झांसी: भाजपाइयों ने दी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि

झांसी: भाजपाइयों ने दी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में जनप्रतिनिधियों और भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां भाजपा कार्यालय पर जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री के लिए एक शोक सभा का आयोजन किया गया जिसमें विधायक रवि शर्मा ,राजीव सिंह पारीछा, जवाहर राजपूत, पूर्व विधायक रविंद्र शुक्ला, पवन गौतम, डॉक्टर कंचन जयसवाल ,मोहन सिंह यादव, अरिदमन सिंह ,हनुमान सिंह नरवरिया, डॉ़ जगदीश चौहान ,संजय दुबे, संतोष सोनी ,प्रदीप सरावगी और सुबोध गुबरेले सभी ने दिवंगत नेता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में विधायक रवि शर्मा ने कहा कि कल्याण सिंह जी आज हमारे बीच नहीं रहे उनका पार्टी के लिए बहुत बड़ा योगदान रहा तथा राम मंदिर निर्माण में उनका सहयोग सदा सभी को याद रहेगा। उनकी सरलता और निश्छलता सबका मन मोह लेती थी। विधायक राजीव सिंह पारीछा ने कहा कि राम मंदिर के लिए जो उन्होंने किया सब याद रखेंगे। कल्याण सिंह जी कहते थे जो राम का नहीं वह काम का नहीं। उनके भाषण में एक पंक्ति सदा दोहराई जाती थी कि यह राम जी का देश है अयोध्या राम जी की नगरी है वहां उनका मंदिर नहीं बनेगा तो क्या सऊदी अरब में बनेगा ?

जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा ने कहा , कल्याण सिंह जी संगठन के लिए बहुत आदरणीय थे। अयोध्या आंदोलन के दौरान विवादित ढांचे के साथ जो कुछ हुआ उसकी जिम्मेदारी लेने के लिए कल्याण सिंह पूरी तरह तैयार थे । वह कठिन परिस्थिति में भी उत्तेजित नहीं होते थे । अयोध्या में मुलायम सिंह के अहंकार के प्रदर्शन पर उन्होंने कहा था इसका हश्र अच्छा नहीं होगा मंदिर तो बनेगा ही।

पूर्व मंत्री रविंद्र शुक्ला जी ने कहा कल्याण सिंह जी ने दिल्ली में राष्ट्रीय एकता परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री राव की उपस्थिति में दो टूक कहा था कि कुछ भी हो जाए मैं कारसेवकों पर गोली नहीं चलाऊंगा। मेरी सरकार राम काज के लिए राम जन्म भूमि के लिए आई है, मैं उसके विरुद्ध कैसे जाऊं सरकार जाती है तो जाए मैं संकल्प कर चुका हूं उससे नहीं डीगूंगा और वे कभी डिगे भी नहीं । अन्य सभी वक्ताओं ने दिवंगत नेता के साथ रहते हुए उनके साथ हुए अनुभव बताएं । इस दौरान सुमन पुरोहित ,शैलेंद्र प्रताप सिंह ,नंदकिशोर बिलवारी ,अतुल जैन बंटी, अंकुर दिक्षित , अमित श्रीवास्तव ,मनोज गुप्ता, विकास कुशवाहा, कल्लू पुरी ,प्रियांशु डे ,सौरव मिश्रा ,कमलेश परिहार ,ऋषि सैनी, अभिषेक जैन ,नागेंद्र पाल ,आदि उपस्थित रहे।