अयोध्या, प्रयागराज, नोएडा और बंगलुरु में बनेंगे नए गेस्ट हाउस, सीएम योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य संपत्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अयोध्या, प्रयागराज, नोएडा और बंगलुरू में नए गेस्ट हाउस बनाने के निर्देश दिए...

अयोध्या, प्रयागराज, नोएडा और बंगलुरु में बनेंगे नए गेस्ट हाउस, सीएम योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य संपत्ति विभाग को अयोध्या, प्रयागराज, नोएडा और बंगलुरू में नए गेस्ट हाउस बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि तीनों शहरों में नया अतिथि गृह बनाने के लिए जल्द से जल्द जमीन चिह्नित की जाए। दिल्ली में यूपी भवन, यूपी सदन व द्वारका में बने नए इंद्रप्रस्थ अतिथि गृह के बावजूद एक और अतिथि गृह की जरूरत है। इसलिए नोएडा के सेक्टर-148 में उपलब्ध जमीन पर नए अतिथिगृह का निर्माण कराया जाए। मुख्यमंत्री सोमवार को अपने सरकारी आवास पर राज्य संपत्ति विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अतिथि गृहों में सीसीटीवी लगाने और अग्निशमन यंत्रों की पुख्ता व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। सीएम ने अतिथि गृहों में आउटसोर्सिंग के जरिए योग्य और दक्ष युवकों को रखने के लिए कहा है।

आउटसोर्सिंग के माध्यम से सेवाएं दे रहे कार्मिकों का पुलिस वेरिफिकेशन करने का निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने राज्यपाल, न्यायमूर्ति, विदेशी अतिथियों व अन्य अति विशिष्ट अतिथियों के प्रोटोकॉल के अनुरूप स्वागत प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर निर्माणाधीन अति विशिष्ट अतिथि गृह ‘गोमती’ का निर्माण जल्द पूरा करने के लिए कहा है।

मुख्यमंत्री ने अतिविशिष्ट अतिथियों के लिए सुरक्षा मानकों के मुताबिक नए वाहन खरीदने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही वाहन चालकों का नियमित अंतराल पर चिकित्सा परीक्षण कराने और उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही तैनाती करने के भी निर्देश दिए हैं।