राशिफल 2023 : सिंह राशि वालों को शनि महाराज विरोधियों पर विजय दिलाएंगे, और भी होंगे बहुत से लाभ

राशिफल 2023 : सिंह राशि वालों को शनि महाराज विरोधियों पर विजय दिलाएंगे, और भी होंगे बहुत से लाभ

    फीचर्स डेस्क। इस वर्ष सिंह राशि के जातकों के लिए शनि देव जी वर्ष की शुरुआत में तो छठे भाव में रहेंगे, लेकिन 17 जनवरी 2023 को आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे और सप्तम भाव में शनि देव को दिग बल प्राप्त होता है इसलिए वह काफी शक्तिशाली हो जाएंगे और आपको अपने जीवन में उत्तम फल प्रदान करने में मदद करेंगे। देव गुरु बृहस्पति महाराज वर्ष की शुरुआत में आपके अष्टम भाव में रहेंगे। इस कारणवश आपके अंदर धार्मिकता काफ़ी बड़ी चढ़ी रहेगी लेकिन कार्य में ज्यादा सफलता मिलने में विलंब होगा। लेकिन 22 अप्रैल 2023 को देव गुरु बृहस्पति मेष राशि में आपके नवम भाव में प्रवेश करेंगे और बृहस्पति का यह गोचर अचानक से लाभ के साथ-साथ समाज में मान-सम्मान और भाग्य की वृद्धि का सुंदर संयोग लेकर आएगा।

    आपकी लंबी धार्मिक यात्राएं होंगी और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन यहां पर गुरुदेव बृहस्पति महाराज की युति राहु महाराज जी से होगी और गुरु चांडाल योग बनेगा। विशेषकर मई के महीने में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा जिससे आपके पिताजी को कुछ समस्याएं हो सकती हैं। गुरुजनों से आपके मतभेद बढ़ सकते हैं और धार्मिक कामों में कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं। इसके बाद 30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा। यह गोचर अधिक अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आपके जीवन में अचानक से अनेक घटनाएं घटेगी जो आपके जीवन जीने के तरीके में बदलाव लेकर आएगी। आपके जीवन में बड़े बदलाव आएँगे। इस दौरान आपको वाहन दुर्घटनाओं के प्रति सतर्कता बरतनी होगी और धन को लेकर विशेष सावधान रहना होगा, धन हानि की संभावना बन सकती है। हालांकि विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। सिंह राशिफल के जातकों के लिए जीवन में एक ऐसा वर्ष साबित होगा, जहां आपको करने के लिए बहुत कुछ होगा और अपनी काबिलियत दिखाने का बार-बार मौका प्राप्त होगा।  वर्ष की शुरुआत में छठे भाव में उपस्थित शनि महाराज आपको अपने विरोधियों पर विजय दिलाएंगे और कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में भी अच्छी सफलता दिलाने में आपको मददगार साबित होंगे तो वहीं 17 जनवरी को गोचर के बाद आपके सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे। सप्तम भाव में जाकर यह दिग-बल से युक्त हो जाएंगे और अत्यंत प्रभावशाली हो जाएंगे।

    इसके परिणामस्वरूप आपके व्यापार में उत्तम सफलता के योग बनाएंगे और दांपत्य जीवन में भी अच्छी स्थिति निर्मित होगी। कुछ कार्यों को लेकर आपको मानसिक तनाव महसूस हो सकता है लेकिन आप उसको खुद पर हावी नहीं होने देंगे तो समझना चाहिए कि यह गोचर आपको बहुत ज्यादा लाभ प्रदान करेगा।  जनवरी का महीना आपके लिए आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन आप अपने विरोधियों पर जीत दर्ज करेंगे। यदि आपके विरुद्ध कोई मुकदमा चल रहा है तो जनवरी में उसमें आपके पक्ष में कोई ना कोई फैसला आ सकता है। इससे आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी। आपके मन में धार्मिक गतिविधियां चलती रहेगी और आप धार्मिक रूप से सक्रीय रहेंगे। फरवरी का महीना थोड़ा सा तनावपूर्ण रहेगा क्योंकि आपके सप्तम भाव में शनि और शुक्र एक साथ विराजमान होंगे। यही समय आपके पिताजी की सेहत को बिगाड़ सकता है उनसे आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और आपको अपने व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। मार्च के महीने में आप किसी पूजा-पाठ, धार्मिक क्रियाकलाप आदि में शामिल होंगे। विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष के किसी सदस्य के विवाह में शामिल होने जा सकते हैं। घर में सुख शांति रहेगी। आपका कोई महत्वपूर्ण राज़ इस दौरान बाहर निकल सकता है।

