सकती हैं। बता दें कि इनके फीचर्स बहुत ही दमदार हैं जो समय की बचत करते हैं....

Top-Deals : इतना अच्छा Vacuum हो तो काम वाली बाई का कौन इंतजार करें , दाम इतना कम की आज ही लाएंगी आप !

फीचर्स डेस्क। आजकल लोग घर तो बड़ा बना लेते हैं, फिर सबसे बड़ी मुसीबत आती है साफ-सफाई की। काम वाली बाई के ड्रामा ऐसे कि माथा पकड़ कर बैठ जाती होंगी आप। दरअसल, पूरे घर की खासकर हर कोना साफ हो यह किसी चैलेंज से काम नहीं है, वो भी जब आपकी  बिजी लाइफस्टाइल हो, अगर आप वर्किंग वोमेंस हैं फिर तो बिल्कुल आपके पास टाइम नहीं होता की आप यह सब भी कर लें। लेकिन अब आप काम वाली बाई के भरोसे नहीं रहने वाली हैं, क्योकि मैं लेकर आ रहीं हूँ आपके लिए चंद मिनट पूरे घर को चमकने वाले स्मार्ट सॉल्यूशन वैक्यूम क्लीनर। जी, हाँ ये स्मार्ट सॉल्यूशन वैक्यूम क्लीनर आपके घर को रखेंगे एकदम साफ। दरअसल, हमारे यहाँ माना जाता है कि अगर आपके घर में गंदगी रहेगी तो बीमारियां होगी ही इसके साथ ही आपकी छवि पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इन Vacuum Cleaner For Home की मदद से आप सोफे, टेबल के नीचे, कोने-कोने से गंदी और धूल-मिट्टी का खात्मा कर सकती हैं। ये वैक्यूम क्लीनर बहुत ही पावरफुल मोटर के साथ आते हैं।

स्वीपर के नाम से पुकारते हैं लोग

अब आप सोच रहीं होंगी कि मार्केट जाकर किस नाम से तलाश करूंगी तो सबसे पहले बता दू यह आपको ऑनलाइन ही मिल जाएगा, फिर भी मार्केट जाना चाहती हैं तो आप इसे Vacuum Cleaner या स्वीपर के नाम से खोज सकती हैं। यह आपके घर की फर्श और कोने से धूल-मिट्टी खींचने का काम करते हैं। इसको यूज करना भी बहुत आसान है। ये वैक्यूम क्लीनर एक कीपैड फोन से भी सस्ती कीमत पर आ रहे हैं। इनकी सक्शन कैपेसिटी काफी पावरफुल है।

कितनी है कीमत क्या है फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

घर की डीप क्लीनिंग के लिए इन Best Vacuum Cleaner For Home से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं है। ऑनलाइन इनके बहुत सारे विकल्प मौजूद है, लेकिन कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने से पहले मन में बहुत से सवाल आते हैं जैसे कौन सी कंपनी का वैक्यूम क्लीनर लिया जाए? या कैसा वैक्यूम क्लीनर लंबे समय तक चलेगा? और भी बहुत कुछ। इसलिए यहां पर आपके लिए Vacuum Cleaner Price को लिस्ट किया है। इनको यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है।

Eureka Forbes Quick Vacuum Cleaner

यह इस लिस्ट का सबसे पॉपुलर वैक्यूम क्लीनर है। कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाला यह Vacuum Cleaner For Home बहुत ही बढ़िया है। इस वैक्यूम क्लीनर के साथ आपको 1200 वाट की पॉवरफुल सक्शन कैपेसिटी दी गई है। यह Eureka Vacuum Cleaner 3 फ्री रियूजेबल डस्ट बैग के साथ आता है, जिसमें आप डस्ट कलेक्ट कर सकते हैं। इसमें आपको डस्ट बैग फुल इंडिकेटर मिलता है, जो समय पर गंदगी निपटान के लिए डस्ट बैग के भरे होने का संकेत देता है। Eureka Forbes Vacuum Cleaner Price:Rs 3290.

Inalsa Vacuum Cleaner For Home

यह 3 इन 1 मल्टी फंक्शन वैक्यूम क्लीनर है, जो गीले, सूखे और ब्लोइंग कर सकता है। ब्लोअर फ़ंक्शन के साथ आने वाला यह Vacuum Cleaner Under 5000 धूल- मिट्टी को खिंच लेता है। कचरा रखने के लिए, इस Inalsa Vacuum Cleaner में 10 लीटर की कंटेनर क्षमता है। यह क्लीनर पावरफुल मोटर से लैस है, जो 14KPA मजबूत सक्शन पावर देता है और लंबे समय तक काम करता है। Inalsa Vacuum Cleaner Price: Rs 3515.

Black + Decker High Suction Wet & Dry Vacuum Cleaner

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाला यह वैक्यूम क्लीनर आपके झाड़ू-पोछे को आसान बना देता है। इस Portable Vacuum Cleaner में आपको शक्तिशाली 1400W मोटर मिलती है, जो 16KPA-मजबूत सक्शन पावर के साथ आता है। घर में बेहतर पहुंच के लिए यह Black + Decker Vacuum Cleaner 5 मीटर कॉर्ड लंबाई के साथ आता है। साथ ही मूव करने के लिए इसमें पहिये है। इससे आपके घर की सफाई आसान और फ़ास्ट हो जाती है। Black + Decker Vacuum Cleaner Price: Rs 4999.

AGARO Handheld Vacuum Cleaner

इस हैंडहेल्ड वैक्यूम क्लीनर को आप हाथ में यूज कर सकते हैं। इस Handheld Vacuum Cleaner की बॉडी बहुत ही लाइट वेट और ड्यूरेबल है। यह Vacuum Cleaner Under 5000 साइज में बहुत छोटा है इसलिए इसको हाथ में पकड़ना आसान है।

AmazonBasics Bagless Vacuum Cleaner with Power Suction

आसानी से घर की सफाई करने के लिए यह वैक्यूम क्लीनर बहुत ही बढ़िया है। इस Vacuum Cleaner पर आपको 2 साल की वारंटी मिलती है। यह चलने पर कम शोर करता है। यह Bagless Vacuum Cleaner 700 वाट की मोटर से लैस है, जो ज्यादा से ज्यादा गंदगी साफ करने में सक्षम है। यह HEPA-12 फ़िल्टर लैस है, जो 99.5 प्रतिशत से अधिक कणों को कैप्चर कर सकता है। AmazonBasics Vacuum Cleaner Price: Rs 3599.

वैक्यूम क्लीनर का क्या उपयोग करता है?

वैक्यूम क्लीनर मुख्य रूप से असबाब, कालीन, फर्नीचर और फर्श से गंदगी और धूल को हटाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। इन Vacuum Cleaner For Home का उपयोग कारों और सीढ़ियों को साफ करने के लिए भी किया जाता है।

क्या हम वैक्यूम क्लीनर का रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं?

अगर आप पालतू जानवर रखते हैं, आपको सप्ताह में केवल एक बार अपने फर्श को Vacuum Cleaner से साफ करने की आवश्यकता है।

क्या वैक्यूम झाड़ू से बेहतर है?

झाड़ू का उपयोग करने की पारंपरिक विधि की तुलना में, वैक्यूम क्लीनर कहीं बेहतर हैं। इसके अलावा, ये Vacuum Cleaner For Home बहुत सुरक्षित हैं। वैक्यूम क्लीनर न केवल जल्दी से सफाई करते हैं, बल्कि उन्हें साफ करने के लिए कम प्रयास और ऊर्जा की आवश्यकता होती है।