kin Brightening के लिए कमाल की तकनीक है Origin Beauty Cocktail drip , जल्दी चाहिए ग्लो तो जरूर करें ट्राई

ओरजिन क्लीनिक की एमडी डॉ सीमा गुंड जो आपको बताने जा रही हैं स्किन ब्राइटनिंग के लिए Origin Beauty Cocktail drip का इस्तेमाल और इसके फायदों के बारे में …

kin Brightening के लिए कमाल की तकनीक है Origin Beauty Cocktail drip , जल्दी चाहिए ग्लो तो जरूर करें ट्राई

हेल्थ डेस्क। आजकल प्रदूषण, धूप, गर्मी, खराब लाइफस्टाइल और खराब खानपान के कारण हमारी सेहत को प्रभावित हो ही रही है, लेकिन स्किन पर भी उसका गंभीर असर पड़ रहा है। बढ़ते प्रदूषण के कारण सबसे ज्यादा स्किन ही प्रभावित हो रही है और नेचुरल निखार खराब होता जा रहा है। गर्मियों के आते ही ज्यादातर महिलाएं व पुरुष अपनी स्किन का नेचुरल निखार खो बैठते हैं और उसे पाना इतना आसान भी नहीं होता है। लेकिन कुछ तकनीक हैं, जो पूरी तरह से सेफ होने के साथ-साथ आपकी स्किन को जल्दी निखार देने में भी मदद करती हैं। ऐसे में आज हमारे साथ हैं महाराष्टा के कल्याण स्थित ओरजिन क्लीनिक की एमडी डॉ सीमा गुंड जो आपको बताने जा रही हैं स्किन ब्राइटनिंग के लिए Origin Beauty Cocktail drip
का इस्तेमाल और इसके फायदों के बारे में 

क्या है विटामिन सी ड्रिप

Origin Beauty Cocktail drip घर पर इस्तेमाल किया जाने वाला कोई नुस्खा नहीं बल्कि एक इंट्रावेनस थेरेपी है, जिसे आईवी भी कहा जाता है। इस तकनीक की मदद से विटामिन सी की हाई डोज को सीधे आपके खून में छोड़ा जाता है। उदाहरण के लिए डाइट, खाने की दवाओं या क्रीम के माध्यम से मिलने वाली विटामिन कम मात्रा में ही ब्लड तक पहुंच पाती है। जबकि आईवी थेरेपी की मदद से इसकी हाई डोज मिल जाती है, जो तेजी से और प्रभावी रूप से शरीर में काम करती है।

स्किन व्हाइटनिंग के लिए Origin Beauty Cocktail drip

स्किन को तेजी से निखार देने के लिए भी Origin Beauty Cocktail drip का इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि यह एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो स्किन ब्राइटनिंग के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। फ्री रेडिकल्स, प्रदूषण, पराबैंगनी किरणों और अन्य एनवायरमेंट स्ट्रेसर्स के कारण स्किन को डैमेज होने लगता है, जिस कारण से स्किन में डार्क स्पॉट्स और हाइपरपिगमेंटेशन होने लगती है। इन स्ट्रेसर को दूर करने में विटामिन सी ड्रिप काफी प्रभावी रूप से काम करती है।

 एजिंग के लक्षणों को दूर करे

Origin Beauty Cocktail drip सिर्फ स्किन व्हाइटनिंग के लिए ही नहीं बल्कि एजिंग के लक्षणों को दूर करने में भी काफी मदद कर सकता है। विटामिन सी का इस्तेमाल करने से स्किन में कोलेजन प्रोडक्शन स्टीमुलेट होता है, जिससे त्वचा में नेचुरल रूप से निखार आने के साथ-साथ एजिंग के लक्षण भी काफी हद तक कम हो जाते हैं।

कितनी सेफ है Origin Beauty Cocktail drip

एक स्वस्थ व्यक्ति के लिए Origin Beauty Cocktail drip पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन इसके इस्तेमाल से जुड़ी अन्य सावधानियों को पालन करना जरूरी है। अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो यह शरीर के कुछ अंगों के लिए नुकसानदायक भी हो सकती है। लेकिन फिर भी इसका इस्तेमाल करने से पहले अपना डॉक्टर से इस बारे में सलाह ले लेनी चाहिए।

किन बातों का रखें ध्यान

Origin Beauty Cocktail drip का उपयोग करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। सबसे पहले यह नोटिस करना जरूरी है कि आपकी किडनी सही है। यदि आपको किडनी से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या है, तो विटामिन सी ड्रिप का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। साथ ही यदि आपको स्वास्थ्य से जुड़ी कोई और समस्या है, तो विटामिन सी ड्रिप का इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर को इनके बारे में जरूर बता देना चाहिए।

डॉक्टर की सलाह के बिना न लें इंट्रावेनस ड्रिप

एक्सपट्र्स डॉ सीमा गुंड ने कहा कि ढ्ढङ्क को योग्य चिकित्सा कर्मियों की देखरेख या मार्गदर्शन में ही लिया जाना चाहिए। कुछ लोग घर पर ढ्ढङ्क ड्रिप लेते हैं। लेकिन यह खतरनाक हो सकता है अगर इसे उचित देखरेख में न किया जाए। ढ्ढङ्क ड्रिप लेने के दौरान रिएक्शन हो सकता है और ड्रिप लेने वाले व्यक्ति के लिए यह खतरनाक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि सभी दवाएं यहां तक कि पैरासिटामोल भी डॉक्टर के कहने पर ही ली जानी चाहिए वरना यह गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती हैं। उन्होंने कहा, ढ्ढङ्क ड्रिप अगर ठीक से इंजेक्ट नहीं की गई तो यह एलर्जी और निम्न रक्तचाप का कारण बन सकती है या कई बार घातक भी साबित हो सकती है।

तभी लिया जाना चाहिए जब डॉक्टर कहे

एक्सपट्र्स डॉ सीमा ने कहा कि डॉक्टर के कहने पर ही ढ्ढङ्क इंजेक्ट करवाना चाहिए। बिना किसी प्रिसक्रिप्शन के किसी को भी मेडिकल कंडीशन के अलावा किसी अन्य कारण से ढ्ढङ्क ड्रिप का विकल्प नहीं चुनना चाहिए। कोई भी व्यक्ति जो स्किन टोन, टेक्सचर को बेहतर करने के लिए ढ्ढङ्क ड्रिप लेता है वह अपने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

नोट : अगर आप भी विटामिन सी ड्रिप लेना चाहती हैं तो ओरजिन क्लीनिक की एमडी डॉ सीमा गुंड से सम्पर्क कर सकती हैं।