    अप्रैल का महीना आपको बहुत ज्यादा लाभ पहुंचाएगा। आपकी दूरदर्शिता और आपका अनुभव आपको सफलता दिलाएंगे। भाग्य का प्रबल योग बनेगा। भाग्य आपके छोटे से छोटे काम को भी बहुत ज्यादा बड़ा बनाकर दिखाएगा जिससे आप लोगों की नजरों में आएंगे और आपको मान सम्मान की प्राप्ति भी होगी। मई के महीने में करियर में उत्तम सफलता मिलने के योग बनेंगे। सूर्य का दशम भाव पर प्रभाव आपको आपके काम में मजबूत बनाएगा। आपके हाथ में कुछ नए अधिकार आएंगे जिनको पाकर आप बहुत खुश होंगे। आपके अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी होने से आपका रुतबा भी बढ़ेगा और नौकरी में आपकी स्थिति बढ़िया होगी। व्यापार में भी सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग बनेंगे।  जून के महीने में उत्तम आर्थिक लाभ होने की स्थिति बनेगी। आपके द्वारा किए गए प्रयास आपको सरकारी क्षेत्र से भी धन लाभ के योग प्रदान करेंगे। आपके कार्य में आपको सफलता मिलेगी। आपके निजी जीवन के लिए भी यह समय लाभदायक रहेगा और चली आ रही परेशानियों में कमी आएगी।

    जुलाई का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी जो आपको परेशान कर सकती है लेकिन इस दौरान आपके विदेश यात्रा के प्रबल योग बनेंगे और यदि आपने इस विषय में पहले भी प्रयास किया हुआ है तो इस समय में आप विदेशी जमीन पर जा सकते हैं। अगस्त का महीना आपको आत्मविश्वास से लबरेज बनाएगा। आपका काम करने का तरीका लोगों को पसंद आएगा। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। लोग आप को महत्व देंगे। आपके संपर्क गणमान्य लोगों से होंगे। ऊंचे पद पर आसीन व्यक्तियों, नेताओं, आदि से आपको मिलने का मौका मिलेगा। सितंबर के महीने में आर्थिक स्थिति बढ़ेगी। आप बैंक बैलेंस बनाने की कोशिश करेंगे और इस दिशा में बहुत ज्यादा प्रयास करते नजर आएंगे। इस दौरान आपकी वाणी थोड़ी कर्कशा होगी और यदि आप उस पर ध्यान नहीं देते हैं और बिना सोचे समझे बोलते हैं तो आपके कई बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं और आपके दोस्तों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

    अक्टूबर का महीना निजी प्रयासों से सफलता प्राप्ति की ओर इशारा करता है। सरकारी क्षेत्र से भी आपको कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। यार दोस्तों का साथ मिलेगा। आपका साहस और पराक्रम बढ़ेगा। आप व्यापार में भी जोखिम लेने से पीछे नहीं रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा लाभ होगा। छोटी-मोटी यात्राएं भी होती रहेगी।

