लाइफ बहुत सिंपल होती है, लोग कॉम्प्लीकेट कर देते हैं : स्वाति बलानी

लाइफ बहुत सिंपल होती है, लोग कॉम्प्लीकेट कर देते हैं : स्वाति बलानी

वाराणसी सिटी। वही काम करो जो आपको अच्छा लगता है। अगर ऐसा नहीं करोगे तो आपको परेशानी होगी।  हमारी लाइफ बहुत सिंपल होती है, बस हमलोग इसको कॉम्प्लीकेट कर देते हैं। चीजों को समझ नहीं पाते। ये बाते पिछले दिनों पहरिया स्थित मॉडर्न इंग्लिश स्टूडियो में एक सेमिनार के दौरान पूर्व ब्रिटिश एअर होस्टेड स्वाति बलानी ने कहा।  

खुश नहीं हो तो साथ छोड़ दो

आप गर्ल –बॉय फ्रेंड हैं या किसी रिश्ते में हैं पर आप एकदूसरे की ताल-मेल सही नहीं है तो अलग हो जाओ और अच्छी लाइफ जिओं। चिंगम की तरह चिपके रहने से जिन्दगी नहीं चलती।  

अमरीका में डिवोर्स होने का यह कारण

इस दौरान स्वाति बलानी ने कहा लोग कहते हैं कि अमेरिका में डिवोर्स अधिक होते हैं। पर देखा जाय तो इण्डिया में भी कम नहीं होते हैं। अमेरिका में जब एक दुसरे में नहीं बनती तो लोग अलग हो जाते हैं जबकि अपने इण्डिया में लोग लड़ते रहेगें पर चिंगम कि तरह चिपके रहेगें।  

सेल्फ डिसीजन लो

अब टाइम काफी चेंज हो गया है, अब बहुत सोचने का टाइम नहीं है न ही किसी के रस्ते दिखाने का इंतजार करने का वक्त बचा है। इस लिए अब आपको खुद से डिसीजन लेना होगा।  

चूज आलवेज राइट पर्सन

आप दोस्त बनाना चाहते हो तो किसी भी के साथ वक्त मत काटो बल्कि ऐसे पर्सन की तलास करो जो आपकी हमेशा और हर तरह से हेल्प कर सके और हमेशा सही रास्ता दिखाए।  

जहाँ से निकलें बस तारीफ मिले

आप फेस से स्मार्ट हैं या नहीं ये बात मानें नहीं रखता बल्कि आप जहा से निकले लोग बोले- स्मार्ट बंदा है और इसके लिए आपको इंग्लिश आना बेहद जरुरी है।  

न्यू बैच 5 जून से

5 जून से स्पोकन इंग्लिश कि न्यू बैच स्टार्ट हो रही है।  संस्था के हर बैच में 12 स्टूडेंट्स को ही रखा जाता है।  इसकी जानकारी मार्डेन इंग्लिश स्टूडियो के निदेशक नीरज पाठक ने दी है।