वाराणसी के कंपटीशन में इस इंस्टीट्यूट ने किया शानदार आगाज, प्रतियोगी जता रहे भरोसा

वाराणसी के कंपटीशन में इस इंस्टीट्यूट ने किया शानदार आगाज, प्रतियोगी जता रहे भरोसा

वाराणसी सिटी। शिक्षा के क्षेत्र में वाराणसी की अहमियत किसी से छिपी नहीं है। हर साल लाखों युवा शिव की इस पौराणिक नगरी से अपने सपनों का रास्ता तय करने के लिये खुद को तैयार करते हैं। ऐसे में उनके सारथी बनकर शिक्षण संस्थान उन्हें कुशल योद्धा बनाकर कंपटीशन में उतारते हैं। लेकिन, कुछ ही ऐसे संस्थान होते हैं, जो युवा प्रतिभाओं की प्रतिभा से न्याय कर पाते हैं। इसी कड़ी में वाराणसी के कंपटीशन में युवाओं के बीच तेजी से आकर्षण का केंद्र बने और प्रतियोगयों के भरोसे को जीत कर अपनी शानदार उपस्थिति आर वन एजुकेशनल प्वाइंट ने दर्ज करायी है। एक ही छत के नीचे स्कूली शिक्षा की तैयारी से लेकर, कालेजों में एडमीशन और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले इस इंस्टीट्यूट ने युवाओं के लिये सुनहरा अवसर उपलब्ध कराया। जिससे छात्र छात्राओं के साथ अभिभावकों को बच्चों की तैयारी का एक विकल्प बेहतर सुविधाओं के साथ मिल सका है। वाराणसी में ऐसे कम ही संस्थान नजर आते हैं, जहां भरोसे के साथ शैक्षणिक माहौल दिया जाता है। 

गाइडेंस के साथ भरोसेमंद शिक्षा 

आर वन एजुकेशनल प्वाइंट के डायरेक्टर इंजीनियर राज यादव ने इंस्टीट्यूट खोलने और शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तनकारी कदम उठाने का संकल्प दोहराते हुये  बताया कि उन्होंने अपनी पढाई के दौरान यह खुद एक्सपीरियंस किया कि अधिकांश कोचिंग संस्थानों में आधी अधूरी तैयारी और गाइडेंस का अभाव रहता है। जिसके कारण युवा प्रतिभा संपन्न होने के बाद भी उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाते, जहां उनकी मंजिल होती है। अलग अलग तैयारी के लिये संस्थान दर संस्थान भटकना और अच्छे संस्थान न मिल पाने से समय खराब होने की समस्या बनी रहती है। यही कारण था कि उन्होंने नई पीढी को एक ही जगह उनके रूझान के अनुरूप सही दिशा में तैयारी कराने का संकल्प लिया । 

शुरू हुये ये कोर्स 

आर वन एजुकेशनल प्वाइंट की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार संस्थान में बेहद कुशल अध्यापकों द्वारा शिक्षण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है और नये बैच भी प्रारंभ किये जार हैं। नये कोर्स व बैच में  9 वीं कक्षा से बारहवीं तक की एकेडमिक कोचिंग की क्लास चलेगी, जिसमें सीबीएसई व आईसीएसई बोर्ड के कोर्स की तैयारी करायी जायेगी। वर्ष 2020 से 2021 के लिये फाउंडेसन क्लास भी शुरू की जा रही है। इसके अलावा इंजीनियरिंग और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये भी बैच प्रारंभ किये गये हैं। अगर संस्थान के मुख्य टारगेट कोर्स बैच की बात करें तो NEET ,Allms, NTST, olympiad, CHS की तैयारी करायी जायेगी। 

नये बैच 

संस्थान में इस समय एयर फोर्स और नेवी के लिये नया बैच स्टार्ट किया गया है। जिसमें एडमीशन शुरू कर दिया गया है। 

विशेषताएं 

संस्थान में अनुभवी शिक्षकों के शिक्षण के अलावा साप्ताहिक टेस्ट और मासिक टेस्ट से स्टूडेंट को निखारने उनकी कमी को दूर करने के लिये विशेष रूटीन अपनाया जा रहा है। 

पता 
संस्थान से आप मोबाइल नंबर व आफिस से सीधे संपर्क कर सकते हैं। संस्थान का पता है — 
R1 Education point
Pahriya crossing Varanasi 
मो — 9473624386