    नवंबर के महीने में आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं। यह महत्वपूर्ण संपत्ति होगी और आप अपना घर बना सकते हैं। यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो आपको इस दौरान सरकारी आवास अथवा सरकारी वाहन की प्राप्ति हो सकती है। प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं तो आपको ऑफिस की तरफ से वाहन मिल सकता है। दिसंबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है। आप यदि विद्यार्थी हैं तो आपको उत्तम परिणामों की प्राप्ति के लिए बहुत जोर लगाना पड़ेगा क्योंकि इस दौरान पढ़ाई में आपका ध्यान नहीं लगेगा लेकिन विवाहित लोगों को संतान से संबंधित कोई परेशानी महसूस हो सकती है। हालांकि इस दौरान आपके अच्छी आमदनी के भी योग बनेंगे।

     सिंह प्रेम राशिफल 2023

    सिंह राशि के लोग प्रेम संबंधों में बहुत ज्यादा सफलता की उम्मीद कर सकते हैं। इस वर्ष ग्रह आपके प्रियतम को बुद्धिमान व्यक्ति के रूप में परिभाषित करेंगे। आपको उनकी बुद्धिमानी से बड़ी खुशी होगी। शनि छठे भाव से गुजर कर सातवें भाव में आएंगे और बृहस्पति महाराज स्वयं अष्टम भाव में होंगे लेकिन 22 अप्रैल को बृहस्पति के आपके नवम भाव में गोचर करने के बाद जब बृहस्पति की दृष्टि आपके पंचम भाव पर पड़ेगी तो वह समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत बढ़िया रहेगा। प्रेम संबंधों में चली आ रही कड़वाहट और नीरसता दूर होगी और एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना का विकास होगा। 30 अक्टूबर के बाद जब राहु का गोचर मेष राशि से निकलकर मीन राशि में होगा, उसके बाद बृहस्पति की दृष्टि से आपके विवाह के योग बन सकते हैं।

    सिंह करियर राशिफल

    इस वर्ष सिंह राशि के जातकों को वर्ष की शुरुआत में अपने करियर में अच्छी ऊंचाई प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। आपने जो मेहनत की है और आप जो वर्तमान में मेहनत करेंगे, वह आपके लिए बहुत काम की साबित होगी। आपके अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी हो सकती है और आपकी पदोन्नति होने के योग बन सकते हैं। 22 अप्रैल के बाद से नौकरीपेशा जातकों का ट्रांसफर होने की संभावना है। लेकिन यह आपके लिए बहुत अच्छी स्थिति प्रदान करेंगे और आपका करियर बहुत ऊंचाइयों पर जाएगा।

    इस वर्ष आपको अपने अनुभव और अपनी काबिलियत के दम पर बहुत कुछ प्राप्त करने का मौका मिलेगा इसलिए कोई भी मौका हाथ से ना जाने दें और हर संभव प्रयास करें कि आप अपना शत प्रतिशत योगदान दे सकें जिससे कि आपका करियर मजबूत हो सके।

    सिंह शिक्षा राशिफल

    सिंह राशि के विद्यार्थियों के लिए अच्छे परिणामों की आशा करने का समय रहेगा। सूर्य और बुध वर्ष की शुरुआत में पंचम भाव में रहकर आपकी बुद्धि का विकास करेंगे। आपकी स्मृति भी मजबूत होगी और आप जो भी पढ़ेंगे, वह आपको आसानी से कंठस्थ हो जाएगा और आपको समझ में आ जाएगा। ऐसे धीरे-धीरे आपकी उन्नति होगी। बृहस्पति के अष्टम भाव में होने से, जो कि आपके पंचम भाव के स्वामी हैं, आपका मन रहस्यमय और गूढ़ विषयों के प्रति ज्यादा झुकाव महसूस करेगा लेकिन अप्रैल में जब बृहस्पति का गोचर आपके नवम भाव में होकर पंचम भाव पर प्रभाव डालेगा तो शिक्षा में उत्तम परिणाम मिलने के योग बनेंगे। आपका सहज ध्यान अपनी पढ़ाई की ओर ही होगा और उसकी वजह से आप अपनी पढ़ाई पर एकाग्रता के साथ अच्छे से ध्यान दे पाएंगे और उसके आपको उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। शुरुआत में शनि के छठे भाव में होने से प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद की जा सकती है। उसके बाद आपको अच्छी मेहनत करनी होगी, तभी आप आगे बढ़ पाएंगे और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे जातकों के लिए यह वर्ष उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। बृहस्पति अष्टम भाव में रहेंगे और अप्रैल में राहु उनके साथ आ जाएंगे और मई में गुरु-चांडाल दोष का प्रभाव रहेगा इसलिए आपको अच्छे परिणाम अक्टूबर के बाद ही मिलने शुरू होंगे। तब तक अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना बेहद जरूरी होगा।

