Rose Day 2023 Gifts: रोज डे बनाना है कुछ खास तो पार्टनर को गुलाब के साथ दीजिए ये gifts

तो चलिए जान लें आप अपने पार्टनर को आज के दिन क्या-क्या (rose day gifts 2023) उपहार दे सकते हैं...

Rose Day 2023 Gifts: रोज डे बनाना है कुछ खास तो पार्टनर को गुलाब के साथ दीजिए ये gifts

फीचर्स डेस्क। Valentine Week आज 7 फरवरी से शुरू हो चुका है। सप्ताह का पहला दिन रोज डे के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है। आज के दिन सब अपने पार्टनर को गुलाब देकर अलग-अलग अंदाज में विश करते है। जो लव बर्ड्स है वो लाल गुलाब (red rose) देते हैं। जो पास है वो मिलकर विश करते हैं। जो एक-दूसरे से दूर हैं वो ऑनलाइन एक-दूसरे को खास मैसेज, शायरी से विश करते हैं। लेकिन, अगर आज के दिन आप अपने पार्टनर को रोज के साथ कुछ गिफ्ट्स देंगे तो आपका दिन और भी खास बन जाएगा। तो चलिए जान लें आप अपने पार्टनर को आज के दिन क्या-क्या (rose day gifts 2023) उपहार दे सकते हैं।  

वास (vase) 

आप अपने पार्टनर को कुछ फूलों के साथ एक बड़ा वास (vase) भी गिफ्ट करें। फिर वैलेंटाइन वीक के हर दिन उन्हें रोज अलग-अलग तरह के फूल दें, जब तक कि उनका वास फूलों से भर न जाए। इससे आप सिर्फ एक नहीं valentine day आने तक पूरा हफ्ता स्पेशल बना सकते हैं।  

रोज डे कार्ड (rose day card) 

रोज डे के मौके पर गुलाब के फूल के साथ आप अपने पार्टनर को रोज डे कार्ड भी गिफ्ट करें। इसमें आप अपनी फीलिंग्स को खूबसूरत शब्दों में लिख सकते हैं। वैसे तो आपको कई तरह के कार्ड मार्केट में आसानी से मिल जाते हैं लेकिन आप इसे खुद से भी डिजाइन कर (happy rose day 2023) सकते हैं।

घर को गुलाब से सजाएं 

अपने पार्टनर को घर पर खाना बनाकर इम्प्रेस कर सकते हैं।  इसके साथ ही अगर घर पर रोज डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो, घर को फूलों और मोमबत्तियों से सजाएं, साथ ही एक कार्ड भी रखें जिसमें आप अपनी फीलिंग्स बयां करने के साथ ही उन्हें उन्हीं के घर पर खाने के लिए इंवाइट करें। अच्छी सी डिश बनाकर अपने पार्टनर को खुश करें।

आर्टिफिशियल गुलाब

वैस नेचुरल गुलाब का फूल एक या दो दिन में सूखकर खराब हो जाता है। लेकिन, अगर आप इसकी जगह पर आर्टिफिशियल गुलाब (artificial roses) का फूल देंगे तो ये काफी लंबे टाइम तक चलेगा और सुंदर दिखता रहेगा।  अब, आज ही रोज डे है। तो, मार्केट में कई तरह के आर्टिफिशियल गुलाब के फूल आसानी से मिल जाएंगे।