सोनिया की खराब तबीयत के चलते राहुल ने पूछताछ टालने को कहा, ED ने मंजूरी दी

सोनिया की खराब तबीयत के चलते राहुल ने पूछताछ टालने को कहा, ED ने मंजूरी दी

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से अब सोमवार को पूछताछ होगी। राहुल की अपील पर एजेंसी ने पूछताछ 3 दिन के लिए टाल दी है। राहुल को गुरुवार के ब्रेक के बाद शुक्रवार को ED के दफ्तर पहुंचना था, लेकिन कांग्रेस नेता ने मां सोनिया गांधी की खराब तबीयत का हवाला देकर जांच एजेंसी से पूछताछ पोस्टपोन करने की अपील की। इसे ED ने मान लिया। ED राहुल को सोमवार को पूछताछ के लिए आने के संबंध में नया समन जारी करेगी।

अब तक राहुल से 3 दिनों में 30 घंटे पूछताछ हुई है। एक तरफ जहां ED अधिकारी उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं हैं, वहीं राहुल गांधी खुद भी कहने लगे कि लगता है अब यहां रोज आना पड़ेगा, क्योंकि पूछताछ लंबी चलेगी।

दूसरी तरफ, राहुल से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस को लगने लगा है कि ED राहुल गांधी को गिरफ्तार कर सकती है। ऐसे में पार्टी गुरुवार को 8 राज्यों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। ज्यादातर राज्यों में राज भवन का घेराव किया गया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस का इस्तेमाल हुआ।

रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़कर खींचा

गुरुवार को हैदराबाद में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ने पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़कर खींचा। रेणुका के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। रेणुका ने अपनी सफाई में कहा- मैंने हमला नहीं किया। मैंने बैलेंस खो दिया था इसलिए मैंने उससे कहा कि यदि आप हिले, तो मुझे खुद को गिरने से बचाने के लिए आपको पकड़ना होगा। मैं उस आदमी से माफी मांगूंगी।