    सिंह वित्त राशिफल

    सिंह राशि के जातकों को इस वर्ष अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद करनी चाहिए। वर्ष की शुरुआत बहुत अच्छी होगी और सूर्य महाराज की कृपा से आपको उत्तम धन की प्राप्ति होगी। सूर्य की दृष्टि एकादश भाव पर होने से आपके द्वारा की गई मेहनत आपको अच्छे धन लाभ की प्राप्ति का मौका प्रदान करेगी। शनि के सप्तम भाव में गोचर करने से व्यापार से भी अच्छे लाभ के योग बनेंगे और बृहस्पति जब नवम भाव में गोचर कर जाएंगे, तब आपको अच्छे परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे। हालांकि सबसे बढ़िया समय अप्रैल से जून के बीच रहेगा इस दौरान सरकारी क्षेत्र से लाभ मिल सकता है और अपने कार्यक्षेत्र में भी धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। अक्टूबर में जब राहु अष्टम भाव में गोचर करेंगे तो वह समय तनावपूर्ण हो सकता है क्योंकि उस समय धन हानि की स्थिति बन सकती है और यदि आप बिना सोचे समझे कोई निवेश कर देते हैं तो आपको इस दौरान कष्ट उठाना पड़ सकता है और धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है।

    सिंह पारिवारिक राशिफल

    सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है। वर्ष की शुरुआत में मंगल की दृष्टि आपके चतुर्थ भाव पर होने से और आपकी राशि पर होने से आपके स्वभाव में थोड़ी उग्रता रहेगी जिसका प्रभाव पारिवारिक जीवन पर पड़ेगा और आप लोगों से सीधे मुंह बात नहीं करेंगे। इससे थोड़ा तनाव बढ़ेगा लेकिन पारिवारिक संपत्ति में बढ़ोतरी हो सकती है। मार्च के बाद पारिवारिक जीवन में खुशियों बढ़ेगी। हां यह संभव है कि आप शनि देव जी के प्रभाव के कारण परिवार से कुछ समय के लिए दूर रहें या अपने काम में अधिक व्यस्तता के कारण परिवार को समय कम दे पाएं जिसके कारण परिवारवाले आप से उसकी शिकायत करें लेकिन फिर भी आपका पारिवारिक जीवन अच्छा ही रहेगा। बृहस्पति महाराज की दृष्टि अप्रैल तक आपके द्वितीय भाव पर रहेगी जिससे आप अच्छा और मीठा बोलेंगे और परिवार में सहिष्णुता बनी रहेगी। उसके बाद धीरे-धीरे कुछ समस्याएं आएंगी जिनका सामना करना पड़ेगा लेकिन आप अपनी समझदारी से उन चुनौतियों से बाहर निकल सकते हैं।

