केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर कांग्रेसियों ने झांसी में शुरू किया हस्ताक्षर अभियान  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर कांग्रेसियों ने झांसी में शुरू किया हस्ताक्षर अभियान   

झांसी। केंदीय स्वास्थ्य मंत्री के देश में किसी की भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं होने संबंधी बयान के विरोध में कांग्रेसियों ने रविवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में एक हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। यहां शहर के व्यसत्तम ईलाइट चौराहे पर पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में एवं पूर्व झांसी मंडल प्रवक्ता राजेंद्र शर्मा एडवोकेट के संयोजन में बड़ी संख्या में कांग्रेसी एकत्र हुए और केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के बयान को झूठा बताते हुए इसके विरोध स्वरूप एक होर्डिंग पर हस्ताक्षर करके अपना विरोध दर्ज कराया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि एक तरफ जब ऑक्सीजन की कमी से कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत का मंजर पूरे देश में जनता ने अपनी आंखों से देखा है वहीं भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्री को ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत होते हुए नहीं दिखाई देती है। वह झूठ पर झूठ बोल कर मौत पर पर्दा डालने में लगे हुए हैं। झूठ पर पर्दा डालना अपराध की श्रेणी में आता है इसलिए हम झूठ वाले कृत्य पर देश की जनता की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं। हस्ताक्षर अभियान का संचालन विजय भारद्वाज ने किया।

इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी से कोरोना से पीड़ित कितने मरीजों की मौतें हुई यह सबको मालूम है । समाचार पत्रों ने इसे प्रमुखता से प्रकाशित भी किया लेकिन विडंबना देखिए कि केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कहते हैं कि देश में किसी की भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई। इससे बडाझूठ और क्या हो सकता है। इस सरकार के इसी झूठ का पर्दाफाश करने के लिए ही हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया।