कैसे कट रहीं जेल में भोजपुरी गायक समर सिंह की रातें, पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर सुनवाई 

कैसे कट रहीं जेल में भोजपुरी गायक समर सिंह की रातें, पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी पर सुनवाई 

वाराणसी। वाराणसी के सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में बीते 26 मार्च की सुबह आकांक्षा दुबे फंदे से लटकी मिली थीं। मामले में आरोपी भोजपुरी गायक समर सिंह को गाजियाबाद से बीते छह अप्रैल की देर रात गिरफ्तार किया गया था। आज पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी सारनाथ थाने की पुलिस अदालत में पेश करेगी। भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी भोजपुरी गायक समर सिंह की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी सोमवार को सारनाथ थाने की पुलिस अदालत में पेश करेगी। पुलिस को पूरा भरोसा है कि उसकी ठोस दलीलों के आधार पर आकांक्षा की आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए अदालत समर सिंह की 72 घंटे की कस्टडी रिमांड की अर्जी मंजूर कर लेगी। पुलिस के अनुसार, कस्टडी रिमांड मंजूर होने पर आकांक्षा की आत्महत्या की वजह के संबंध में समर सिंह से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। सारनाथ स्थित एक होटल के कमरे में बीते 26 मार्च की सुबह आकांक्षा दुबे फंदे से लटकी मिली थीं। आकांक्षा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी आजमगढ़ के मेंहनगर निवासी समर सिंह को गाजियाबाद से बीते छह अप्रैल की देर रात गिरफ्तार किया गया था।

क्वारंटीन बैरक में रखा गया समर सिंह

समर को 8 अप्रैल की शाम रिमांड मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल भेजा गया। जिला जेल प्रशासन से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शनिवार को कारागार में दाखिल होने के बाद क्वारंटीन बैरक में रखा गया समर सिंह गुमसुम ही रहा। बैरक में मौजूद अन्य बंदियों से उसने कोई बातचीत नहीं की। देर रात तक वह अपने सोने की जगह पर बैठा ही हुआ था।

रविवार सुबह भी वह बंदियों से कन्नी काटता रहा। इस बीच समर को जानने वाले बंदियों ने उससे दुआ-सलाम भी किया, लेकिन उसने किसी को जवाब नहीं दिया। रविवार को समर ने जेल की कैंटीन से चाय और समोसा खरीदा। रविवार को समर से मुलाकात करने के लिए उसका कोई परिजन जिला जेल नहीं पहुंचा था। उधर, आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने के एक अन्य आरोपी आजमगढ़ के बिलरियागंज क्षेत्र के गद्दोपुर गांव निवासी संजय सिंह की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है।

क्या सुलझेगी आकांक्षा दुबे की आत्महत्या की गुत्थी

पुलिस के अनुसार आकांक्षा दुबे की आत्महत्या की गुत्थी तभी सुलझेगी, जब आरोपी समर सिंह से विस्तार से पूछताछ की जाएगी। आज प्रभावी तरीके से दलीलें प्रस्तुत कर अदालत से समर को 72 घंटे की पुलिस कस्टडी रिमांड पर देने का अनुरोध किया जाएगा। अब तक की पूछताछ में समर से कोई ठोस जानकारी हाथ नहीं लगी है। उसके मोबाइल की कॉल डिटेल खंगालने के साथ ही उसका डेटा भी रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है।