दीक्षांत समारोह : बनारस  के डॉक्टर प्रियांश गर्ग को मिले 4 गोल्ड मेडल

दीक्षांत समारोह : बनारस  के डॉक्टर प्रियांश गर्ग को मिले 4 गोल्ड मेडल

वाराणसी सिटी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के 102 दीक्षांत समारोह में एमबीबीएस के छात्रों को उपाधि वितरण की गई। जिसमें डॉक्टर प्रियांश गर्ग को एमबीबीएस के सभी प्रोफेशनल एग्जाम्स में मैक्सिमम मार्क्स पाने के लिए एलुमनाई एसोसिएशन गोल्ड मेडल.,प्रोफेसर पीडी जैन गोल्ड मेडल,डॉक्टर केएस राव मेमोरियल गोल्ड मेडल,डॉ कृष्णा जैन गोल्ड मेडल,से नवाजा गया। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि पदम डॉक्टर कमलाकर त्रिपाठी थे। उन्होंने कहा कि बहुत खुशी होती है जब उनके पढ़ाये हुए स्टूडेंट्स के बच्चे भी महामना जी की बगिया में आकर महामना जी के सपने को चरितार्थ करते हैं और अपने माता-पिता का नाम रोशन करते हैं।

मेडिकल प्रोफेशन बहुत ज्यादा त्याग मांगता है

प्रियांश के पिता संतुष्टि हॉस्पिटल के निदेशक डॉ संजय गर्ग ने कहा कि मेडिकल प्रोफेशन बहुत ज्यादा त्याग मांगता है। मेडिकल के विद्यार्थी ना अपने खाने-पीने की चिंता करते हैं ,ना ही सोने की ,वे दिन-रात मरीजों की सेवा में लगे रहते हैं और महामना जी के सपने को अपने आचरण में उतारते हुए अपने ध्येय को प्राप्त कर रहे हैं।

बीएचयू के साथ-साथ हम लोगों का नाम भी होगा रोशन

डॉ रितु गर्ग ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि उनका पुत्र काशी जैसी जगह में रहते हुए महामना जी की बसाई हुई यूनिवर्सिटी में सर्जरी विषय को लेकर अपने उद्देश्य को प्राप्त कर रहा है और एक अच्छा सर्जन बनकर बीएचयू के साथ-साथ हम लोगों का नाम भी रोशन करेगा।

टीचर्स के द्वारा दिए गए मार्गदर्शन का है परिणाम

डॉक्टर प्रियांश गर्ग ने कहा कि वह यह सब अपने माता-पिता के द्वारा दिए गए संस्कार और अपने सभी टीचर्स के द्वारा दिए गए मार्गदर्शन की वजह से ही कर पाए हैं और उन्होंने एमबीबीएस में आने वाले अपने जूनियर छात्रों को भी अपने दृढ़ संकल्प के साथ मेडिकल प्रोफेशन को अपनाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि जिंदगी में समस्याएं हमेशा आती हैं लेकिन हमें उन समस्याओं को दरकिनार करते हुए अपने आत्मविश्वास को मजबूत रखते हुए मरीजों के लिए अपने आप को समर्पित करना होगा ,तभी हम एक अच्छे सर्जन बनकर सही मायने में बीएचयू से निकले हुए छात्र कहलाएंगे।

बीएचयू सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध

डॉ प्रियांश  ने कहा कि उनका सपना बनारस में सर्जरी की अत्याधुनिक सुविधाएं ,रोबोटिक सर्जरी इत्यादि उपलब्ध कराने का है ताकि काशी मेडिकल के क्षेत्र में भी विश्व स्तरीय स्थान प्राप्त कर सके। साथ ही उन्होंने अपने देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री जी को भी बीएचयू में उच्चतम स्तर की मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु सभी मेडिकल के छात्रों की ओर से धन्यवाद दिया क्योंकि अब बनारस के बीएचयू में ही हर बड़ी से बड़ी सर्जरी को सीखने के लिए तथा कैंसर रोगियों के लिए भी  सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है। एक बार फिर से उन्होंने अपने माता-पिता, सभी अध्यापकों ,अपने भाई प्रांजल गर्ग और काशी की जनता का धन्यवाद दिया और उनसे अपना आशीर्वाद लगातार देते रहने की प्रार्थना की।