Valentines Day Special : इस वैलेंटाइन्स होममेड गिफ्ट्स से सरप्राइज करें अपना पार्टनर, देखें आइडियाज

बाजार से कुछ भी ला कर देना बहुत ही आसान है  पर अपने आप कुछ क्रिएट करने की बात ही अलग है।  इसमें आपका प्यार, मेहनत ,थॉट्स  एफ्फोर्ट्स, टाइम सब कुछ लगा होगा और आप का प्यार इसे किसी भी स्टोर बॉट गिफ्ट से ज्यादा एडमायर करेगा। तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही ऑप्शन्स  के बारे में आप को जो सूट करे वो चूज़ करें और चलाये अपनी क्रिएटिविटी की जादू अपने बेटर हाफ पर 

Valentines Day Special : इस वैलेंटाइन्स होममेड गिफ्ट्स से सरप्राइज करें अपना पार्टनर, देखें आइडियाज

फीचर्स डेस्क। लम्बे इंतजार के बाद एक बार फिर से वेलेंटाइन डे आने वाला है। आई एम स्योर आप भी अपने पार्टनर या बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए अलग अलग प्लान्स बनाने में लग गयी होंगी। इसी उधेड़बुन में होंगी की क्या स्पेशल करूँ जो पिछली बार से अलग हो। तो क्यों ना इस बार कुछ DIY किया जाये। DIY मतलब DO IT Yourself इसमें आप अपने हाथों से कुछ क्रिएट कर के अपने हस्बैंड या बॉयफ्रेंड को दें। बाजार से कुछ भी ला कर देना बहुत ही आसान है  पर अपने आप कुछ क्रिएट करने की बात ही अलग है।  इसमें आपका प्यार, मेहनत ,थॉट्स  एफ्फोर्ट्स, टाइम सब कुछ लगा होगा और आप का प्यार इसे किसी भी स्टोर बॉट गिफ्ट से ज्यादा एडमायर करेगा। तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही ऑप्शन्स  के बारे में आप को जो सूट करे वो चूज़ करें और चलाये अपनी क्रिएटिविटी की जादू अपने बेटर हाफ पर 

हैंड निटेड मफलर

एक बार पढ़ कर आप को शायद ये आप को 80 के दसक की बात लगे पर सच मानिये आप के पार्टनर के लिए इस से प्रेसियस गिफ्ट और कोई नहीं होगा , ये उनका ओने ऑफ़ थे फेवरिट बन जायेगा।  ट्रेंडी मफलर या कैप का डिज़ाइन चूज़ करें ये बन भी जल्दी जाते हैं और इस गुलाबी ठण्ड में यूज़  होंगे।  एक एक फंदे को जब आप कसेंगी उसके साथ ही आप का प्यार भी और मज़बूत होता जायेगा। आजकल समय की काम और बाजार में चीज़ों की अवेलिबिलिटी की वजह से ऐसा कोई नहीं करता।  इस को देख कर आप के पार्टनर इम्प्रेस हुए बिना रह नहीं पाएंगे।  

DIY पॉप उप कार्ड

पोप्पिंग हार्ट कार्ड आज कल काफी ट्रेंडिंग है। कार्ड ओपन करने पर ऐसा लगता है की हार्ट उनके लिए ही पौप कर रहा है।  ऐसे कार्ड आसानी से घर पर बनाये जा सकते हैं।  यूट्यूब पर इसके सैकड़ों वीडियोस आप को मिल जायेगे।  तो बनाइये ऐसा कार्ड और धड़काइये अपने दिलबर का दिल।

रीज़न टू लव यू

100 रीज़न टू लव यू इसका आप स्पेशल डिनर के नैपकिन पर या टेबल क्लॉथ पर लिख कर उनको प्रेजेंट कर सकती है। अगर घर में बड़े बुजुर्ग भी हैं और आप शर्मा रही है तो ऐसे अपने रूम के कुशन कवर या पिलो पर करें। इसे देख कर पढ़ कर वो बहुत ही फैसिनेट होंगे।

होममेड फोटो बुक

फोटो एल्‍बम गिफ्ट करने का ट्रेंड नया नहीं है, मगर इसका क्रेज अभी लोगों में है। इस बार आप वेलेंटाइन डे पर अपने लव पार्टनर के लिए कुछ पुरानी और यादगार तस्‍वीरों के साथ फोटो बुक तैयार कर सकते हैं। इसमें तस्‍वीरों के साथ-साथ आप उनसे जुड़ी यादों को या किसी रोचक किस्‍से को पेन डाउन कर सकते हैं। यह तोहफा आपके लव पार्टनर को बहुत पसंद आएगा। 

DIY लव कुपन्‍स

शॉपिंग, ग्रॉसरी या फिर कोई ब्‍यूटी ट्रीटमेंट के लिए फ्री कुपन्‍स आपको कई बार मिले होंगे और आपने अपने लव पार्टनर को गिफ्ट भी किए होंगे। मगर इस बार अपने पार्टनर को लव कुपन्‍स खुद बना कर  दें, जिसमें प्‍यार भरी डील्‍स हों। अनोखे प्रॉमिसेज हों और साथ में वक्‍त बिताने के बहाने शामिल हों। आप इस तरह के लव कुपन्‍स अपने लैपटॉप पर या किसी डिजाइनिंग एप की मदद से तैयार करके इसका प्रिंट निकलवा सकती हैं। आप अपने लव पार्टनर को डिनर डेट, होम स्‍पा,  हेड मसाज, फुट मसाज,होममेड फूड, नॉटी आइडियाज, घर से जुड़े काम में मदद करने या फिर लॉन्‍ग ड्राइव पर ले जाने के कुपन्‍स भी दे सकती  हैं। 

अपने गिफ्ट को अच्छे से पैक करना बिलकुल ना भूले। तो खोलिये अपनी क्रिएटिविटी का पिटारा और मनाइये ये वैलेंटाइन एक खास अंदाज़ में।