भक्तों को बड़ा तोहफा : इस बार हेलिकॉप्टर से जाइए माता के दरबार, पढ़ें कैसे होगी बूकिंग कितना लगेगा पैसा

आइए डिटेल्स में जानते हैं कि आप कैसे इस सुविधा को ले सकते हैं। नवरात्र शुरू होने वाले हैं और मंदिरों में भक्तों की भीड़ भी बढ़ने वाली है। आगामी नवरात्र उत्सव को देखते हुए हर मंदिर में अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं...

भक्तों को बड़ा तोहफा : इस बार हेलिकॉप्टर से जाइए माता के दरबार, पढ़ें कैसे होगी बूकिंग कितना लगेगा पैसा

जम्मू। इस बार नवरात्र 15 अक्टूबर से शुरू होकर 24 अक्टूबर तक चलेगा। नवरात्र के दौरान तीर्थयात्रियों की भीड़ में वृद्धि देखी जाती है।  इसी को देखते हुए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। अब माता वैष्णो के दरबार पर पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को हेलिकॉप्टर सर्विस मिलेगी। आइए डिटेल्स में जानते हैं कि आप कैसे इस सुविधा को ले सकते हैं। नवरात्र शुरू होने वाले हैं और मंदिरों में भक्तों की भीड़ भी बढ़ने वाली है। आगामी नवरात्र उत्सव को देखते हुए हर मंदिर में अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के माता वैष्णो देवी मंदिर में भी भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयारियां शुरू हो गई हैं।

नवरात्र उत्सव को देखते हुए माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से श्रद्धालुओं को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। अब माता वैष्णो के दरबार पर पहुंचने के लिए श्रद्धालुओं को हेलिकॉप्टर सर्विस मिलने जा रही है।  हेलिकॉप्टर हर दिन तीन उड़ानें भरेंगी। इसकी सर्विस के लिए आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की बुकिंग सुविधाएं मिलेंगी।  हालांकि, अभी तक इसके किराए को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह हिमालय और ग्लोबल बिक्टा कंपनी के हेलिकॉप्टर होंगे।  हेलिकॉप्टर जम्मू एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा जो सांझी छत के पंछी हेलिपैड पर जाकर लैंड करेगा।

इसके अलावा बोर्ड ने भक्तों के लिए और भी कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। इसमें माता वैष्णो देवी की गुफा का डिजिटल दर्शन, स्काईवॉक फ्लाईओवर, भक्तो के लिए लॉकर्स और भी कई तरह के सुविधा दिए जाएंगे।