Sarkari Naukri: जल्द होगी 50 हजार शिक्षकों की बहाली, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

Sarkari Naukri:  जल्द होगी 50 हजार शिक्षकों की बहाली, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

रांची। झारखंड में जल्द ही 50 हजार शिक्षकों की बहाली होगी। वहीं, टेट पास शिक्षकों को टीचर्स बहाली में प्राथमिकता मिलेगी। यह बात राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने धनबाद स्थित मध्य विद्यालय, भटमुड़ना में निरीक्षण के दौरान कही। साथ ही कहा कि 1932 के खतियान के आधार पर यह बहाली होगी या नहीं, इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल टेट पास लोगों को पहले लिया जायेगा।  इसके बाद आगे और लोगों को प्राथमिकता के आधार पर बहाली की जायेगी।  कहा कि सरकार सभी के विकास को लेकर कार्य कर रही है।

लोगों ने रखी समस्या

शिक्षा मंत्री के समक्ष ग्रामीणों ने विद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार और शिक्षकों द्वारा की जाने वाली अभद्रता, विद्यालय के निकट चल रहे जुआ अड्डा एवं प्रधानाध्यापक की शिकायत की। साथ ही पारा शिक्षक अभिलाषा झा और रेखा कुमारी ने विद्यालय में कमरे की कमी और पानी की समस्या से मंत्री को अवगत कराया।  मौके पर मौजूद डीएसई भूतनाथ रजवार और बीइइओ सुभाष प्रसाद को शिक्षा मंत्री ने समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द दूर करने का निर्देश दिया।

प्रभारी को हटाने का निर्देश

विद्यालय भवन निर्माण की राशि वापस हो जाने पर नाराज शिक्षा मंत्री ने प्रभारी संजीव कुमार रायजादा को ट्रांसफर करने का निर्देश दिया। वहीं, DMFT फंड से बाउंड्रीवाल कराने एवं पानी की समस्या दूर करने के लिए BCCL को पत्र लिखने का आश्वासन दिया।  

कांको मठ में की दो घंटे पूजा-अर्चना

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने स्वस्थ होने के बाद कतरास स्थित कांको मठ पहुंच ज्योतिषाचार्य वीरेंद्र मोहन झा से आशीर्वाद लिया। मां भगवती की पूजा अर्चना की।  गंभीर बीमारी के कारण वे 110 दिनों तक चेन्नई अस्पताल में इलाजरत थे। उस दौरान उनकी पत्नी काको मठ पहुंच कर मन्नत की थी। शिक्षा मंत्री ने जीएनएम हाई स्कूल मैदान पूजा पंडाल में मूर्ति के दर्शन किये।