थाने पहुंची खुशी दूबे ने कहा जिस ससुराल ने मेरी जिंदगी खराब की वहाँ कभी नहीं जाऊंगी, पढ़ें विकास दुबे की पत्नी ने और क्या कहा ?

कोर्ट के आदेश पर प्रतिमाह चौबेपुर थाने में हाजिरी लगाने खुशी दुबे आती हैं। खुशी दुबे हाजिरी लगाने पहुंची थीं। इस दौरान ससुराल जाने की बात पर भड़क उठी। बोली जिस गांव ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी, उस गांव का मेरे सामने नाम न लो...

थाने पहुंची खुशी दूबे ने कहा जिस ससुराल ने मेरी जिंदगी खराब की वहाँ कभी नहीं जाऊंगी, पढ़ें विकास दुबे की पत्नी ने और क्या कहा ?

कानपुर। बिकरू कांड में आरोपी खुशी दुबे सुबह 10:10 बजे चौबेपुर थाने पहुंची और हाजिरी लगाई और तुरंत वापस चली गईं। ससुराल बिकरु कब जाएंगे, इस पर गुस्से से लाल हो गईं, बोली जिस गांव ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी उस गांव का नाम न लो। मालूम रहे कि कोर्ट के आदेश पर उन्हें नियमित चौबेपुर थाने आकर अपनी हाजिरी देनी है।  खुशी थाने पहुंची और हाजिरी दी। ससुराल जाने की बात पर भड़क उठी, बोली जिस गांव ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी, उस गांव का मेरे सामने नाम न लो। सजा काटने के सवाल पर कहा कि मैं अभी इस पर कुछ नहीं कहना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि मैं निर्दोष थी, मुझे न्यायालय पर पूरा भरोसा था। मुझे उम्मीद है कि आगे भी न्याय ही मिलेगा। हर सप्ताह हाजिरी लगाने पर कहा कि कोर्ट का आदेश है मानना ही पड़ेगा।

50 से अधिक आरोपी भेजे गए थे जेल

बता दें कि 2-3 जुलाई 2020 की रात में क्षेत्र के बिकरू गांव में कुख्यात विकास दुबे और उसके गैंग ने 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद पुलिस ने 50 से अधिक कांड से जुड़े लोगों को जेल भेजा था। उसी में आरोपी अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को भी पुलिस ने जेल भेजा था।

अदालत ने अगली सुनवाई को तय की 10 जुलाई की तिथि

बिकरू कांड के मुख्य मामले में सोमवार को बचाव पक्ष के अधिवक्ता के अस्वस्थ होने के कारण उनकी ओर से दिए गए स्थगन प्रार्थना पत्र पर अदालत में मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब अदालत ने सुनवाई के लिए 10 जुलाई की तिथि नियत की है।

एंटी डकैती कोर्ट में चल रही है सुनवाई

चौबेपुर के बिकरू गांव में दो जुलाई 2020 को दबिश देने गई पुलिस टीम पर गैंगस्टर विकास दुबे ने साथियों के साथ फायरिंग कर दी थी। घटना में एक डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे। कई घायल भी हुए थे। मामले की सुनवाई एंटी डकैती कोर्ट में चल रही है।

अस्वस्थ होने के कारण नहीं पहुंचे अदालत

पिछली कई तिथियों से मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ता संतोष कुमार बाजपेई की तरफ से अभियोजन के गवाह दरोगा कुंवरपाल से जिरह की जा रही है। सहायक शासकीय अधिवक्ता शशिभूषण सिंह चौहान ने बताया कि सोमवार को बचाव पक्ष के अधिवक्ता संतोष कुमार बाजपेई अस्वस्थ होने के कारण अदालत नहीं पहुंच सके।