Coronavirus ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, PM मोदी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Coronavirus ने बढ़ाई सरकार की टेंशन, PM मोदी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि कोरोना केसों में आए इस उछाल ने सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। इस क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम चार बजे को अधिकारियों की हाई लेवल बैठक बुलाई है। इस बैठक में प्रधानमंत्री कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति और पब्लिक हेल्थ की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। आलम यह है कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना के रोजाना एक हजार से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। यहां तक कि महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में कोरोना मरीजों की एक-एक मौत भी हो चुकी है।  

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने मचाई थी तबाही

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से दूसरी लहर में  भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर के कई देशों में भारी तबाही मचाई थी।  लेकिन कोवीड-19 ने फिर से सरकार और स्वास्थ्य विभाग को टेंशन में डाल दिया है।   हालांकि लोग अभी खतरे को भांप नहीं पा रहे हैं, लेकिन कोरोना वायरस के नए केसों की संख्या भयानक रूप धारण कर रही है।  अपने देश भारत में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1,134 नए केस दर्ज किए गए हैं। जिसके साथ कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 4,46,98,118 पहुंच गई है। जबकि 7,026 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  

सरकार और स्वास्थ्य विभाग की धड़कनें हुई तेज

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Ministry of Health )की ओर से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि देश में कोरोना संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या  5,30,813 हो गई है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि भारत में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus in India )  की दर 1. 09 प्रतिशत ( डेली ) और वीकली दर 0। 98 प्रतिशत दर्ज की गई है। इसके साथ ही भारत में कोविड के मरीजों की ठीक होने की दर 98. 79 प्रतिशत और डेथ रेट 1. 19 प्रतिशत है।