    सिंह संतान राशिफल

    आपके बच्चों के लिए वर्ष की शुरुआत उत्तम रहने की संभावना है। सूर्य और बुध के प्रभाव से उनके अंदर ज्ञान का विकास होगा। वह पढ़ाई करते हैं तो उसमें उन्हें सफलता मिलेगी लेकिन मंगल का प्रभाव भी रहेगा जिससे सेहत में उतार-चढ़ाव रह सकता है। उन्हें बुखार, सिरदर्द, जैसी समस्याएं परेशान कर सकती है लेकिन वे आज्ञाकारी रहेंगे। उसके बाद 22 अप्रैल तक का समय थोड़ा तनावपूर्ण सकता है और संतान को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं लेकिन 22 अप्रैल के बाद जब बृहस्पति की दृष्टि पंचम भाव पर पड़ेगी तो आपको संतान की सभी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। वे अपने-अपने क्षेत्रों में तरक्की करेंगे। यदि वे नौकरी करते हैं तो उनको तरक्की मिलेगी और यदि वे पढ़ाई करते हैं तो पढ़ाई में सफलता मिलने के योग बनेंगे। अक्टूबर के बाद नवंबर और दिसंबर के महीने बहुत ज्यादा लाभदायक साबित होंगे। संतान का पूरा सुख आपको प्राप्त होगा।

    सिंह विवाह राशिफल

    वैवाहिक जीवन को लेकर आप निश्चिंत रह सकते हैं। वर्ष की शुरुआत थोड़ी कमजोर जरूर होगी क्योंकि छठे भाव में शनि का प्रभाव रहेगा और वह आपके सप्तम भाव के स्वामी भी हैं तथा अष्टम भाव में बृहस्पति महाराज विराजमान हैं। इस वजह से आपके दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ सकता है और जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। उसके बाद जब शनि आपके सप्तम भाव में आ जाएंगे तो वह समय दांपत्य जीवन के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा।

    आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी मजबूत होगा और वह आपके प्रति समर्पित होकर जीवनयापन करेंगे। आप दोनों के बीच अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा, लेकिन 22 अप्रैल तक थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव होता रहेगा क्योंकि बृहस्पति अष्टम भाव में रहेंगे। ससुराल पक्ष में किसी शादी विवाह समारोह में शामिल होने का मौका मिल सकता है। उसके बाद जब 22 अप्रैल को बृहस्पति आपके नवम भाव में जाएंगे तो दांपत्य जीवन के लिए अनुकूल समय रहेगा। आप और आपके जीवनसाथी के बीच चली आ रही समस्याओं में कमी आएगी। आप और आपके ससुराल पक्ष के बीच भी अच्छा सामंजस्य देखने को मिलेगा और उनकी तरफ से भी आपको यथासंभव सहयोग प्राप्त होगा। संतान संबंधित सुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

    विशेष रूप से नवंबर-दिसंबर के महीने आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे, जब आप अपने जीवन साथी के साथ किसी तीर्थ स्थान या अच्छी जगह पर घूमने जा सकते हैं और इस दौरान संतान प्राप्ति के सुंदर योग भी बनेंगे।

    सिंह व्यापार राशिफल

    सिंह राशि के व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह वर्ष अच्छा रहने की उम्मीद है। हालांकि वर्ष का शुरूआती महीना थोड़ा सा कमजोर रहेगा क्योंकि सप्तम भाव के मालिक शनि महाराज छठे भाव में रहेंगे। लेकिन इस दौरान विदेशी संपर्कों से व्यापार में अच्छा लाभ हो सकता है। उसके बाद वर्ष पर्यंत शनिदेव महाराज आपके सप्तम भाव में विराजमान रहेंगे और यह उनकी अपनी राशि कुंभ में ही होंगे तो यह समय आपको आपके व्यापार में उत्तम उन्नति प्रदान करेगा। आपकी मेहनत के अनुपात में आपको परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे। आपकी लंबी यात्राएं भी होंगी जो व्यापारिक समझौतों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और आपको अच्छे लोगों से जुड़कर काम करने में फायदा होगा।

    आपको जनवरी से अप्रैल के बीच किसी भी तरह के ऐसे काम से बचना चाहिए, जो आपके व्यापार से जुड़ा हो और सरकारी नीतियों के विरुद्ध हो, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अप्रैल के बाद परिस्थितियां बदलेंगी और आपको लाभ होना शुरू हो जाएगा। आपका व्यापार गति पकड़ेगा और अक्टूबर तक आपके विदेशी व्यापार में बहुत तेजी आ जाएगी। नवंबर-दिसंबर के महीने तो ग्राहक से भरे रहेंगे और व्यापार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। इस दौरान आपको कुछ बड़े लोगों से जुड़कर काम करने का मौका भी मिलेगा, जो आपके व्यापार के लिए फायदेमंद साबित होगा।

