रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बन चुका है जो किसी भी बल्लेबाज के नाम नहीं है

रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बन चुका है जो किसी भी बल्लेबाज के नाम नहीं है

स्पोर्ट्स डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। पहले वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया और उसके बाद श्रीलंका का T20 में। अब बारी है श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज की। 4 मार्च से टेस्ट का आगाज हो जाएगा और उम्मीद है कि भारत इस में भी शानदार प्रदर्शन दोहराएगा। भारत ने लगातार T20 जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा की कप्तानी बनाया है। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में भारत को रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते हैं जा रहे हैं, लेकिन खुद रोहित का एक खिलाड़ी के तौर पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है। रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे सुनकर आप चौक जायेंगे। हमेशा से रोहित एक अच्छे बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते रहे हैं।

रिकॉर्ड यह है रोहित शर्मा सबसे ज्यादा इकाई के अंक यानी सिंगल रिजल्ट में आउट होने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। रोहित 111 बार सिंगल डिजिट में आउट हुए हैं और उसके बाद दिनेश कार्तिक का नाम है जो 102 बार और हरभजन सिंह 95 बार। यानी अगर आप देखें तो रोहित शर्मा के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बन चुका है जिससे कोई भी बल्लेबाज नहीं चाहेगा कि यह मेरे नाम हो।

हालांकि ऐसा नहीं है कि रोहित शर्मा ने शर्मनाक रिकॉर्ड ही बनाया है, इसके अलावा रोहित शर्मा सबसे ज्यादा T20 क्रिकेट खेलने के मामले में पाकिस्तान के शोएब मलिक से भी आगे निकल चुके हैं।  रोहित शर्मा ने 125 मैच एक टी-20 के रूप में खेले हैं वही शोएब मलिक 124 मैच और इसके बाद मोहम्मद हफीज 119 मैच का नंबर आता है।  रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज 111 बार आउट हुआ है अपने आप में एक हैरानी वाला रिजल्ट है लेकिन जिस तरीके से भारत उनकी कप्तानी में रिकॉर्ड की लाइन लगा रहा है, उसे यही उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप में भारत 2007 के बाद वापस जीतने में सफल होगा।