Varanasi : काशी में बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक- ‘ऐसी सजा देंगे की अपराधियों की सात पीढियां याद रखेंगी’

Varanasi : काशी में बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक- ‘ऐसी सजा देंगे की अपराधियों की सात पीढियां याद रखेंगी’

वाराणसी सिटी। उमेश पाल हत्याकांड में शामिल अपराधियों को ऐसी सजा देंगे कि आने वाली पीढियां याद रखेंगी। हमारी सरकार अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देने के प्रतिबद्ध है। प्रयागराज की घटना अत्यंत दुखद है। इस हत्याकांड की जांच की जा रही है। उपर्युक्त बातें प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने वाराणसी में मीडिया से बात करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इस हत्याकांड की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद आने वाले दिनों में आप देखेंगे कि उन्हें ऐसी सजा मिलेगी कि आने वाली पीढियां भी याद रखेंगी। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। मामले को हमलोग फ़ास्टट्रैक कोर्ट में लेकर जाएंगे। अपराधियों को जल्द से जल्द कोर्ट से सजा दिलवाएंगे। बीते कुछ वर्षों में उत्तर प्रदेश की पहचान बदल चुकी है।

देश में सर्वाधिक सड़क वाला राज्य उत्तर प्रदेश

डिप्टी सीएम ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 2017 से पहले दुकान पर कब्ज़ा, मकान और प्लाट पर कब्ज़ा, बहू-बेटी की इज्जत खतरे में कुल मिलाकर टोटल अव्यवस्था का माहौल था। पिछली सरकारों में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी थी। वहीँ, आज उत्तर प्रदेश का माहौल बदल चुका है। डबल इंजन की सरकार में आर्थिक मोर्चे पर यूपी नुबेर एक बनने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहा है। देश में सर्वाधिक सड़क वाला राज्य उत्तर प्रदेश है। बिजली स्वास्थ्य, शिक्षा आदि क्षेत्रों में काफी ज्यादा सुधार हुआ है। डिप्टी सीएम ने पांडेयपुर स्थित दीनदयाल अस्पताल में जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अब जिले के सरकारी अस्पतालों की तरह अब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी जन औषधि केंद्र खुल गए हैं। इसके बाद मरीजों को बाहर दवाइयां लेने नहीं जाना होगा। सामुदायिक केंद्र में ही मरीज दवाइयां मार्केट से सस्ते दाम पर ले सकेंगे।

स्वास्थ्य केंद्रों पर भी केंद्रों के संचालन

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने आगे कहा कि सामुदायिक केंद्रों में आने वाले मरीजों को किफायती दाम पर ज़रोरी दवाइयां मिल सकें, इसके लिए जन औषधि केंद्र का संचालन किया जा रहा है। ओपीडी और वार्ड में भर्ती मरीजों को जो दवाइयां अस्पताल में नहीं मिल पाती हैं, वे जन औषधि केंद्रों से लेनी पड़ती हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से अब चरणबद्ध तरीके से स्वास्थ्य केंद्रों पर भी केंद्रों के संचालन का निर्णय लिया गया है। पहले चरण में ग्रामीण इलाकों में छह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर जन औषधि केंद्रों का उद्घाटन हुआ। सीएमओ डॉ। संदीप चौधरी ने बताया कि सात और स्वास्थ्य केंद्रों पर जन औषधि केंद्र खोले जाने हैं।

इन जगहों पर मिलेगी जन औषधि केंद्र की सेवाएं

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिंडरा
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आराजीलाइन
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगापुर
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चोलापुर
  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ागांव