चेन्नई में गरजे पीएम मोदी कहा- 'इंन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का मतलब देरी नहीं डिलीवरी'

पीएम ने इसके बाद तेलंगाना की जनता को भी संबोधित किया और सीएम केसीआर पर जबरदस्त निशाना भी साधा....

चेन्नई में गरजे पीएम मोदी कहा- 'इंन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का मतलब देरी नहीं डिलीवरी'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना को कई परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम तेलंगाना में सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। उन्होंने सिकंदराबाद से तिरुपति के मार्ग पर चलने वाली वंदे भारत को भी रवाना किया। पीएम ने इसके बाद तेलंगाना की जनता को भी संबोधित किया और सीएम केसीआर पर जबरदस्त निशाना भी साधा।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में 5200 करोड़ की लागत से विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा, भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में क्रांतिकारी बदलाव देख रहा है। यह तेज़ी से रफ्तार पकड़ रहा है। हमने बजट में से इंफ्रास्ट्रक्चर के निवेश के लिए 10 लाख करोड़ अलग से रखे हैं जो 2014 के मुकाबले 5 गुणा अधिक है। 

प्रधानमंत्री ने कहा, जहां तक रफ्तार की बात है तो तथ्य परिप्रेक्ष्य को समझने में मदद करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग के हर साल बनने की रफ्तार 2014 से पहले की बनने की रफ्तार से दोगुनी हुई है। रेलवे में 2014 से पहले हर साल 600 रूट किलोमीटर का विद्युतीकरण होता था लेकिन यह अब 4000 रूट किलोमीटर पहुंच चुका है। उन्होंने कहा, पहले इंन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं का मतलब देरी हुआ करता था लेकिन अब इसका मतलब डिलीवरी है। देरी से डिलीवरी  का यह सफर हमारी कार्य संस्कृति के कारण हुआ है। हम अपने करदाता द्वारा भुगतान किए जाने हर रुपए के प्रति उत्तरदायी हैं। हम विशिष्ट समय-सीमा के साथ काम करते हैं और समय से पहले ही परिणाम प्राप्त कर लेते हैं।