हरभजन सिंह ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया

हरभजन सिंह ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।  इस बात की जानकारी खुद हरभजन सिंह ने ट्वीट कर दी।  हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज जब मैं उस खेल से विदा लेता हूं जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है। हरभजन ने आगे कहा कि मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया। बता दें कि भज्जी ने साल 1998 में अपना डेब्यू किया था। साल 1998 में अपना डेब्यू किया था और अब 23 साल उन्होंने क्रिकेट को हमेशा के लिए अलविदा कहने का फैसला ले लिया।

महज 17 साल की उम्र में हरभजन सिंह ने अपने क्रिकेट की शुरुआत की थी और आज वह 41 साल के हो चुके हैं।  हरभजन सिंह ने साल 1998 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की।  भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में पहली हैट्रिक झटकने का कारनामा करने वाले हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई, 1980 को जालंधर में हुआ था।  हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 मैच खेले।  हरभजन सिंह के नाम 417 टेस्ट विकेट हैं, वो वनडे में 269 शिकार कर चुके हैं।  टी20 डेब्यू किया।

अनिल कुंबले और आर अश्विन के बाद हरभजन सिंह भारत के लिए टेस्ट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं।  आईपीएल में भी हरभजन सिंह चेनन्ई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 150 विकेट लिए हैं।  हरभजन ने एक्ट्रेस गीता बसरा से शादी की है और वो दो बच्चों के पिता भी हैं।