आतंकवादी प्रदेश में लोगों को नहीं डरा सकते : मनोज सिन्हा

सिन्हा ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूटी आगे बढ़ रहा है। एलजी का यह बयान 21 दिसंबर को पुंछ में सेना की दो गाड़ियों पर हुए आतंकी हमले के बाद आया है, जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे....

आतंकवादी प्रदेश में लोगों को नहीं डरा सकते : मनोज सिन्हा

जम्मू। पुंछ में आतंकवादियों द्वारा सेना के दो ट्रकों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिकों के मारे जाने के कुछ दिनों बाद, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि सिर्फ 20-25 आतंकवादी केंद्र शासित प्रदेश में लोगों को नहीं डरा सकते। जम्मू में 'वीर बाल दिवस' पर एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने कहा कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के लोगों को डरा नहीं सकते। ऐसे लोगों के खिलाफ समाज को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र जम्मू-कश्मीर में शांति और विकास लाने का संकल्प लेता है। आतंकवाद और उसका समर्थन करने वाले पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को खत्म करने की जरूरत है।

सिन्हा ने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में यूटी आगे बढ़ रहा है। एलजी का यह बयान 21 दिसंबर को पुंछ में सेना की दो गाड़ियों पर हुए आतंकी हमले के बाद आया है, जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे। एलजी सिन्हा ने वीर बाल दिवस के अवसर पर गुरु गोबिंद सिंह जी के चार पुत्रों साहिबजादों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने उन्हें "साहस, बहादुरी और बलिदान का प्रतीक" बताया था, जो उनके विश्वास और मूल्यों के प्रति उनके अटूट समर्पण को उजागर करता है। पिछले साल, श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। यह दिन गुरु गोबिंद सिंह के चार पुत्रों "साहिबज़ादे" के बलिदान का सम्मान करता है।

अभियान छठे दिन भी जारी

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पिछले सप्ताह सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किए गए हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने के लिए दुर्गम इलाकों और घने जंगलों में सुरक्षाबलों का घेराबंदी और तलाश अभियान मंगलवार को लगातार छठे दिन भी जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुंछ में आतंकवादियों द्वारा किए गए संबंधित हमले में चार सैन्यकर्मी शहीद हो गए थे। आतंकी हमले के मद्देनजर पुंछ में स्थिति की समीक्षा के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शीर्ष सैन्य और असैन्य अधिकारियों के साथ बुधवार को घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं।