Mother's day 2023: सिंगल मदर्स, जिन्होंने दिया अपने बच्चों को बेस्ट फ्यूचर

इस आर्टिकल में ऐसी ही सुपर पावर बॉलीवुड सिंगल मदर्स के बारे में जानेंगी जिसने अपने बच्चे की लाइफ टाइम की रिस्पांसबिलिटी सेल्फ ली और अपने बच्चे को बेस्ट फ्यूचर दिया।

Mother's day 2023: सिंगल मदर्स, जिन्होंने दिया अपने बच्चों को बेस्ट फ्यूचर

फीचर्स डेस्क। जब दुनिया में एक बच्चा अपने आने की पहली दस्तक देता है तो यकीनन उसके लिए उसकी पूरी दुनिया उसके पेरेंट्स ही होते हैं और सही भी है एक बच्चे की रिस्पांसबिलिटी मदर - फादर दोनों की होती है लेकिन कई सिचुएशन्स में माँ सुपर वोमेन बन जाती है और अपने जिगर के टुकड़े को सिंगल मदर बन कर बेस्ट परवरिश देती है। आप सभी ये समझ सकतीं होंगी कि एक औरत के लिए ये कितना डिफिकल्टी भरा फ़ेज़ है । इस बार 8 मई को मदर्स डे है और इस मदर्स डे में इस आर्टिकल में ऐसी ही सुपर पावर बॉलीवुड सिंगल मदर्स के बारे में जानेंगी जिसने अपने बच्चे की लाइफ टाइम की रिस्पांसबिलिटी  सेल्फ ली और अपने बच्चे को बेस्ट फ्यूचर दिया।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन को कौन नही जानता। वो जितनी कि ब्यूटीफुल  देखने में लगती हैं उतनी ही अच्छी इंसान भी हैं और हर औरत के अंदर सबसे प्यारा कोई इमोशन होता है तो वो है ममता और सुष्मिता ने अपनी ममता लुटाई अपनी 2 बेटियों पर , जो कि उनकी गोद ली हुई हैं। उन्होंने अपनी बड़ी बेटी रेनी को साल 2000 में गोद लिया था और अपनी दूसरी बेटी अलीसा के साल 2010 में गोद लिया और एक बहुत अच्छी सिंगल मदर साबित हुई।

एकता कपूर

जी हाँ एकता कपूर भी एक सिंगल मदर हैं , बेशक उन्होंने मैरिज नहीं कि है लेकिन जिस तरह से हर औरत के दिल में माँ की ममता छिपी होती है उसी तरह से एकता भी अपनी ममता को रोक न पाई और अभी लेटेस्ट में ही एक बेटे की माँ बनी। आपको बता दें कि एकता सेरोगेसी के जरिये एक बेटे की माँ हैं और उनके बेटे का नाम रवि है।

कनिका कपूर

कनिका कपूर को हर म्यूज़िक लवर बहुत अच्छे से जानता है। वो बहुत अच्छी प्लेबैक सिंगर हैं  और आज की डेट में तीन बच्चों की सिंगल मदर भी। कनिका ने 19 ईयर की ही एज में एक NRI से मैरिज की थी लेकिन उनका उससे डिवोर्स हो गया और अब वो अपने तीनो बच्चों की रिस्पांसबिलिटी बहुत अच्छे से निभा रही हैं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर 90s की दशक की सूपर डूपर  हीरोइन रह चुकी हैं और ऑडियंस की फेवरेट भी रह चुकी हैं। करिश्मा ने साल 2003 में दिल्ली के एक नामी बिजनेसमैन संजय कपूर से मैरिज कर ली थी लेकिन 2016 में करिश्मा संजय का डाइवोर्स हो गया और वो सेपरेट हो गए।  डाइवोर्स के दो साल पहले से ही करिश्मा संजय से अलग रहने लगीं थी , तब से ही करिश्मा ने सिंगल मदर की तरह अपने दोनों बच्चों की परवरिश की ।

साक्षी तंवर

साक्षी तंवर भी TV की दुनिया का जाना माना नाम है। उन्होंने एक से बढ़ के एक TV सीरियल और वेबसिरिज़ और फिल्में की है। वो जितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं उतनी ही अच्छी सिंगल मदर भी। साक्षी ने अपनी फैमिली के सपोर्ट से ही एक बच्ची को अडॉप्ट किया है और उन्होंने अपनी बच्ची का नाम दिव्या रखा है और वो अपनी बेटी को अपना लकी चार्म मानती हैं।

picture credit:google