I.Q. CLASSES ने शुरू किया ऑनलाइन क्लास, घर बैठे बच्चे कर सकेगें CHS सहित कई कोर्स की तैयारी

I.Q. CLASSES ने शुरू किया ऑनलाइन क्लास, घर बैठे बच्चे कर सकेगें CHS सहित कई कोर्स की तैयारी

वाराणसी सिटी। आज अपने पूरे देश के साथ-साथ विदेश में रहने वाले लोग कोरोना का नाम सुनकर दहल गए हैं। आपको बता दें कि इसका सबसे बुरा प्रभाव बच्चों की पढाई और उनके अभिभावकों की आर्थिक स्थिति पर पड़ा है। ऐसे में बच्चों की पढाई को प्रभावित होने से बचाना, उन्हें घरों में सुरक्षित रखना और उनकी शिक्षा पर आये बोझ को कम करने के लिये वाराणसी के पाण्डेयपुर स्थित I.Q. CLASSES ने एक बडा कदम उठाया है। संस्था के निदेशक अशोक चौहान ने फोकस 24 न्यूज से बातचीत के दौरान कोराना वायरस पर नी चिंता व्यक्त करते हुये बताया कि बच्चों के भविष्य को किसी भी तरीके से हम प्रभावित नहीं होने देंगे और उसके लिये जो भी आर्थिक व तकनीकी रूप से कदम उठाने पड़ेंगे हम उठायेंगे। 

बच्चों को देंगे छूट 

I.Q. CLASSES संस्था के निदेशक अशोक चौहान ने बताया कि यहां एडमीशन लेने वाले बच्चों को हम कोरोना राहत पैकेज के साथ विशेष छूट प्रदान करेंगे और कुछ कोर्स नि:शुल्क तौर पर भी बड़े कोर्स के साथ उपलब्ध करा देंगे। इससे अभिभावकों के उपर आये आर्थिक बोझ को कम करने का सहयोग किया जायेगा और हम अपनी राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी भी निभायेंगे। 

बच्चों की फोन पर समस्या करेंगे हल 

ऐसे में जब घर से बाहर निकलना बहुत ही खतरनाक है और सरकार ने भी लॉकडाउन के साथ गाइडलाइन जारी कि है, जिसके पालन के लिये संस्था के हर बच्चों को निर्देशित किया गया है। बच्चों के लिये हमने आन काल और आनलाइन सुविधा चालू करने जा रहा हूं। जिसका बच्चे लाभ उठा सकते हैं और किसी भी समस्या, कोई जानकारी के लिये वह वाइस कॉल, वीडियो कॉल, ईमेल आदि के माध्यम से एकेडमी से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा वह अपनी पढ़ाई से संबंधित शंकाएं, सवाल भी पूछ सकते हैं, उन्हें फोन पर ही सारी जानकारी उपलब्ध करा दी जायेगी। 

घर से न निकले स्टूडेंट्स   

I.Q. CLASSES संस्था के निदेशक अशोक चौहान ने वाराणसी सिटी व स्टूडेंट्स से अपील करते हुये कहा कि कोई भी स्टूडेंस घर से ​बाहर न निकले, जब तक की सरकार घरों से बाहर निकलने के लिये गाइडलान जारी न कर दें। बच्चे ही देश का भविष्य हैं और उनका सुरक्षित रहना बहुत जरूरी है, तभी देश सुरक्षित रहेगा। 

क्या है खास

आपको बता दें कि लास्ट इयर में  I.Q. CLASSES ने CHS में टॉपर दिया था। यह संस्था CHS 6th, 9th & 11th में शत-प्रतिशत सफलता के लिए जानी जाती है। ऑनलाइन क्लास करने के लिए नीचे दिये मोबाइल नंबर पर कॉल करें।

क्या दी जायेगी छूट 

  • सभी कोर्स को ज्वाइन करने पर स्टूडेंट्स को कोरोना राहत पैकेज डिस्काउंट के रूप में 30 प्रतिशत दिया जायेगा।

 इन कोर्स की सुविधा 

  • I.Q. CLASSES में आप कई तरह के कोर्स कर सकते हैं। जिसमें — 
  • IIT-JEE /NEET/ AIIMS
  • 9th, 10th Pre-foundation
  • 11th, 12th foundation
  • 6th to 12 Academic, CHS, NTSE

 संस्थान का पता 

I.Q. CLASSES

मो. 8141414797, 6307017583

काली माता मंदिर के पास, पाण्डेयपुर, वाराणसी।