    संपत्ति और वाहन 

    सिंह राशि वाहन भविष्यवाणी 2023 के अनुसार, यह वर्ष संपत्ति के दृष्टिकोण से ठीक-ठाक रहने वाला है। वर्ष की शुरुआत में मंगल महाराज अपनी ही राशि वृश्चिक को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे इसलिए यदि आप जनवरी में कोई वाहन या संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं। आपको उसमें सफलता मिलेगी। उसके बाद आप अपने मकान का निर्माण कराने का काम पूरे वर्ष के दौरान कभी भी कर सकते हैं क्योंकि शनि महाराज की कृपा से आपको उसके अच्छे परिणाम मिलेंगे और आप सफलता अर्जित करेंगे। इस वर्ष अप्रैल से मई और नवंबर से दिसंबर के महीने बेहद खास रहेंगे क्योंकि इस दौरान आप कोई बड़ा वाहन खरीद सकते हैं। वाहन देखने में तो सुंदर होगा ही और सभी सुख सुविधाओं से युक्त भी होगा और आपको खुशी प्रदान करेगा। नवंबर- दिसंबर में संपत्ति खरीदने के योग बन सकते हैं।

    धन और लाभ 

    सिंह राशि वालों के लिए धन और लाभ की स्थिति देखी जाए तो यह वर्ष आपको मूल रूप से पर अच्छा लाभ देने वाला वर्ष साबित होने जा रहा है। वर्ष की शुरुआत में ही आपके पास सरकारी क्षेत्र से अच्छे धन लाभ की स्थिति बनेगी और आप उस धन का सदुपयोग कर पाएंगे। बृहस्पति 22 अप्रैल तक अष्टम भाव में रहेंगे।

    तब तक किसी भी तरह का निवेश करने से बचें और धन को सोच समझकर प्रयोग करें, नहीं तो धन हानि हो सकती है। उसके बाद 22 अप्रैल को बृहस्पति नवम भाव में जाएंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति में इजाफा करेंगे। शनि महाराज का गोचर भी सप्तम भाव में होगा तो आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा क्योंकि बृहस्पति और शनि दोनों का संयुक्त योग आपके भाग्य स्थान को सक्रिय कर देगा और आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस वर्ष आपको मुख्य रूप से जनवरी, अप्रैल से जून और फिर नवंबर - दिसंबर के बीच अच्छे आर्थिक लाभ के योग बनने की प्रबल संभावना बनेगी। अगस्त के बीच किसी संपत्ति के विक्रय से भी धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं।

    सिंह राशि के लिए भाग्यशाली अंक

    सिंह राशि का स्वामी सूर्य है और सिंह राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक 1 और 9 माना जाता है।

    सिंह राशिफल ज्योतिषीय उपाय..

    1 आपको रविवार के दिन व्रत रखना चाहिए।

    2 रविवार से शुरू करके प्रतिदिन श्री सूर्यदेव को अर्घ्य दें।

    3 प्रतिदिन सूर्याष्टक का पाठ करना आपके लिए लाभदायक रहेगा।

    4 बुधवार को शाम के समय किसी मंदिर में काले तिलों का दान करना लाभदायक रहेगा।

    5 आपके लिए उत्तम गुणवत्ता वाला माणिक्य रत्न धारण करना बहुत लाभदायक रहेगा। इस रत्न को आप अनामिका अंगुली में शुक्ल पक्ष के दौरान रविवार के दिन प्रातःकाल धारण कर सकते हैं।

    6 यदि आप किसी कठिन समस्या से जूझ रहे हैं या बीमार हैं तो आपके लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना लाभदायक रहेगा।

    इनपुट सोर्स : ज्योतिषाचार्य, विनोद सोनी।