तांबे के लोटे से पैसों की तंगी हो सकती है दूर, करें ये ज्योतिष उपाय

ज्योतिष के हिसाब से तांबे से संबंधित कई ऐसे उपाए बताए गए हैं, जिसे करने से व्यक्ति को धन-धान्य से लेकर शारीरिक और मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है...

तांबे के लोटे से पैसों की तंगी हो सकती है दूर, करें ये ज्योतिष उपाय

फीचर्स डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में तांबे को बेहद शुभ और पवित्र माना गया है। तांबे जितना स्वास्थ्य के लिए लाभदायी साबित होता है। ठीक वैसै ही तांबे के लोटे से रोजाना सूर्यदेव को जल देने से कुंडली में स्थित सूर्य के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिल सकती है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में तांबे से जुड़े कई ऐसे ज्योतिष उपाय बताए गए हैं। जिसे करने से व्यक्ति के जीवन में कभी सुख-शांति की कमी नहीं होती है और मान-सम्मान की भी प्राप्ति होती है।

आइए इस लेख में मुंबई के ज्योतिषाचार्य वृषाली निलेगांवकर से तांबे से जुड़े ज्योतिष उपायों के बारे में जानेंगे, जिससे व्यक्ति के जीवन में चल रही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है और शुभ फलों की भी प्राप्ति हो सकती है।  

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए करें उपाय 

शास्त्रों के अनुसार, बताया गया है कि रात में तांबे के लोटे में जल भरकर सोते वक्त अपने सिरहाने रखें और सुबह जल्दी उठकर उस पानी से भरे हुए लोटे को किसी पेड़-पौधे में डाल दें। इससे अगर आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा चली जाएगी और जीवन में खुशहाली आएगी। 

काम में आ रही है बाधा के लिए करें उपाय

अगर आपको किसी काम में बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है और मेहनत का पूरा फल नहीं मिल रहा है, तो तांबे के लोटे में पानी डालें और जरा सा सिंदूर डालकर सोते समय अपने सिरहाने रख दें। उसके बाद सुबह उठकर इस पानी से भरे लोटे को तुलसी में चढ़ा दें। इससे अगर आपके किसी काम में कोई बाधा आ रही होगी, तो दूर हो सकती है। 

कलह-क्लेश दूर करने के लिए करें उपाय 

अगर आपके घर में बेवजह किसी न किसी बात पर कलह-क्लेश होता रहता है, तो सुबह स्नान के बाद एक तांबे जके लोटे में चावल डालें और एक चुटकी सिंदूर डालकर सूर्यदेव को चढ़ाएं। इससे आपके घर की सुख-शांति बनी रहेगी और घर में धन का भी आगमन होगा। 

कुंडली में स्थित सूर्य और मंगल दोष के लिए करें उपाय

अगर आपकी कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति कमजोर है, तो तांबे के लोटे में जल भरकर पीपल के पेड़ में अर्पित कर दें। इससे आपके जीवन में कोई समस्या आ रही होगी, तो उससे आपको छुटकारा मिल जाएगा। 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए करें उपाय 

अगर आपको हमेशा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो रोजाना सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार हो सकता है और शुभ परिणाम मिल सकते हैं।