Different hairstyles: फ्रेंड की शादी पार्टी में दिखना चाहती कुछ हटकर तो खुद को ऐसे दे न्यू लुक

बेस्ट फ्रेंड की शादी हो तो हमारी तैयारी कई महीनों से शुरू हो जाती है। आपने सब कुछ लेटेस्ट फैशन का खरीद लिया पर फिर भी एक चीज है जो आप हर बार मिस कर देती है। क्या है वो चीज पढ़े पूरा आर्टिकल।

Different hairstyles: फ्रेंड की शादी पार्टी में दिखना चाहती कुछ हटकर तो खुद को ऐसे दे न्यू लुक

फीचर्स डेस्क। फ्रेंड की शादी होने वाली है । आप बहुत एक्साइटेड भी होंगी और सोच भी रही होंगी कि ऐसा क्या पहनूं या कैसे तैयार हूं जो लगू दुल्हन की सबसे खास सहेली। नए कपड़े नई ज्वैलरी नए शूज के बाद भी कई बार हमारे लुक में नई  बात नहीं आती क्युकी हमारी हैरस्टाइल में कोई नया पन नहीं होता। अगर आप भी अपनी वही पुरानी हेयर स्टाइल से बोर हो गई है तो इस बार शादी की पार्टी में ट्राई करे ये न्यू हेयर स्टाइल। जिसे देखकर हर कोई आपकी तारीफ करेगा। डिफरेंट और ब्यूटीफुल हैरस्टाइल्स हमारे पार्टी लुक को कंप्लीट करती है। इसलिए आप भी ये हेयर स्टाइल जरूर अपनाए। क्या है वो हेयर स्टाइल्स ये जानने के लिए पढ़े हमारा पूरा आर्टिकल....

ब्रेडिंग

ब्रेडिंग बहुत ही पॉपुलर हेयर स्टाइल है। हा इसको बनाने में टाइम जरूर लगता है । पर जब ये पूरी तरह बन जाती है तो इसका लुक बहुत अच्छा आता है। ये स्टाइल हमारे शादी के लुक को और स्टाइलिश बना सकती है । आप अपनी पसंद के अनुसार  कोई भी ब्रेड स्टाइल चुन सकती है जैसे फिश टेल ब्रेड, मिल्कमैद ब्रेड,फ्रेंच ब्रेड,या फिर वाटरफॉल ब्रेड। सभी की एक अपनी अलग स्टाइल है। सभी हैरस्टाइलस आपको क्लासी लुक देंगी। आप ये भी कर सकती है कि आधे बालो मे ब्रेदिंग करे और आधे बालो को खुला छोड़ दे। ये स्टाइल भी बहुत खूबसूरत लगती है।

जुड़ा एवरग्रीन

साइड या बन जुड़ा आप कोई भी जुड़ा करे ये आपको स्टाइलिश लुक के साथ साथ एक क्लासिक लुक भी देता है। और ये काफी कंफरटेबल भी होता है।  आप चाहे साइड बन बनाए या अपने बालो को मोड़ते हुए बीच मै एक छोटा सा क्लूचर लगा ले । बहुत अच्छा लगेगा। यदि आपके बाल लंबे है तो आप डबल बन भी ट्राई कर सकती है। और बन बनाने के बाद अपने बालो हेयर एसेसरीज लगाना न भूलें। ये बालो को और खूबसूरत बना देते है। यदि आपके पास कोई एसेसरीज नहीं है तो आप रोज फ्लॉवर, सन फ्लॉवर ये भी ट्राई कर सकती है । पर ये फ्लॉवर का लुक साइड जुड़ा में ही अच्छा लगता है।

सबसे बेस्ट पोनीटेल

ये हेयर स्टाइल सुनने में तो वहीं पुराना लगता है पर हम इस स्टाइल के साथ जितना एक्सपेरिमेंट कर सकते है को किसी भी स्टाइल के साथ नहीं कर सकते। ये एक ऐसी हेयर स्टाइल है जो हर टाइप के कपड़ो के साथ मैच हो जाती है। यदि आपके बाल बहुत लंबे है तो आप हाई पोनीटेल बनाए। आप हाफ बालो को खुला छोड़कर आधे बालो की पोनीटेल भी बना सकती है। अगर आपके बाल कर्ली है यानि घुंघराले बाल है तो आप साइड में पोनीटेल बना सकती है। इसे बनाते टाइम आप बालो को थोड़ा ढीला छोड़ दे। ये एक परफेक्ट हेयर स्टाइल है। 

लूज हेयर स्टाइल

आजकल लूज हेयर स्टाइल का काफी चलन है। इसमें आप स्ट्रेटनिंग या कर्लिग ट्राई कर सकती है। थोड़ा डिफरेंट लुक देने के लिए आप आगे से आधे बालो को लेकर थोड़ा ट्विस्ट देकर पिन अप कर ले और पीछे के बालो को कर्ल कर ले। कर्लिंग से आपके बालो को एक वॉल्यूम मिलेगा। अगर आपके बाल पतले है और आप उनको घना लुक देना चाहती है तो आप उनके अपोजिट साइड कांब करे। इससे बालो को वॉल्यूम मिलेगा और आपके बाल घने दिखेंगे।

ओपन हेयर स्टाइल

अगर आप हर पार्टी में अपने बालो को हमेशा बांध कर रखती है तो इस बार आप उन्हे खुला छोड़ दे। आप सारे बालो  को साइड मे भी रख सकती है। या एक कान से दूसरे कान तक के बालो को बांट लें और उनको लेकर बीच मे छोटी क्लिप से पिन अप कर ले। यदि आपके बाल छोटे है तो उन्हे कंडीशनर करके खुला ही छोड़ दे। बहुत अच्छे लगेंगे। 

रॉक एंड रोल हेयर स्टाइल

ये बहुत ही कूल हेयर स्टाइल है। जींस या अन्य वेस्टर्न ड्रेस पर ये हैर स्टाइल बहुत अच्छी लगती है।  इसमें आपको आगे से एक लट निकालनी होती है और बाकी सारे बालो को फिंगर रोल कर ले। लट को ट्विस्ट देकर कान के पीछे पिन अप कर ले और फिंगर रोल वाले बालो को एक एक करके पिन से सेट करते जाए।ये स्टाइल बनाने  के बाद बहुत अच्छा लुक आता है। अगर आप शादी में कुछ डिफरेंट लगना चाहती है तो ये स्टाइल जरूर ट्राई करे।

ये सभी हेयर स्टाइल्स आपके किसी भी पार्टी लुक को कंप्लीट कर देंगी । और लोगो की नजर आपको ही देखेगी । वैसे हमे अपने स्टाइल्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहना चाहिए। क्युकी इससे जहां एक ओर हमको नया  लुक मिलता है वहीं दूसरी ओर हम अपने आप के वही पुराने रूप को देख कर बोर हो गए होते है। तो एक नया कॉन्फिडेंस हमारे अंदर आता है। तो इन स्टाइल्स को अपनाइए और अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाइए।


Pictures courtesy: Google