Vastu Tips : एक गुलाब बदल सकता है आपका भाग्य, जानिए इस पौधे को घर में कैसे लगाए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुलाब के फूल का संबंध सुख-समृद्धि और भाग्य से बताया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स....

Vastu Tips : एक गुलाब बदल सकता है आपका भाग्य, जानिए इस पौधे को घर में कैसे लगाए

फीचर्स डेस्क। घर में लगे पेड़-पौधे आशियाने की सुंदरता पर चार-चांद लगा देते हैं। बहुत से लोगों को बागवानी का शौक होता है, इसके लिए वह अपने घर को अलग तरह के फूलों और पेड़-पौधो से सजाते हैं। इन्हीं फूलों में से एक गुलाब का फूल है। गुलाब के फूल को स्नेह और प्रेम का प्रतीक माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुलाब के फूल का संबंध सुख-समृद्धि और भाग्य से बताया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़े कुछ वास्तु टिप्स....

आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा 

घर में मौजूद पैसे की कमी को दूर करने के लिए आप गुलाब के फूल को घर में लगा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम के समय पूजा में एक गुलाब के फूल पर कपूर रखकर जलाएं। इसके बाद इस फूल को मां भगवती को अर्पित करें। इससे आपको किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा। 

पैसे की किल्लत होगी दूर 

यदि आपके घर में पैसे की किल्लत है तो आप शुक्रवार के दिन मां दुर्गा को पान में पाच गुलाब की पंखुड़ियां रखकर चढ़ाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इससे आपको पैसे से संबंधी किल्लतों से छुटकारा मिलेगा। 

घर में होगा सुख-समृद्धि का वास 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर लाल गुलाब चढ़ाएं। 11 शुक्रवार को ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। इसके अलावा आपको व्यापार में भी लाभ होगा।