PM Modi Birthday: 73 साल के हुए पीएम मोदी, राहुल गांधी ने दी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी आज 73 साल के हो गए हैं...

PM Modi Birthday: 73 साल के हुए पीएम मोदी, राहुल गांधी ने दी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 17 अक्टूबर, 1950 को गुजरात के वडनगर शहर में हुआ था। इस मौके पर कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं.' पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी कई राज्यों में कार्यक्रमों का आयोजन भी कर रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं। उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले। इसके अलावा कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने भी पीएम को उनके 73वें जन्मदिन पर बधाई दी। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा है। राजनेताओं से लेकर स्पोर्ट्स जगत के सितारों ने उन्हें विश किया है।

पीएम विश्वकर्मा योजना होगी लॉन्च

रविवार यानि आज देशभर में 'विश्वकर्मा जयंती' भी मनाई जा रही है। पीएम मोदी इस मौके पर सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'पीएम विश्वकर्मा' को लॉन्च करेंगे। इसका मकसद रीगरों और पारंपरिक कौशल में लगे अन्य लोगों की मदद करना है। 16 अगस्त, 2023 को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पीएम विश्वकर्मा योजना को पूरे भारत में लागू करने की मंजूरी दे दी थी। बीजेपी समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंचने वाली है और देश भर में विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों का आयोजन करेगी। रविवार को पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर 'सेवा पखवाड़ा' शुरू किया जा रहा है। ये महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर तक जारी रहने वाला है।