आतंकी हमले में 25 सैनिकों की मौत पर बौखलाया पाकिस्तान, तालिबान को दे डाली धमकी

पाकिस्तान में हुए बड़े आतंकी हमले में 25 सैनिकों की मौत पर पाकिस्तान बौखला गया है। पाकिस्तान ने इस संबंध में अफगानिस्तान के राजदूत को तलब कर खूब खरी खोटी सुनाई। साथ ही तालिबान को बड़ी चेतावनी भी दे डाली...

आतंकी हमले में 25 सैनिकों की मौत पर बौखलाया पाकिस्तान, तालिबान को दे डाली धमकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस हमले में करीब 25 सैनिकों की जान चली गई। हाल ही में हुए इस हमले के बाद पाकिस्तन बुरी तरह बौखला गया है। तिलमिलाए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के राजदूत को तलब किया और खूब खरी खोटी सुनाई। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को बड़ी चेतावनी दी है। आतंकियों का हमला खैबर पख्तूनख्वा सूबे के डेरा इस्माइल खान में हुआ था। इस हमले की जिम्मेदारी एक 'टीजेपी' ने ​ली है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना के प्रॉपगैंडा विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने हाल ही में हुए हमले में 25 सैनिकों की मौत की पुष्टि की है। आईएसपीआर का दावा है कि इन हमलों में 27 आतंकवादियों को भी मार गिराया गया है। इन हमलों की जिम्मेदारी तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने ली है। एक दिन में इतने बड़े पैमाने पर सैनिकों की मौत से पाकिस्तान बौखला गया है। उसने अफगानिस्तानी दूतावास के इंचार्ज को बुलाकर आतंकवादी हमलों पर तीखा विरोध जताया है। 

टीजेपी के आत्मघाती हमलावरों ने किया था अटैक

आत्मघाती हमलावरों ने दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे अशांत डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान थाने पर हमला किया था। आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन से थाने की इमारत में टक्कर मार दी और फिर मोर्टार से हमला किया। 

इस आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक अपेक्षाकृत अज्ञात आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों के पीछे इस आतंकी संगठन का हाथ रहा है। इसके प्रवक्ता मुल्ला कासिम ने इस हमले को आत्मघाती मिशन (फिदायीन हमला) करार दिया। हमले के कारण जिले के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया।

अफगान राजनयिक को किया तलब 

इन हमलों से तिलमिलाए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के राजदूत को बुलाकर तालिबान को कड़ी चेतावनी दी है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने कहा कि विदेश सचिव ने आज के घातक आतंकवादी हमले के संदर्भ में पाकिस्तान का कड़ा विरोध जताने के लिए अफगान प्रभारी डी'एफ़ेयर को बुलाया था। अफगान प्रभारी डी'एफेयर को अंतरिम अफगान सरकार को यह बातें तुरंत बताने के लिए कहा गया था।